ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 13 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 13 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 सितंबर, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 13 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 13 सितंबर, बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली : भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के  मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। रविवार को विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी थी। पेगासस मामले की जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। भाजपा विधायक राकेश राठौड़ ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है, वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उत्तर कोरिया ने एक अलग तरह की क्रूज मिसाइल का परीक्षण करने का दावा किया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

UP BJP:पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि घर-घर जाकर प्रचार के दौरान भाजपा अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए मतदाताओं से आमने-सामने संबंध स्थापित करने की कोशिश करेगी।
BJP campaign:26 सितंबर से 'डोर टू डोर' कैंपेन शुरू करेगी यूपी भाजपा

Navbharat Navnirman Manch: 15 सितंबर को दिनभर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सजेगा टाइम्स नाउ नवभारत का 'नवभारत नवनिर्माण मंच'। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियां शामिल होंगी।
15 सितंबर को सजेगा 'नवभारत नवनिर्माण मंच', योगी समेत कई दिग्गज बताएंगे देश के विकास में UP कैसे बनेगा मददगार?

Gujarat में Modi ने कैसे ध्वस्त किए सारे समीकरण और एक नई तरह की सियासत शुरू की, कैसे बिना ड्रामा, बगावत, बयानबाजी के 6 महीने में BJP ने कैसे बदले 5 CM और जानिए मोदी का प्रयोग+भरोसा+प्रदर्शन वाला फॉर्मूला।
News Ki Pathshala: 6 महीने में BJP ने कैसे बदले 5 CM, मोदी का प्रयोग+भरोसा+प्रदर्शन वाला फॉर्मूला

Swiss Bank Account: स्विस बैंक का जिक्र आते ही ज़ेहन में ब्लैक मनी की तस्वीर आ जाती है, आज हम आपको बतायेंगे कि कैसे खुलता है यहां अकाउंट और कैसे जमा होता है पैसा?
Swiss Bank: आखिर क्या है ये स्विस बैंक, कैसे पैसे इन बैंक में रहते हैं सुरक्षित ? पूरी डिटेल जानिए

Sawal public ka: 'सवाल पब्लिक का' में बात हुई योगी आदित्यनाथ के 'अब्बाजान' बयान पर मचे घमासान पर। अब्बाजान पर खूब हंगामा हो रहा है, लेकिन हिंदु-मुसलमान पर काफी सन्नाटा छाया रहा?
Sawal public ka: अब्बाजान से ध्रुवीकरण और 'हिंदू-मुसलमान' से क्या?

श्रीनगर में 12 सितंबर को आतंकवादियों द्वारा मारे गए एक पुलिसकर्मी के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए थे। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कलमोना गांव में शव पहुंचते ही लोगों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।
Dhakad Exclusive: शहीद अर्शीद हैं नए कश्मीर के 'ब्राड एंबेसडर', अंतिम दर्शन के लिए उमड़े हजारों लोग

Gujarat New CM Latest News: भाजपा ने पिछले 6 महीने में 4 मुख्यमंत्री बदल दिए हैं। वहीं कांग्रेस में पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है।
CM बदलने के नाम पर कांग्रेस में बगावत, भाजपा में शांति, ऐसा क्यों

Shiromani Akali Dal candidate list:पंजाब में विधानसभा चुनाव की तपिश दिखने लगी है शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव से खासे समय पहले ही अभी 64 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर पार्टियों को झटका सा दे दिया है।
Punjab:पंजाब में शिरोमणि अकाली दल ने 64 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दिया सरप्राइज

Bakhtiyarpur name change: बिहार के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की चर्चा खूब हो रही है लेकिन इसपर सीएम नीतीश ने दो-टूक मना कर दी है।
Bakhtiyarpur:बिहार के बख्तियारपुर का नाम बदलने मांग, नाराज हुए सीएम नीतीश बोले-काहे बदलेगा नाम

BJP Chief Ministers: कर्नाटक-उत्तराखंड के बाद गुजरात में बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया है। अब सवाल उठ रहे हैं कि अगला नंबर किस राज्य के मुख्यमंत्री का होगा?
BJP में मुख्यमंत्रियों का 'म्यूजिकल चेयर', अगला नंबर हरियाणा-मध्य प्रदेश का?

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आश्चर्यजनक रूप से यू-टर्न लेते हुए आंदोलनकारी किसान यूनियनों पर निशाना साधा और उन पर राज्य को आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।
अमरिंदर सिंह की किसानों को दो टूक- पंजाब में व्यवधान पैदा करने की बजाय अपनी ऊर्जा केंद्र के खिलाफ लगाएं

Mysterious Fever:उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार फिरोजाबाद जिले में काफी अधिक संख्या में लोग वायरल बुखार से पीड़ित हैं, घर-घर सर्वेक्षण के बावजूद मौतों का सिलसिला जारी है।
Logtantra: 6 राज्यों में रहस्यमयी बुखार से हड़कंप, मासूमों की मौत का जिम्मेदार कौन?

BJP CMs Change News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पिछले 6 महीने में चार मुख्यमंत्री बदल दिए हैं। पार्टी ने यह बदलाव, गुजरात, उत्तराखंड और कर्नाटक में  किए हैं। 
राज्यों में CM क्यों बदल रही है भाजपा ? अगला किसका नंबर, कोविड-जाति-चुनाव का जानें समीकरण

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के घर पर तालिबानियों घुस गए हैं, उनका दावा है कि वहां से करीब 48 करोड़ रुपये और सोने की ईंटें मिली हैं, इसको लेकर एक वीडियो भी सामने आने की बात कही जा रही है।
Amrullah Saleh:अमरुल्लाह सालेह के घर से 48 करोड़ रुपये और सोने की ईंटें मिलने का तालिबानी दावा-VIDEO 

Vaccination in India: देश में टीकाकरण अब काफी तेजी से चल रहा है। देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की 75 करोड़ से अधिक खुराकें दी गई हैं। तेजी लाने के लिए WHO ने भी भारत को बधाई दी है।
देश में कोविड 19 वैक्सीन की 75 करोड़ से ज्यादा डोज दी गईं, गति बढ़ाने के लिए WHO ने दी भारत को बधाई

Hindi Diwas 2021 Date, Hindi Diwas history, Hindi Diwas kyon manate hain: संविधान सभा ने 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिया था। इसके बाद से इस दिन को हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाने लगा।
Hindi Diwas 2021: 14 सितंबर को क्यों मनाया जाता है हिंदी दिवस, जानें इसका इतिहास और महत्व

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बेमिना में पुलिस पब्लिक स्कूल के पास एक संदिग्ध बैग बरामद किया गया। सीआरपीएफ ने रोड डिवाइडर से 6 चाइनीज ग्रेनेड बरामद किए।
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में हाईवे पर 6 चीनी ग्रेनेड बरामद, CRPF ने संभावित घटना को टाला

Kushinagar में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का वो बयान जिसने UP की सियासत में हलचल मचा दी देखिए Rashtravad शो में  इस मुद्दे पर चर्चा...
Rashtravad:पहले भाईजान, अब 'अब्बाजान' कौन परेशान ?  सीएम योगी के बयान से गरमाई यूपी की सियासत 

UP Cane Farmers: सरकार की ओर से गन्‍ना किसानों को अब तक 27,465 करोड़ रूपए का बकाया भुगतान किया जा चुका है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शेष भुगतान भी जल्‍दी कराए जाने के निर्देश दिए हैं।  
UP Cane Payment:यूपी में चार साल में 1,42,650 करोड़ का गन्ना भुगतान, 50 साल में पहली बार इतना पेमेंट 

Ramiz Raja elected as PCB chairman: पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेरयमैन चुन लिया गया है। वह वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य हैं।
आखिरकार रमीज राजा बने पीसीबी चेयरमैन, इतने साल का होगा कार्यकाल, बताया अपना सबसे बड़ा मकसद

NEET Exam Solver Gang: उत्तर प्रदेश के वाराणसी  जिले में रविवार को हुई नीट 2021 की परीक्षा में सॉल्वर गैंग में लड़की की भागीदारी का पता चला है, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
Varanasi: NEET Exam में सॉल्वर गैंग का खुलासा, BHU से जुड़े है क्राइम के तार-VIDEO

PM Modi Aligarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल अलीगढ़ का दौरा है, प्रधानमंत्री के आगमन से पहले CM Adityanath ने तैयारियों की जानकारी ली और व्यवस्था दुरूस्त करने को कहा।
PM Modi का Aligarh का दौरा मंगलवार को, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा-VIDEO

Mullah Abdul Ghani Baradar: अफगानिस्तान में तालिबान की कार्यवाहक सरकार में उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने कहा है कि वह जीवित है। ऐसा रिपोर्ट्स थीं कि वह संघर्ष में घायल हो गया है या मारा गया है।
'मैं जिंदा हूं'; तालिबान की आपसी लड़ाई में बरादर के मारे जाने की आई थी खबर

Manish Sisodia visited Ram Lalla:दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अयोध्या दौरे पर आए और उन्होंने वहां रामलला के और हनुमान गढ़ी के दर्शन किए।
Manish Sisodia Ayodhya Visit: मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में किए 'रामलला' के दर्शन- VIDEO

Oscar Fernandes Death: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का मैंगलोर में निधन हो गया है।
Oscar Fernandes: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता पंकज गुप्ता को जांच एजेंसी ED से नोटिस प्राप्त हुआ है। इस पर आप विधायक राघव चड्ढा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।
केंद्र की पसंदीदा संस्था ED ने आम आदमी पार्टी को लव लेटर भेजा है: राघव चड्ढा

मोदी सरकार, जब साल 2014 में जब सत्ता में आई थे, तो उसका यह वादा था कि वह किसानों की इनकम दोगुना करेगी। और इसके लिए 2022-23 का लक्ष्य रखा गया है।

खेती से ज्यादा मजदूरी से कमाई करने पर मजबूर किसान, हर महीने केवल 10 हजार रुपये इनकम

भूपेंद्र पटेल को सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इम मौके पर गृह मंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

Bhupendra Patel : गुजरात के नए सीएम बने भूपेंद्र पटेल, राजभवन में दिलाई गई शपथ

राजधानी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह (Delhi Building Collapse) गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस दौरान एक व्यक्ति को बचा लिया गया है।

Delhi Building Collapsed: सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने पराली जलाने की समस्या का हल ढूंढ निकाला है। केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के खेतों में मुफ्त में बॉयो डिकंपोजर का छिड़काव कराया।

Delhi Building Collapsed: सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'अब्बा जान' वाले बयान पर विपक्ष ने उन पर हमला बोला है। रविवार को कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला। 

Yogi Adityanath: 'अब्बा जान' वाले बयान पर भड़का विपक्ष, कहा-सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं CM योगी

हर‍ियाणा में झज्जर पुलिस ( Haryana Police) की क्राइम ब्रांच ने लारेंस बिश्रोई गैंग से जुड़ी लेडी डॉन को उसके साथी सहित गिरफ्तार कर लिया है। मंजू आर्य उर्फ मीनू काफी समय से पुलिस को चकमा दे रही थी।

Police के हत्थे चढ़ी हथियारों की शौकीन बिश्नोई गैंग की लेडी डॉन, कराना चाहती थी अपने पति की हत्या

गुजरात के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करने जा रहे भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल ने राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। 

Gujarat : शपथ ग्रहण से पहले नितिन पटेल से जाकर मिले भूपेंद्र पटेल, डिप्टी CM बोले- नाराज नहीं हूं, हम साथ हैं

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में खुर्शीद ने कहा कि आगामी विस चुनाव के लिए कांग्रेस उत्तर प्रदेश में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। 

UP Assembly Elections: यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा, सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

भाजपा शासित गुजरात में नया मुख्यमंत्री चुने जाने के कुछ घंटों बाद एक बार फिर इस पद से वंचित रहने वाले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 

'मैं अकेला नहीं हूं जिसकी बस छूट गई है मेरे जैसे कई और हैं' नितिन पटेल का छलका दर्द

उत्तर प्रदेश में कुछ ही महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Chunav) से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरू होता दिख रहा है। सत्ताधारी BJP इस बार फिर 300 पार का नारा लेकर चुनावी समर में उतरने की तैयारियों में जुटी है।

BJP विधायक ने की अखिलेश से मुलाकात, जल्द थाम सकते हैं समाजवादी पार्टी का दामन

अफगानिस्तान में 20 सालों तक अमेरिका और नाटो बलों ने तालिबान एवं अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। अमेरिका के हमलों एवं अभियानों के दौरान तालिबान के कई बड़े सरगना या तो मारे गए या पकड़े गए।

20 वर्षों तक अमेरिकी बलों को छकाता रहा, वे सोचते थे मैं 'भूत' हूं : तालिबान प्रवक्ता मुजाहिद 

उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि उसने इस सप्ताह के अंत में अपनी लंबी दूरी की नई क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया की ओर से यह दावा ऐसे समय किया गया है कि जब परमाणु हथियारों पर अमेरिका के साथ उसकी बातचीत रुकी पड़ी है। 

North Korea : उत्तर कोरिया ने किया लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का परीक्षण, अमेरिका को दी फिर चुनौती

पंजाब कांग्रेस  (Punjab Congress) में जारी खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को निशाने पर लेने वाले प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बाद अब  चुनाव से पहले कांग्रेस में एक और नेता ने कैप्टन सरकार पर सवाल उठाए हैं। 

Punjab Congress में जारी है कलह! सिद्धू के साथ अब पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने भी कैप्टन को लिया निशाने पर

भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) 2017 में पहली बार विधायक बने थे और फर्स्ट टाइम MLA को ही पार्टी ने मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया है, हालांकि शायद इस बात को लेकर प्लानिंग बहुत ही पहले हो गई थी।

Bhupendra Patel :ऐलान के वक्त बैठे थे सबसे पीछे, जानिए Gujrat CM बनने की कहानी [VIDEO]

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर