मध्य प्रदेश: भोपाल में अशांति फैलाने की कोशिश ! शिवलिंग तोड़ने की घटना

Shivling Vandalised in Bhopal: सीसीटीवी फुटेज के आधार पर  एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिवलिंग तोड़े जाने की खबर फैलते ही, स्थानीय  लोगों का भारी भीड़ इकट्ठा हो गया है।

MP Shivling vandalised
भोपाल में शिवलिंग तोड़ने की घटना  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार सुबह जब वह घूमने जा रहा था तो शिव मंदिर की मूर्ति टूटी हुई दिखाई दी।
  • मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद है।
  • लोगों से शांति की अपील की गई है।

Shivling Vandalised in Bhopal: मध्य प्रदेश के भोपाल में एक मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला सामने आया है। छोला में धर्म कांटा इलाके के शिव मंदिर में यह घटना हुई है। इस घटना के बाद लोगों में भारी नाराजगी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर  एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिवलिंग तोड़े जाने की खबर फैलते ही, स्थानीय  लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद है। और लोगों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है।

लोगों ने क्या देखा

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार सुबह जब वह घूमने जा रहा था तो शिव मंदिर की मूर्ति टूटी हुई दिखाई दी। जब उसने पास जाकर देखा तो भगवान शिव की मूर्ति टूटी हुई पड़ी थी और बगल में एक पत्थर पड़ा था।  यह खबर सुनते वहां पर भारी मात्रा में भीड़  इकट्ठा हो गई। और लोगों में बहुत आक्रोश  है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने हम से शाम 5 बजे का समय मांगा है और कहा है कि हम आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। लेकिन अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो हम आंदोलन करेंगे , रोड ब्लॉक करेंगे और दोषियों पर कार्यवाही की मांग करेंगे।

आरोपी की पहचान

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) राम स्नेही मिश्रा ने कहा कि छोला रोड स्थित शिव मंदिर में 'जलहरी' (शिवलिंग का आधार) का एक हिस्सा मंगलवार रात को शायद नशे में धुत शख्स क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर