Maharashtra: मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच दिल्ली आ रहे हैं फडणवीस, CM शिंदे ने अपनी बैठकें रद्द की

Maharashtra's Shinde Govt News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पूर्ण मंत्रिमंडल का अभी तक गठन नहीं हो सका है। इस बीच आज राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं।

Maharashtra Devendra Fadnavis to visit Delhi amid reports of cabinet expansion CM Shinde cancels his meetings
दिल्ली आ रहे हैं फडणवीस, CM शिंदे ने अपनी बैठकें रद्द की 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में अभी तक नहीं हो सका है शिंदे कैबिनेट का गठन
  • डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए आ रहे हैं दिल्ली
  • शिंदे बोले- महाराष्ट्र सरकार कुशलतापूर्वक काम कर रही है, मंत्रिमंडल विस्तार होगा जल्द

Devendra Fadnavis News: बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है जहां के डिप्टी सीएम कैबिनेट विस्तार के बीच दिल्ली पहुंच रहे हैं जहां उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग बैठक होगी। इसके अलावा यह खबर भी सामने आ रही है कि सीएम एकनाथ शिंदे ने भी अपनी कई बैठकें रद्द कर दी हैं। अचानक फडणवीस का दिल्ली दौरा और शिंदे का बैठके रद्द करने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। दरअसल शिंदे कैबिनेट का अभी तक गठन नहीं हो सका है जिसे लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी है। 

जल्द होगा मंत्रिमंडल गठन

शिंदे कैबिनेट का विस्तार जल्द ही होना है और खबरों की मानें तो इसमें कई विधायक शिवसेना खेमे यानि शिंदे कैंप के होंगे जो मंत्री होंगे, हालांकि अभी इसे लेकर केवल कयास लगाए जा रहे हैं। नई कैबिनेट में मंत्रियों को लेकर तो सहमति बन गई है लेकिन मंत्रालय को लेकर पेंच फंसा हुआ है कि किसे कौन सा मंत्रालय दिया जाए। इसी को सुलझाने के लिए देवेंद्र फडणवीस दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। फिलहाल राज्य के मंत्रिमंडल में शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केवल दो सदस्य हैं। दोनों ने 30 जून को शपथ ली थी।

महराष्ट्र सरकार की जल्द बदलेगी सूरत, BJP से 9 और शिंदे गुट से 4 विधायक बनेंगे मंत्री

शिंदे ने कही ये बात

एकनाथ शिंदे ने पहले ही कह चुके हैं कि जिसके जितने विधायक हैं उसी अनुपात में मंत्री बनेंगे। मंत्रालयों को लेकर भी काफी हद तक सहमति बन गई है लेकिन कुछ मंत्रालय को लेकर जो सस्पेंस बना है उस पर चर्चा करने के लिए फडणवीस दिल्ली आ रहे हैं। शिंदे से जब मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों से कहा, ''हम जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। भले ही पूर्ण मंत्रिमंडल न हो, लेकिन सरकार कुशलतापूर्वक काम कर रही है। हमने ऐसे कई निर्णय लिए हैं जो जनोन्मुखी हैं।''

पुणे में शिंदे गुट के विधायक उदय सामंत पर हमला, सीएम शिंदे बोले-हमलावरों पर होगी कार्रवाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर