Gujarat : शपथ ग्रहण से पहले नितिन पटेल से जाकर मिले भूपेंद्र पटेल, डिप्टी CM बोले- नाराज नहीं हूं, हम साथ हैं

Gujarat New Chief Minister : भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल (Nitin Patel) से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। नितिन पटेल ने कहा है कि वह भूपेंद्र के साथ हैं।

Bhupendra Patel, New CM Of Gujarat
गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद भाजपा ने भूपेंद्र पटेल को चुना है गुजरात का नया सीएम
  • भाजपा के इस फैसले से राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल नाराज बताए जा रहे थे
  • भूपेंद्र पटेल ने नितिन के घर जाकर उनसे मुलाकात की. नितिन ने कहा-हम साथ हैं

अहमदाबाद : गुजरात के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करने जा रहे भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल ने राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। भूपेंद्र पटेल आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद उन्हें सीएम बनाने का फैसला हुआ। सूत्रों का कहना है कि केंद्र के इस फैसले से नितिन नाराज थे लेकिन आज की मुलाकात के बाद नितिन ने साफ कर दिया कि उन्हें पार्टी के इस निर्णय से कोई असंतोष नहीं है और वह भूपेंद्र पटेल के साथ खड़े हैं।    

नितिन पटेल बोले-भूपेंद्र पटेल से उन्हें नाराजगी नहीं

उन्होंने कहा, 'भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने से मैं नाराज नहीं हूं। मैं जब 18 साल का ता तब से भाजपा के लिए काम करता आ रहा हूं। मुझे कोई पद मिले या नहीं, मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।'

रूपाणी ने दिया है इस्तीफा

राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। समझा जाता है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के कामकाज से पार्टी आलाकमान संतुष्ट नहीं था। इस वजह से उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया। नितिन पटेल राज्य में डिप्टी सीएम हैं। रूपाणी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद वह भी सीएम पद की रेस में थे लेकिन पार्टी ने भूपेंद्र पटले के नाम पर मुहर लगाई। बताया जाता है कि पार्टी आलाकमान के इस फैसले से नितिन नाराज थे। रविवार को मेहसाणा में दिए गए उनके बयान को उनकी नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा था। 

'कई अन्य लोग भी हैं, जिनकी बस छूट गई'

नितिन पटेल ने कहा, 'कई अन्य लोग भी हैं, जिनकी बस छूट गई। मैं अकेला नहीं हूं। इसलिए इस घटनाक्रम को उस नजर से न देखें। पार्टी निर्णय लेती है। लोग गलत कयास लगाते हैं। मैंने (विधायकों की बैठक के बाद) यादवजी से कहा कि मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होना है। यदि यह महत्वपूर्ण न होता तो मैं उद्घाटन करने न आता। लेकिन चूंकि यह बहुत महत्वपूर्ण था, इसलिये यादव जी ने भी अनुमति दे दी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर