कन्या

AUG 24 - SEP 23

कन्या आज का राशिफल

Monday, November 28, 2022

आज आप संतान की समस्या से चिंतित रहेंगे। अपच आदि पेट दर्द की बीमारियों की शिकायत रहेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएघा। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। प्रणय प्रकरण में सफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। कामुकता अधिक रहेगी। शेयर- सट्टा में सावधानी रखेंगे।

साप्ताहिक कन्या राशिफल

आपके लिए यह सप्ताह सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाएंगे। सप्ताह के बीच में आप अपनी संतान का खास ध्यान रखेंगे और सप्ताह के अंतिम दिनों में आप नौकरी को लेकर कुछ नया सोचेंगे। आपके मन में भावना आएगी कि आप अच्छा काम कर रहे हैं तो क्यों ना उसका फायदा उठाया जाए नौकरी पेशा लोग अपने काम में मजबूती से टिके रहेंगे और दूसरी नौकरी की तलाश भी शुरू कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। आपको थोड़े ज्यादा प्रयास करने होंगे जिससे बिज़नेस आगे बढ़ सके। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में काफी सीरियस रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर कोताही बरतने के मूड में नहीं होंगे जिससे उन्हें जबरदस्त नतीजे मिलेंगे। यात्रा करने के लिए सप्ताह के शुरुआती दो-तीन दिन अच्छे रहेंगे।

मासिक कन्या राशिफल

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, इसलिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी इस समय अच्छा महसूस करेंगे, लेकिन कभी-कभी आपके अंदर अकेलेपन की भावना बढ़ेगी। इसे दूर करने के लिए आपको अपने प्रिय से दिल खोल कर बात करनी होगी और उन्हें समझाना होगा कि आपका रिश्ता कितना अच्छा है। परिवार में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिसका आपको ध्यान रखना पड़ेगा, क्योंकि इसका असर परिवार के प्रत्येक सदस्य पर पड़ेगा। आपकी नौकरी मजबूत रहेगी और आप अपने काम के माहिर रहेंगे, जिससे अपने काम को बेहतर तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे। आपको इसके अच्छे नतीजे हासिल होंगे। व्यापारियों के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा। आपको हल्की-फुल्की कागजी कार्यवाही के लिए तैयार रहने की जरूरत है। इसलिए अपनी तरफ से कोई गलती न छोड़ें। अभी टैक्स संबंधी जांच-पड़ताल हो सकती है, लेकिन कागजी प्रक्रियी पूरी होने से आपको कोई परेशानी नहीं होगी। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में दिक्कतों के बावजूद आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी। आप मेहनत करेंगे, जिसके लिए आपकी तारीफ भी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव होगा। इसलिए स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। यात्रा करने के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा।

कन्या के बारे में

23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे जातक कन्या राशि से ताल्लुक रखते हैं। इस राशि के जातक भेदभावपूर्ण प्रकृति के होते हैं। वे काफी एक मेहनती होते हैं। ये राशि चक्र की सबसे सतर्क राशियों में से एक है। कन्या राशि के लोग अपने परिवारों के प्रति समर्पित होते हैं। इस राशि की महिलाएं सुंदर और कोमल आंखों से परिपूर्ण होती हैं। कन्या राशि के लोग पूर्णतावादी पर विश्वास करते हैं। ऐसे जातक किसी पार्टी में आनंद लेने के बजाय कार्यालय में देर तक काम करना पसंद करते हैं। कन्या राशि के लोग खुली आंखों से सपने देखने में माहिर होते हैं। ऐसे जातक के चेहरे पर एक विशेष प्रभाव देखा जाता है। लेकिन गंभीर मुद्दे के समय तनाव इनके चेहरे पर झलकती है। जब कन्या राशि के जातक किसी मुद्दों को सुलझाने के लिए लड़ रहे हो या किसी बात को लेकर तनाव में हो तब इनका रूप देखने लायक होता है। ऐसे लोगों को भारी मात्रा में ज्ञान प्राप्त करना और महत्वपूर्ण और आवश्यक चीजों का सीमांकन करना बेहद पसंद होता है। यह विशेषता उन्हें राशि चक्र के सबसे अमीर और कुशल लोगों में से एक बनाती है। कन्या राशि के लोग जीवन के प्रति एक व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited