Amrullah Saleh:अमरुल्लाह सालेह के घर से 48 करोड़ रुपये और सोने की ईंटें मिलने का तालिबानी दावा-VIDEO 

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के घर पर तालिबानियों घुस गए हैं, उनका दावा है कि वहां से करीब 48 करोड़ रुपये और सोने की ईंटें मिली हैं, इसको लेकर एक वीडियो भी सामने आने की बात कही जा रही है।

Talibani enter Amrullah Saleh house
तालिबान ने कहा है क‍ि उन्‍हें सालेह के घर से सोने की ईंटें भी मिली हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के पंजशीर (panjshir) में अहमद मसूद की नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स (NRF) सेना तालिबान से कड़ा मुकाबला कर रही है, कहा जा रहा है कि पू्र्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) भी एनआरएफ से जुड़े हैं और पंजशीर में ही हैं,  मीडिया रिपोर्टों की मानें तो तालिबान के लड़ाके उस घर तक पहुंच गए हैं, जहां सालेह रहते थे।

इस बारे में वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि तालिबानियों को सालेह के घर से कई करोड़ रूपये और सोने की ईंटें मिलने की बात कही जा रही है।

पंजशीर घाटी के एक बड़े इलाके पर कब्‍जा करने वाले तालिबानी आतंकियों ने दावा किया है कि उन्‍हें खुद को कार्यवाहक राष्‍ट्रपति बताने वाले अमरुल्‍ला सालेह के घर से 6.5 मिल‍ियन डॉलर (करीब 48 करोड़ रुपये) मिले हैं। तालिबान ने कहा है क‍ि उन्‍हें सालेह के घर से सोने की ईंटें भी मिली हैं। 

गौर हो कि तालिबान ने अमरुल्लाह सालेह के भाई रोहुल्ला सालेह की भी हत्या कर दी है, वह एनआरएफ की एक यूनिट के कमांडर थे,सालेह परिवार के सदस्य के मुताबिक तालिबान ने उनके चाचा की हत्या की है वहीं तालिबान शव भी दफनाने नहीं दे रहा और कह रहा है कि उसे ऐसे ही सड़ जाना चाहिए।

वीडियो साभार- Twitter_Muhammad Jalal
@MJalal700

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर