कुंभ

JAN 21 - FEB 18

कुंभ आज का राशिफल

Friday, December 02, 2022

गणेशजी बताते हैं कि मन में द्विधाएँ खड़ी होने से आप कोई ठोस निर्णय पर नहीं पहुँच सकेंगे। महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। वाणी पर संयम नहीं रहनेसे पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। स्वास्थ्य खराब होगा। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। नकारात्मक विचार को दूर करने के लिए गणेशजी कहते हैं।

साप्ताहिक कुंभ राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी सेहत को लेकर गंभीर हो जाएं। ओसा करना बहुत जरूरी है नहीं तो लंबे समय के लिए बीमार पड़ सकते हैं। खान-पान पर ध्यान दें। नौकरीपेशा लोग अपने काम की अहमियत को समझें, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और पछताना पड़ेगा। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहेगा। आपको बेनिफिट भी मिलेंगे और आप बिजनेस में कुछ नए लोगों के साथ जुड़कर आगे बढ़ पाएंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है। जीवन साथी के बर्ताव को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। बस आपको अपने प्रिय का हर काम में साथ देना चाहिए। पढ़ाई के सिलसिले में आपको कहीं दूर जाकर पढ़ने का मौका मिल सकता है। ट्रैवलिंग करना चाहें तो सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

मासिक कुंभ राशिफल

साल 2022 का अंतिम महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। वैसे विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। आप अपने काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे, जिसका असर आपके दांपत्य जीवन पर पड़ सकता है। ऐसे में काम और पारिवारिक जीवन के बीच सामंजस्य बनाए रखने से आपको फायदा होगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह महीना सामान्य रहेगा। महीने के दूसरे सप्ताह के बाद से आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोग अपने काम को पूरी तरह से एंजॉय करेंगे। काम में आपका मन लगेगा। आपको काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपके बॉस भी आपसे प्रभावित होंगे। आपको गवर्नमेंट सेक्टर से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। इस समय आप अपना घर या वाहन खरीदने की भी कोशिश करने में कामयाब होंगे। व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। अपने काम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सजग भी रहेंगे। आप कुछ नया सीखना चाहेंगे और इसमें आपको किसी से मदद भी मिल सकेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको अभी किसी बड़ा समस्या की संभावना नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। खानपान पर भी थोड़ा ध्यान रखें और कोई छोटी समस्या भी हो तो उसका उचित निदान कराएं। यात्रा करने के उद्देश्य से महीने का पहला और चौथा सप्ताह उत्तम रहेगा।

कुंभ के बारे में

20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग कुंभ राशि से ताल्लुक रखते हैं। इस राशि के लोग फ्रीडम चाहते हैं। ये खोजकर्ता, साहसी और प्रेरित लोगों का एक समूह हैं। ये लोग बहुत अधिक सामाजिकता की ओर झुकाव रखते हैं। श अभाव है। विपरीत लिंग के लोग इस राशि के लोगों को पसंद करते हैं। इस राशि के लोगों में से अधिकांश के पास एक मिशन या एक बड़ा लक्ष्य है जिसे पूरा करना मकसद है। कुंभ राशि वाले बहुत दयालु नहीं होते हैं। वे अधिक अनुभवजन्य हैं और चीजों पर तीव्र नजर रखते हैं। माता-पिता, साथी या मित्र के रूप में, वे बहुत सही होते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited