Swiss Bank: आखिर क्या है ये स्विस बैंक, कैसे पैसे इन बैंक में रहते हैं सुरक्षित ? पूरी डिटेल जानिए

बिजनेस
Updated Sep 13, 2021 | 23:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Swiss Bank Account: स्विस बैंक का जिक्र आते ही ज़ेहन में ब्लैक मनी की तस्वीर आ जाती है, आज हम आपको बतायेंगे कि कैसे खुलता है यहां अकाउंट और कैसे जमा होता है पैसा?

Swiss Bank
आखिर क्या है ये स्विस बैंक? पूरी डिटेल जानिए 

जब भी भारत में स्विस बैंक (Swiss Bank) की चर्चा होती है तो जिक्र कालेधन (Black Money) का भी होता है, ऐसा इसलिए क्योंकि ये धारणा बनी हुई है कि स्विस बैंक में अकाउंट (Swiss Bank Account) का मतलब है कालाधन। खैर सारी चीजें आज हम क्लीयर करेंगे क्या है स्विस बैंक ? कैसे खुलता है अकाउंट ? कैसे जमा होता है पैसा ? क्यों माना जाता है सेफ ? ये तमाम सवाल लोगों के मन में होते हैं। हम आपको बताते हैं आखिर क्या है ये Swiss Bank ? 

वैसे यूबीएस (पूरा नाम, UBS AG) विश्व की एक प्रमुख वितीय कम्पनी है जो भारत में "स्विस बैंक" के नाम से विख्यात है। इसका मुख्यालय स्विट्जरलैण्ड के जूरिक और बसेल में है। यह संसार की व्यक्तिगत सम्पदा के प्रबन्धन की सबसे बड़ी कम्पनी है। ऐसा विश्वास किया जाता है कि विश्व के बड़े-बड़े भ्रष्ट राजनेता और टैक्स-चोर इस बैंक में अपना धन जमा करते हैं। यूबीएस "यूनिअन बैंक ऑफ स्विट्जरलैण्ड" का संक्षिप्त रूप है जो कि इसकी पूर्व-संस्था का नाम है। सन् 1998 में इसका विलय स्विस बैंक कारपोरेशन में हो जाने के बाद अब यह नाम सार्थक नहीं रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर