Yogi Adityanath: 'अब्बा जान' वाले बयान पर भड़का विपक्ष, कहा-सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं CM योगी

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कुशीनगर (Kushinagar) में विपक्ष पर तीखा हमला बोला। अब विपक्ष ने उन पर पलटवार किया है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath in Kushinagar
यूपी के कुशीनगर में सीएम योगी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कुशीनगर में रविवार को जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2017 से पहले 'अब्बा जान' गरीबों का राशन खा जाया करते थे
  • सीएम योगी के इस बयान पर विपक्ष भड़क गया है, कांग्रेस-सपा ने सीएम योगी पर पलटवार किया है

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'अब्बा जान' वाले बयान पर विपक्ष ने उन पर हमला बोला है। रविवार को कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले राशन 'अब्बा जान' खा जाया करते थे लेकिन उनकी सरकार में राशन सभी को मिल रहा है। सीएम ने कहा कि 'गरीबों का राशन नेपाल और बांग्लादेश चला जाता था लेकिन अब जो राशन निगलेगा वह जेल जरूर जाएगा।' मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने आलोचना की है। सीएम योगी का यह बयान जाहिर तौर पर अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव के लिए था। 

यूपी में अगले साल होने हैं विस चुनाव

कांग्रेस ने कहा है कि वह यूपी में सांप्रदायिक माहौल नहीं बनने देगी। वहीं, सपा ने कहा कि कौन सांप और बिच्छू है यह बात सभी को पता है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए अगले साल चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इस बार, यूपी में भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा सहित कई छोटे दल चुनाव मैदान में है। भाजपा इस बार भी अपना पिछला प्रदर्शन दोहराना चाहती है। जबकि सपा छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है। कांगेस ने कहा है कि वह चुनाव में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर