मकर

DEC 22 - JAN 20

मकर आज का राशिफल

Friday, December 02, 2022

आज आप रणनीति में शत्रुओं को परास्त करेंगे। नए कार्यों के आरंभ के लिए तैयार रहें। सफलता मिलेगी। आप हरेक कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। व्यापार- धंधे में लाभ होगा। शेयर- सट्टे में लगाए हुए पैसे लाभ दिलवाएँगे। मित्रों, स्वजनों और भाई- बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। मन की उलझन हल होगी। विद्यार्थियों को ज्वलंत सिद्धि हासिल होगी। आप पर गणेशजी की कृपा है।

साप्ताहिक मकर राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी होगी। सेहत का ध्यान रखें। आलस करने से बचें। आपकी इन्कम अच्छी रहेगी, इसलिए कई पुराने कामों को भी दोबारा करने की कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा लोग काम से मन को भटकने ना दें और पूरा मन लगाकर काम करें। व्यापारी वर्ग को अपने काम में ईमानदारी बरतनी होगी और किसी भी तरह से किसी व्यक्ति, संस्था अथवा सरकार को धोखा देने की कोशिश ना करें, नहीं तो मुसीबत आ सकती है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से चलेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सब ठीक-ठाक रहने वाला है। विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर और गंभीरता से ध्यान देना होगा। ट्रेवलिंग के लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे

मासिक मकर राशिफल

यह महीना आपके लिए काफी बेहतरीन रहने वाला है। विवाहितों का गृहस्थ जीवन तनाव से मुक्त होगा। आप अपने रिश्ते में ईमानदार बनेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। एक-दूसरे के प्रति आकर्षण महसूस होगा, जिससे लव लाइफ खुशनुमा हो जाएगी। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अपनी आय में बढ़ोतरी करने के लिए आप काफी मेहनत भी करेंगे और आपके कई दोस्त भी आपकी सहायता करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने काम में माहिर बनेंगे और आपको इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके बॉस भी आप से प्रभावित होंगे। व्यापारियों के लिए यह महीना आनंददायक रहेगा। आपने जो मेहनत की है, उसके नतीजे आपके सामने आएंगे। आप विरोधियों को हराने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में काफी ध्यान देना होगा। आपको एकाग्रता में कमी की शिकायत होगी, लेकिन मेहनत करने से सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या तो नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने खानपान पर ध्यान दें और दिनचर्या में भी नियमितता बनाए रखें। यात्रा करने के उद्देश्य से महीने का पहला और तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा।

मकर के बारे में

यह राशि चक्र की दसवीं राशि है जिसका टाइम फ्रेम 22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच होता है। इस राशि के लोग ज्यादातर दूसरों के ऊपर मेहरबान होते हैं। यूं कहिये कि मेहनती, गंभीर, दयालु होते हैं. इस राशि के अधिकांश लोगों में कम उम्र से ही गहरी दूरदर्शिता, समझ और विचार और कार्य की दृढ़ता होती है। ये लोग देर रात तक काम करने वाले होते हैं. हमेशा जीवंत दिखाई देते हैं। सहनशीलता, व्यवहारिकता और सुरक्षा इनका मूल मंत्र है। मकर राशि वालों के लिए प्यार जरूरी है शादी उनके दिमाग में हमेशा रहती है। लेकिन कर्तव्य के आगे वे प्यार की कुर्बानी देने से भी नहीं हिचकते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited