Delhi Building Collapsed: सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Building Collapsed in Delhi: दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है। इस दौरान एक आदमी को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

A four storey building collapsed in the Sabzi Mandi area of Delhi
Delhi: सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत भरभराकर गिरी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी
  • एक घायल शख्स को अस्पताल में किया गया है भर्ती
  • बचाव और राहत का कार्य जारी, मौके पर मौजूद है पुलिस

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह (Delhi Building Collapse) गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस दौरान तीन लोगों को बचा लिया गया है जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जिस समय यह इमारत गिरी उस समय नीचे सड़क पर कई गाड़ियां खड़ी थी जो मलबे में दब गई। बिल्डिंग गिरने की सूचना तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है। मलबे में किसी के दबने की फिलहाल खबर नहीं है लेकिन मलबे को हटाया जा रहा है जिसके बाद स्थिति साफ हो पाएगी।

 इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘सब्जी मंडी इलाके की यह घटना बेहद दुखद है। प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में लगा है। जिला प्रशासन के जरिए मैं खुद भी स्थिति पर नजर रख रहा हूं।’

एनएस बुंदेला, ज्वाइंट सीपी, सेंट्रल रेंज, दिल्ली ने बताया, 'बचाव अभियान के लिए स्थानीय पुलिस, एमसीडी, एनडीआरएफ सहित अन्य की टीमें मौजूद हैं। हमें मलबे में फंसे लोगों की संख्या का आकलन करने के लिए समय चाहिए। अब तक एक व्यक्ति को बचा लिया गया है। उनके सिर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।'

कुछ लोगों के दबे होने की भी आशंका

खबरों की मानें तो इमारत के नीचे कुछ लोगों के दबे होने की भी आशंका है। जैसे ही इमारत गिरी तो आसपास के इलाके में हडकंप मच गया और लोग भागते हुए भी नजर आए। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव तथा राहत का कार्य जारी है। रेस्क्यू के दौरान स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है। जहां यह इमारत गिरी है वह मल्का गंज के नजदीक रॉबिन सिनेमा के पास का एरिया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर