Bakhtiyarpur:बिहार के बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग, नाराज हुए सीएम नीतीश बोले-काहे बदलेगा नाम

Bakhtiyarpur name change: बिहार के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की चर्चा खूब हो रही है लेकिन इसपर सीएम नीतीश ने दो-टूक मना कर दी है।

Nitish Kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 

नई दिल्ली: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (nitish kumar) ने बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) के नाम बदलने की मांग को खारिज कर दिया है उन्होंने कहा ये फालतू की बात है इसी आवश्यकता नहीं है, दरअसल बीजेपी विधायक हरी भूषण ठाकुर बचोल ने बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखने की मांग की थी। बीजेपी विधायक ने कहा था कि जैसे इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया, उसी तरह से बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर किया जाना चाहिए।

गौर हो कि बख्तियारपुर का नाम बदलने की बात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए। उन्होंने कहा-बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब की बात करते हैं, ये सब फालतू बात है, कुछ नहीं होगा, सीएम जनता दरबार के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

बख्तियारपुर के स्थानीय लोगों ने भी कहा है कि जिस बख्तियार खिलजी ने नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट किया उसके नाम पर बख्तियारपुर स्टेशन का नाम रखना, उन्हें तकलीफ देता है।

वहीं दो साल पहले भी बीजेपी के सांसद गोपाल नारायण सिंह ने राज्यसभा  में बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठाई थी मगर कुछ हुआ नहीं था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर