Bhupendra Patel :ऐलान के वक्त बैठे थे सबसे पीछे, जानिए Gujrat CM बनने की कहानी [VIDEO]

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 12, 2021 | 23:34 IST

Bhupendra Patel New Gujrat CM: गुजरात को नए सीएम मिल गए हैं, भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उनके नाम पर मुहर लगी।

Bhupendra Patel new gujrat CM
भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं 

मुख्य बातें

  • भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं
  • उन्हें काफी मिलनसार नेता बताया जाता है हालांकि वो हाई प्रोफाइल नेता नहीं हैं
  • भूपेंद्र पटेल पादीदार समुदाय से आते हैं

भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) 2017 में पहली बार विधायक बने थे और फर्स्ट टाइम MLA को ही पार्टी ने मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया है, हालांकि शायद इस बात को लेकर प्लानिंग बहुत ही पहले हो गई थी कि गुजरात में सीएम (Gujrat CM) बदले जाएंगे और जिस तरह से भूपेंद्र ने मुश्किल वाली सीट से भी जीत दर्ज की तभी से वो आलाकमान को भा गए और इनाम अब साल 2021 में मिल गया।

भूपेंद्र पटेल हालांकि सीएम तो बन गए हैं लेकिन राह अभी आसान नहीं है क्योंकि चैलेंज एक दो नहीं भूपेंद्र पटेल के सामने कई हैं और चुनाव में वक्त अब ज्यादा बचा नहीं है।

गौर हो कि पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिस पर विधायक दल की बैठक में मुहर लग गई। भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की। पूर्व सीएम विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार को शपथ लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर