सिंह

JUL 23 - AUG 23

सिंह आज का राशिफल

Friday, December 02, 2022

आज आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना रहेगा। तबीयत के पीछे धन खर्च होने की संभावना है। निषेधात्मक विचार आपको गलत मार्ग पर न ले जाए, उसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। अनैतिक कार्य से बदनामी होने का योग है। इष्टदेव का नाम स्मरण और आध्यात्मिक विचार आपका सच्चा मार्गदर्शन करेंगे।

साप्ताहिक सिंह राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा। आपको इस सप्ताह आप बीमार पड़ सकते हैं। खर्चों में थोड़ी तेजी आएगी जो खासतौर से बीमारी के लिए हो सकती है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। आपको जीवन साथी की फिक्र रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा। आपकी लव लाइफ परवान चढ़ेगी। परिवार में खुशियां रहेंगी। सेहत को छोड़ दें तो यह सप्ताह काफी हद तक आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग अपने काम को इंजॉय करेंगे और मेहनत से आगे बढ़ेंगे। व्यापारी वर्ग अपने काम में मजबूती दिखाएगा जिसका उन्हें अच्छा लाभ भी मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मजा आएगा और आप एक से ज्यादा विषयों में तेजी से पकड़ बनाएंगे। यात्रा करना चाहें तो सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा होगा।

मासिक सिंह राशिफल

सिंह राशि वाले लोगों के लिए साल 2022 का अंतिम महीना काफी अच्छा रहने वाला है। विवाहितों का गृहस्थ जीवन मजबूती से आगे बढ़ेगा। हल्की-फुल्की चुनौतियां रहेंगी लेकिन आप आपस में मिलकर उन्हें दूर कर लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी सुखद अनुभव होंगे और आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। आप इस समय कोई प्रॉपर्टी हासिल कर सकते हैं या अपना घर बनाने में आपको कामयाबी मिल सकती है। आप अपने काम में मजबूती से डटे रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के काम में भी मजबूती आएगी। आपको गवर्नमेंट से भी लाभ मिल सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए भी यह महीना खासा महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी मेहनत आपके काम आएगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। किसी तरह की कोई समस्या नहीं दिखती। हालांकि आपको भोजन में नियमितता बनाए रखने की जरूरत है। यात्रा करने के उद्देश्य से महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह उत्तम रहेगा।

सिंह के बारे में

यह पांचवीं राशि है। राशि चक्र के उग्र ट्रिपलेट्स का केंद्र है। इस राशि के जातक घमंडी और जंगली शेर की तरह व्यवहार करते हैं। 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे जातक सिंह राशि के होते हैं। इस राशि के लोग दिखावटी होते हैं। सिंह राशि के जातक साहसिक मार्गदर्शक होने के साथ साहसी व्यवहार और साहसी गुणों वाले होते है। उनका विरोध करना कठिन हो सकता है। वे किसी भी तरह से सब कुछ प्राप्त कर लेते हैं जो भी वे चाहते हैं। ऐसे जातक अपना अभिमानी गर्व और अपनी उज्ज्वल चंचलता को एक्सप्रेस करने वाले होते हैं। वे अपने अधिकारों और राज्यता की रक्षा नहीं करते हैं। वे दूसरों को कृपालु अंदाज में सुनते हैं। लेकिन वे कभी भी एक अपमानजनक मुस्कान देकर लोगों को निराश नहीं करते हैं। बता दें कि सिंह राशि के लोग अंधेरे और थकावट से नफरत करते हैं। जबकि वे निराशाजनक परिस्थितियों को आसानी से सहन कर सकते हैं। हालांकि वे इन परिदृश्यों का सामना पूर्ण विश्वास और आशा के साथ करते हैं। सिंह राशि वालों को कमजोर, जरूरतमंद और असहाय के प्रति जिम्मेदारी, उन्हें आकर्षित करती है।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited