धन

NOV 23 - DEC 21

धन आज का राशिफल

Friday, December 02, 2022

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण और घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव खड़े होने की संभावना है। मन में उठनेवाली द्विधाओं से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य के सम्बंध में भी आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। माता की तबीयत के सम्बंध में ध्यान रखना पड़ेगा। अनिद्रा सताएगी। जलाशयों से बचकर रहना हितकर है।

साप्ताहिक धन राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको खुद पर भरोसा करना होगा तभी आप चुनौतियों का सामना कर पाने में सफल होंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएं। धन का निवेश करना अच्छा रहेगा। उससे आपको दीर्घायु लाभ होंगे। परिवार में संतुष्टि का भाव रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है। अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी होगी। शादीशुदा लोगों का रहस्य जीवन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों के लिए मेहनत करना मूल मंत्र होगा और आपकी मेहनत आपके लिए फायदा लेकर आएगी। व्यापारी वर्ग के लिए उतार-चढ़ाव से भरा सभय रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। ट्रैवलिंग के उद्देश्य से सप्ताह अच्छा रहेगा।

मासिक धन राशिफल

दिसंबर 2022 आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। अभी जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। इस कारण विवाहितों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए महीना अच्छा रहेगा। आप अपनी लाइफ एंजॉय करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। आपकी आय ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन खर्चों में तेजी आएगी। आपमें से कुछ लोगों को विदेश जाने में भी कामयाबी हासिल हो सकेगी, जिससे यह साल आपके लिए काफी बेहतरीन कहा जा सकेगा। परिवार से सुख शांति मिलेगी। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। उनके प्रेम और सहयोग के कारण आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना काफी व्यस्तता लेकर आएगा। काम के सिलसिले में आप काफी यात्राएं करेंगे। व्यापारियों को भी काम के मामले में सुदूर क्षेत्रों और राज्यों की यात्राएं करनी पड़ेंगी। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई से संबंधित बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे, जिससे वे अपनी पढ़ाई में और आगे निकलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा, इसलिए आपको अपना ध्यान रखना होगा। मौसमी समस्या भी हो सकती है, इससे बचने का प्रयास करें। यात्रा करने के लिए महीने का पहला और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा।

धन के बारे में

22 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच पैदा हुए लोग धनु राशि से संबंध रखते हैं। इस राशि के स्वामी सफलता और वृद्धि के ग्रह बृहस्पति होते हैं। रोमन पौराणिक कथाओं के अनुसार, बृहस्पति देवताओं के शासक हुआ करते थे, जो कि सबसे बड़ा और बेहतरीन है। ऐसे लोग आशावादी, हंसमुख, निष्पक्ष विचारों वाले, ईमानदार और बौद्धिक होते हैं। वे अपने आस-पास के अन्य लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं। धनु राशि के लोग कुछ सांस्कृतिक या बौद्धिक करने में थोड़े पीछे रहते हैं। वे सच कहने वाले होते हैं। साथ ही वे खुले विचारों वाले और गैर-निर्णय लेने वाले भी होते हैं। वे शिक्षा को महत्व देते हैं। बता दें कि ऐसे लोग अपने बच्चों के माध्यम से वापस स्कूल जाने की प्रक्रिया का आनंद लेते हैं। धनु राशि के लोग पैसे बचाने में अच्छे होते हैं। वे भौतिक चीजों की कभी परवाह नहीं करते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited