ताजा खबर : Taza Khabar, 4 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 4 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 4 अगस्त (बृस्पतिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 4 August 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 4 अगस्त की बड़ी खबरें  

Taza Khabar: सीमा पर हेकड़ी दिखाने वाले चीन को भारत और अमेरिका की तरफ से एक बड़ा जवाब मिलने जा रहा है। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के समीप दोनों देशों की सेनाएं संयुक्त सैन्य अभ्यास करने जा रही हैं। विधि एवं न्याय मंत्रालय से आधिकारिक पत्र मिलने के बाद अब प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति एन. वी. रमण अपने उत्तराधिकारी के नाम की सिफारिश करने की प्रक्रिया शुरू करने वाले हैं। बाइक रैली के दौरान मनोज तिवारी ने हेलमेट नहीं पहनने के साथ-साथ कई ट्रैफिक नियम तोड़े, जिसके कारण ट्रैफिक पुलिस ने उन पर और वाहन मालिक पर 41 हजार रुपये का चालान काट दिया है।दिल्ली में Monkeypox का चौथा केस मिला है,वायरस की पुष्टि नाइजीरिया मूल की 31 साल की एक महिला में हुई। भारत की स्टार और विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन, कॉमनवेल्थ गेम में  महिलाओं के 50 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Congress ने हरेक राज्य में राजभवन घेराव का कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिले और ब्लॉक के स्तर पर भी प्रदर्शन होगा।  दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी विरोध प्रदर्शनों में शामिल होंगे।
Congress Protest: महंगाई, बेरोजगारी और GST के मुद्दे पर कांग्रेस का 5 अगस्त को बड़ा प्रदर्शन, राहुल–प्रियंका होंगे शामिल

नेशनल हेराल्ड केस पर ईडी एक्शन मोड में है। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे से भी पूछताछ हुई। उधर कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। उधर पार्टी के सीनियर नेता का प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। अब जनता का सवाल है कि पीएम मोदी का 'घर' घेरने से नेशनल हेराल्ड वाले दाग धुल जाएंगे क्या? 
कांग्रेस ED का सामना करने से क्यों बचना चाहती है, PM मोदी का 'घर' घेरने से हेराल्ड वाले दाग धुल जाएंगे क्या? 

चीन और ताइवान के बीच हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। खबर के मुताबिक चीन ने ताइवान के समुद्री तट के पास 5 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं जिसमें से एक मिसाइल जापान की सीमा में गिरी।
China ने Taiwan की सीमा में Missile दागकर दिया युद्ध का संकेत? ताइपे ने कहा- हम जंग के लिए तैयार

पश्चिम बंगाल टीचर भर्ती घोटाले में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी और ममता बनर्जी के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे है। यहां देखिए EXCLUSIVE खुलासा।
अर्पिता मुखर्जी पर EXPLOSIVE खुलासा, पार्थ चटर्जी के साथ किस हद तक था रिश्ता, अब तक सिर्फ सुना, आज देखें सबूत

मोदी सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान चलाया है। इस पर जबरदस्त सियासी घमासान मचा हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' मुहिम चलाने वाले, उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया। उनका निशाना आरएसएस की तरफ है।
'तिरंगे' की लड़ाई में RSS 'देशद्रोही' कैसे, मुद्दों पर हार तो हर बात पर विपक्ष का दुष्प्रचार?

पीएम मोदी (PM Modi) ने जब से देशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा (Tiranga) फहराने और सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की है तब से विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है।
Har Ghar Tiranga अभियान पर बोले Owaisi - तिरंगा हमारी सोच, हमारी फिक्र में है; इस मुल्क की वफादारी हमारे किरदार में है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के वलसाड में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आज मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है तो पशुओं के अस्पताल का शिलान्यास हुआ है।
आज भारत की स्वास्थ्य नीति में आसपास के हर जीव के आरोग्य की है चिंता: पीएम मोदी

कांग्रेस, शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत कार्रवाई की है। कई नेता से पूछताछ जारी है तो कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम किसी जांच से नहीं डरते हैं। 
विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी कहां हैं? तेजस्वी यादव बोले- सिर्फ टीएमसी, कांग्रेस, आरजेडी, सपा दिखता है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने गुजरात दौरे से पहले एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि आप गुजरात में तेजी से बढ़ रही है।
केजरीवाल बोले- Gujarat में तेजी से बढ़ रही है AAP, बौखला गई है बीजेपी

भारतीय नौसेना के INAS 314 के 5 अधिकारियों ने डोर्नियर 228 विमान में सवार होकर उत्तरी अरब सागर में पहला सर्व-महिला स्वतंत्र समुद्री टोही और निगरानी मिशन पूरा कर इतिहास रच दिया।
भारतीय नौसेना की ऑल वुमन एयरक्रू ने रचा इतिहास, पूरा किया पहला सर्व-महिला स्वतंत्र समुद्री टोही और निगरानी मिशन 

पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल पर वापस लेने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बिल पर संयुक्त संसदीय समिति की ओर से कई सुझाव थे। इसलिए इसे वापस लेना महत्वपूर्ण था। हम बहुत जल्द हम नया बिल लेकर आएंगे।
टैक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है, मॉडर्न कानून की जरूरत है, पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल वापसी पर बोले अश्विनी वैष्णव

झारखंड के गढ़वा में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक छात्र पिस्टल लेकर स्कूल पहुंच गया। छात्र ने पिस्टल लहराकर प्रिसिंपल को धमकाया, जिसके बाद मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी।
पिस्टल लेकर स्कूल पहुंचा आठवीं का छात्र, प्रिंसिपल को धमकाया तो मच गया हडकंप

वोटिंग के दौरान अगर वोटर NOTA पर वोट करते हैं तो साफ है कि उन्हें चुनाव में उनके क्षेत्र से खड़ा कोई भी उम्मीदवार पसंद नही है। चाहे वह किसी भी दल का हो या फिर वह निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं। और यह स्थिति लोकतंत्र राजनीतिक दलों के लिए भी एक सबक है। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (ADR)की ताजा रिपोर्ट में एक अहम खुलासा हुआ है। पिछले 5 साल में हुए लोक सभा चुनाव और विधान सभा चुनावों को मिला लिया जाय तो कुल 1.29 करोड़ लोगों ने नोटा को वोट किया है। यह आंकडा 2018 से 2022 के दौरान हुए चुनावों के आधार पर लिया गया है।

5 साल में 1.29 करोड़ लोगों ने दबा दिया NOTA,यहां के लोगों में सबसे ज्यादा नाराजगी

बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है जहां के डिप्टी सीएम कैबिनेट विस्तार के बीच दिल्ली पहुंच रहे हैं जहां उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग बैठक होगी। इसके अलावा यह खबर भी सामने आ रही है कि सीएम एकनाथ शिंदे ने भी अपनी कई बैठकें रद्द कर दी हैं। अचानक फडणवीस का दिल्ली दौरा और शिंदे का बैठके रद्द करने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। दरअसल शिंदे कैबिनेट का अभी तक गठन नहीं हो सका है जिसे लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है। 

Maharashtra: मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच दिल्ली आ रहे हैं फडणवीस, CM शिंदे ने अपनी बैठकें रद्द की

पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। कोर्ट ने उनकी हिरासत चार दिनों के लिए और बढ़ा दी है। राउत अब आठ अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। चार दिनों की हिरासत पूरी हो जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया। जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि मनीलॉन्ड्रिंग मामले में उनसे और पूछताछ किए जाने की जरूरत है। ईडी के इस अनुरोध को कोर्ट ने स्वीकार करते हुए उनकी हिरासत की अवधि बढ़ा दी। राउत को गत एक अगस्त को ईडी ने गिरफ्तार किया। 

Sanjay Raut : संजय राउत को राहत नहीं, 8 अगस्त तक ED की हिरासत में रहेंगे

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय से बुधवार को दिल्ली स्थित यंग इंडियन का दफ्तर सील कर दिया। ईडी की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के नेताओं ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार 'आतंकवादियों' जैसा व्यवहार कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि महंगाई, जीएसटी एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाने के लिए उसे निशाना बनाया गया है। सरकार जांच एजेंसियों की मदद से विरोध की आवाज दबाना चाहती है। राहुल गांधी ने भी गुरुवार को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से नहीं डरते, वह जो चाहे कर लें। हम डरेंगे नहीं। ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस के हमलों का जवाब भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिया। 

'कानून से रण और RUN दोनों नहीं चलेगा', ED की कार्रवाई पर कांग्रेस ने उठाए सवाल तो संबित पात्रा ने यूं दिया जवाब 

असम सरकार का दावा है कि उसने पिछले 5 महीने में 5 जेहादी मॉड्यूल का खुलासा किया है। इसमें बरपेटा मॉड्यूल, एबीटी मॉड्यूल-2,एबीटी मॉड्यूल-3,एबीटी मॉड्यूल-4 और एबीटी मॉड्यूल शामिल हैं। सरकार के अनुसार यह खुलासे पिछले 5 महीने में किए गए हैं। सरकार के इन दावों से साफ है कि राज्य में जेहादी मॉड्यूल तेजी से पैर पसार रहे हैं। और यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते थे। इन मॉड्यूल का खुलासा असम पुलिस और एनआईए के साथ मिल किया है।

असम में 5 महीने में 5 जेहादी मॉड्यूल का खुलासा, जानें क्या था इरादा

नेशनल हेराल्ड केस में यंग इंडियन का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। वह ईडी की कार्रवाई को सीधे भाजपा के शीर्ष नेताओं के इशारे से जोड़कर देख रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा और तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जो चाहें कर लें हम डरेंगे नहीं, हमें फर्क नहीं पड़ता, हम नरेंद्र मोदी से डरते नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि ईडी के जरिए उन पर दबाव बनाने और डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन वह डरेंगे नहीं। सरकार दबाव डालकर हमें चुप नहीं करा सकती। हमारा काम लोकतंत्र की रक्षा करना है। 

ED की कार्रवाई पर राहुल का सीधे PM पर हमला, कहा-हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते हैं, कर लें जो करना है

अब प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन की बारी है। पीकेएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन कब और कहां होगा इसका फैंस को इंतजार है, आइए हम आपको बताते हैं पीकेएल 2022 के ऑक्शन से जुड़ी अहम जानकारियां।

जानिए कब होगी प्रो-कबड्डी लीग नौवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

देश में 5G कनेक्टिविटी का इंतजार काफी समय चल रहा है। इस बीच अब देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक यानी Airtel ने नेक्स्ट जनरेशन सेल्युलर नेटवर्क टेक्नोलॉजी के लिए लॉन्च टाइमलाइन को जारी कर दिया है। एक प्रेस रिलीज में एयरटेल ने ये कंफर्म किया है कि कंपनी देश में 5G सेवाओं को इस महीने के अंत से पहले ही शुरू कर देगी। 

भारत में 5G का इंतजार होने जा रहा है खत्म, Airtel अगस्त में ही लॉन्च को तैयार

एलन मस्क (Elon Musk) के वकील बुधवार को अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में अपने जवाब और दावे का एक पब्लिक वर्जन दाखिल करना चाहते थे, लेकिन ट्विटर के वकीलों का कहना था कि ट्विटर (Twitter) ने एलन मस्क को बहुत व्यापक और अंदरूनी जानकारी दी है, इसलिए उन्हें मस्क के जवाब की सीलबंद फाइलिंग की समीक्षा और संशोधन करने के लिए और ज्यादा समय की जरूरत है। डेलावेयर कोर्ट मुख्य न्यायाधीश चांसलर कैथलीन सेंट जूड मैककॉर्मिक ने बुधवार को टेलिकॉन्फ्रेस में कहा कि ट्विटर के वकीलों के जांचने के बाद शुक्रवार को शाम 5 बजे तक सार्वजनिक फाइलिंग को लिखवा लिया जाय।

जज ने सुनाया फैसला, ट्विटर-मस्क विवाद में मस्क के जवाब को किया जाएगा सार्वजनिक

हर घर तिरंगा' अभियान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को 'देशद्रोही' संगठन बताए जाने पर नए सिरे से विवाद पैदा हो गया है। राहुल के इस हमले पर आरएसएस ने कांग्रेस नेता को सीधे तो जवाब नहीं दिया है लेकिन उसने अपने बयान में कहा है कि वह सरकार के इस मुहिम को गत जुलाई से ही अपना समर्थन दे रहा है। संघ ने अपने सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं से सरकार के इस 'हर घर तिरंगा अभियान' का समर्थन करने की बात कही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला है।

RSS को 'देशद्रोही' बता घिरे राहुल गांधी, BJP ने पूछा-कांग्रेस बताए वह तिरंगे का सम्मान करती है या नहीं

झारखंड में कांग्रेस के तीन विधायकों के पास कैश जब्त होने का मामला अब नए रंग ले रहा है। पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उसकी एक टीम को दिल्ली में कार्रवाई से न केवल रोका बल्कि उसे हिरासत में ले लिया है। सीआईडी ने इसी तरह का आरोप असम पुलिस पर भी लगाया है। उसका कहना है कि गुवाहाटी में भी तीन विधायकों के पास कैश जब्त होने के मामले में कार्रवाई करने से रोका गया है।

बंगाल CID का दावा, दिल्ली और असम पुलिस ने कार्रवाई से रोका, टीम को हिरासत में लिया

सीमा पर हेकड़ी दिखाने वाले चीन को भारत और अमेरिका की तरफ से एक बड़ा जवाब मिलने जा रहा है। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के समीप दोनों देशों की सेनाएं संयुक्त सैन्य अभ्यास करने जा रही हैं। यह सैन्य अभ्यास अक्टूबर में उत्तराखंड के औली में होगा। रक्षा और सैन्य प्रतिष्ठान के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि यह 18 वां ‘युद्ध अभ्यास’ 14 से 31 अक्टूबर तक चलेगा। सूत्रों ने कहा कि अभ्यास का उद्देश्य भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच समझ, सहयोग और अंतर-संचालन को बढ़ाना है। पिछला अभ्यास पिछले साल अक्टूबर में अमेरिका के अलास्का में हुआ था।

LAC के समीप भारत-अमेरिका दिखाएंगे अपनी ताकत, संयुक्त सैन्याभ्यास से तिलमिला उठेगा चीन

विधि एवं न्याय मंत्रालय से आधिकारिक पत्र मिलने के बाद अब प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति एन. वी. रमण अपने उत्तराधिकारी के नाम की सिफारिश करने की प्रक्रिया शुरू करने वाले हैं। बुधवार को उनके कार्यालय को मंत्रालय का यह पत्र मिला। न्यायमूर्ति रमण ने 24 अप्रैल, 2021 को देश के 48 वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में अपना पदभार संभाला था। उन्होंने अपने पूर्ववर्ती न्यायमूर्ति एस ए बोवड़े की जगह ली थी। वह 16 महीने बाद अब 26 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

रीजीजू ने CJI से पूछा अपने उत्तराधिकारी का नाम बताएं, 26 अगस्त को रिटायर होंगे एनवी रमण

भाजपा सांसद मनोज तिवारी को तिरंगा यात्रा में बाइक चलाना भारी पड़ गया है। बाइक रैली के दौरान मनोज तिवारी ने हेलमेट नहीं पहनने के साथ-साथ कई ट्रैफिक नियम तोड़े, जिसके कारण ट्रैफिक पुलिस ने उन पर और वाहन मालिक पर 41 हजार रुपये का चालान काट दिया है। हालांकि हेलमेट नहीं पहनने के लिए बाद में मनोज तिवारी ने मॉफी मांग ली थी। उन पर हेलमेट नहीं लगाने के साथ-साथ पॉल्युशन सर्टिफिकेट, लाइसेंस आदि के ट्रैफिक नियम तोड़ने के जुर्माने लगाए गए हैं।

मनोज तिवारी का कटा 41 हजार रुपये का चालान, जानें कौन-कौन से तोड़े नियम

मारुति सुजुकी ने बिक्री में बढ़ोतरी करने के लिए अपनी अरीना कारों पर जोरदार डिस्काउंट अगस्त 2022 में दिए हैं. कंपनी ने अपने अरीना लाइनअप की लगभग सभी कारों पर ये ऑफर्स उपलब्ध कराए हैं जहां ग्राहकों को 49,000 रुपये तक फायदा मिलने वाला है. 31 अगस्त तक ही इन डिस्काउंट्स का लाभ लिया जा सकता है और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अलग-अलग डीलरशिप और राज्यों के अलग-अलग शहरों के हिसाब से इन ऑफर्स में बदलाव हो सकते हैं

Maruti Suzuki ने अगस्त में अपनी कारों पर दिए जोरदार ऑफर्स, जानें किसपर कितना डिस्काउंट

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में यंग इंडियन का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस (Congress) में खलबली मची हुई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को लेकर पूरी पार्टी सरकार पर हमलावर हो गई है। ईडी की इस कार्रवाई की गूंज गुरुवार को संसद भवन में देखने को मिल सकती है। कांग्रेस ने इसका संकेत भी दे दिया है। पार्टी गुरुवार को संसद में स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। यही नहीं, संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस ने अपने लोकसभा एवं राज्यसभा सांसदों की बैठक भी बुलाई है। समझा जाता है कि इस बैठक में सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी पर मंथन किया जाएगा।

यंग इंडियन दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस का आक्रामक रुख, आज संसद से सड़क तक कर सकती है प्रदर्शन 

नोएडा में एक सनसनीखेज मामला सामने आाया है। सेक्टर-70 के एक होटल में  26  साल की एक लड़की का शव मिला है। आईटी सेक्टर में काम करने वाली लड़की का शव पंखे से लटका हुआ मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है। मृतक के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ बलात्कार करने के बाद,उसे पंखे से लटका दिया गया, जिससे पूरा मामला खुदकुशी का लगे। पिता ने इस मामले में एक पुलिस कांस्टेबल पर आरोप लगाया है।

Noida:26 वर्षीय लड़की का होटल में शव मिला, पिता ने कांस्टेबल पर बलात्कार का आरोप लगाया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि देश में एक्सप्रेसवे पर लगने वाले 'टोल टैक्स के वे जनक' हैं क्योंकि 1990 के दशक में जब वह महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे तो उन्होंने पहली बार इस तरह के सड़क का निर्माण कराया। गडकरी बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। संसद सदस्यों ने शहर की सीमा के भीतर एक्सप्रेसवे पर टोल प्लाजा बनाने पर चिंता जताई है। सांसदों की शिकायत है कि इससे लोगों को शहर में ही टोल का भुगतान करना पड़ेगा। 

मैं 'फादर ऑफ टोल टैक्स हूं', विपक्ष के सवालों पर नितिन गडकरी का जवाब

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला सामने आया है। छोला में धर्म कांटा इलाके के शिव मंदिर में यह घटना हुई है। इस घटना के बाद लोगों में भारी नाराजगी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर  एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिवलिंग तोड़े जाने की खबर फैलते ही, स्थानीय  लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद है। और लोगों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है।

मध्य प्रदेश: भोपाल में अशांति फैलाने की कोशिश ! शिवलिंग तोड़ने की घटना

भारत की स्टार और विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने महिलाओं के 50 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ ही उन्होंने भारत के लिए एक पदक 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में पक्का कर दिया है। बुधवार क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने वेल्स की हेलेन जोन्स को मात दी। निकहत ने महिलाओं के 50 किलो वर्ग में वेल्स की हेलन जोंस को अंकों के आधार पर 5-0 से हराया । तीनों दौर में निकहत का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को आक्रामक होने का कोई मौका ही नहीं दिया। 

Commonwealth Games 2022: सेमीफाइनल में पहुंचीं मुक्केबाज निकहत जरीन, किया पदक पक्का

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर