मनोज तिवारी का कटा 41 हजार रुपये का चालान, जानें कौन-कौन से तोड़े नियम

Manoj Tiwari Fine: मनोज तिवारी 'हर घर तिरंगा' यात्रा के दौरान निकाली गई बाइक रैली में हेलमेट नहीं पहन रखी थी। इसके अलावा वह बिना लाइसेंस के बाइक चला रहे थे और उनके पास पॉल्यूशन सार्टिफिकेट भी नहीं था। साथ ही बाइक पर हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट भी नहीं लगी थी।

manoj tiwari to pay fine
बिना हेलमेट पहने हुए सांसद मनोज तिवारी 
मुख्य बातें
  • हेलमेट नहीं पहनने के लिए बाद में मनोज तिवारी ने मॉफी मांग ली थी।
  • केंद्रीय मंत्रियों और कई सांसदों ने बुधवार को बाइक रैली निकाली थी।
  • मनोज तिवारी के साथ-साथ वाहन मालिक पर भी जु्र्माना लगा है।

Manoj Tiwari Fine: भाजपा सांसद मनोज तिवारी को तिरंगा यात्रा में बाइक चलाना भारी पड़ गया है। बाइक रैली के दौरान मनोज तिवारी ने हेलमेट नहीं पहनने के साथ-साथ कई ट्रैफिक नियम तोड़े, जिसके कारण ट्रैफिक पुलिस ने उन पर और वाहन मालिक पर 41 हजार रुपये का चालान काट दिया है। हालांकि हेलमेट नहीं पहनने के लिए बाद में मनोज तिवारी ने मॉफी मांग ली थी। उन पर हेलमेट नहीं लगाने के साथ-साथ पॉल्युशन सर्टिफिकेट, लाइसेंस आदि के ट्रैफिक नियम तोड़ने के जुर्माने लगाए गए हैं।

इस तरह देने पड़ेंगे 41 हजार 

मनोज तिवारी 'हर घर तिरंगा' यात्रा के दौरान निकाली गई बाइक रैली में हेलमेट नहीं पहन रखी थी। इसके अलावा वह बिना लाइसेंस के बाइक चला रहे थे और उनके पास पॉल्यूशन सार्टिफिकेट भी नहीं था। साथ ही बाइक पर हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट भी नहीं लगी थी। इसके अलावा बाइक मालिक पर भी जुर्माना लगाया गया है। कुल मिलाकर दोनों व्यक्तियों पर 41 हजार रुपये का चालान काटा गया है। 

कौन सा नियम तोड़ा मनोज तिवारी पर जुर्माना (रुपये में) वाहन मालिक पर जुर्माना (रुपये में)
हेलमेट नहीं पहनना 1,000  
बिना लाइसेंस गाड़ी चलाना 5,000  
पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होना 10,000 10,000
हाई सिक्योरिटी प्लेट नहीं होना 5,000 5,000
अन ऑथराइज्ड व्यक्ति को वाहन देना   5,000
कुल 21,000 20,000


सांसदों ने निकाली थी बाइक रैली

संस्कृति मंत्रालय की अपील पर बीते बुधवार को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत केंद्रीय मंत्रियों और कई सांसदों ने बुधवार को बाइक रैली निकाली थी। जो कि लाल किले से होकर विजय चौक तक निकाली गई गई। केंद्र सरकार इस साल आजादी की  75 वीं वर्षगांठ के मौके पर 13-15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। इसके तहत सरकार का देश के 20 करोड़ घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। इसी के लिए जागरूकता फैलाने के मद्देनजर बाइक रैली निकाली गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर