आखिरकार रमीज राजा बने पीसीबी चेयरमैन, इतने साल का होगा कार्यकाल, बताया अपना सबसे बड़ा मकसद

Ramiz Raja elected as PCB chairman: पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेरयमैन चुन लिया गया है। वह वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य हैं।

Ramiz Raja elected PCB chairman
रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रमीज राजा को पीसीबी का नया अध्यक्ष चुना गया
  • रमीज का नाम पिछले कई दिनों से चर्चा में था
  • रमीज का नामांकन पीएम इमरान खान ने किया

पिछले कई दिनों से जारी चर्चा के बाद आखिरकार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन बन गए हैं। उन्हें सोमवार को बोर्ड की एक विशेष बैठक में सर्वसम्मति से चेयरमैन चुना गया। बैठक की अध्यक्षता पीसीबी के चुनाव आयुक्त जस्टिस (सेवानिवृत) शेख अजमत सईद ने की। रमीज का नामांकन प्रधानमंत्री और बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान ने किया था। 1992 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके रमीज अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे। वह एहसान मनी की जगह आए हैं, जिनका कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो गया।

रमीज का ऐसा रहा करियर

रमीज से पहले पूर्व क्रिकेटर अब्दुल हफीज कारदार (1972 से 1977), जावेद बुर्की (1994 से 1995) और एजाज बट (2008 . 2011) भी पीसीबी के चेरयमैन पद रह चुके हैं। बता दें कि रमीज ने साल 1984 में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और वह 1997 तक खेले। दांए हाथ के बल्लेबाज रमीज ने 57 टेस्ट और 198 वनडे मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2833 और 5841 रन बनाए। उन्होंने कुल 11 शतक और 53 अर्धशतक जमाए। 

रमीज का सबसे बड़ा मकसद

राजा ने कहा है कि बतौर चेयरमैन उनका सबसे बड़ा मकसद पाकिस्तान टीम को पुरानी प्रतिष्ठा वापस दिलाना है। उन्होंने गवर्नर बोर्ड से कहा, 'मैं पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए मेरा चुनाव करने पर आप सभी का शुक्रगुजार हूं। आने वाले समय पर मैदान से भीतर और बाहर मजबूती से विकास के लिए आपके साथ मिलकर काम करूंगा। मेरा मकसद पाकिस्तानी पुरुष क्रिकेट टीम को वही मानसिकता, जज्बा और संस्कृति देना है जिसके दम पर पाकिस्तानी टीम दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक हुआ करती थी।'

रमीज राजा के विरोध भी हुआ

कुछ वक्त पहले जब रमीज राजा के पीसीबी प्रमुख बनने की चर्चा तेज हुई तो उनके विरोध में आवाज भी उठी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने तो यहां तक कह दिया था कि रमीज को चेरयमैन नहीं बनाया जाना चाहिए क्योंकि वह भारत के हिमायती हैं। सरफराज ने प्रधानमंत्री इमरान को पत्र लिखकर पीसीबी का चैयरमैन जहीर अब्बास या माजिद खान में से किसी एक को नियुक्त करने के लिए की गुजारिश की थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर