विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी कहां हैं? तेजस्वी यादव बोले- सिर्फ टीएमसी, कांग्रेस, आरजेडी, सपा दिखता है

कांग्रेस, शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत कार्रवाई की है। कई नेता से पूछताछ जारी है तो कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम किसी जांच से नहीं डरते हैं। 

Where are Vijay Mallya, Nirav Modi and Mehul Choksi? Tejashwi Yadav said: Only TMC, Congress, RJD and SP are visible
आरजेडी और बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस, शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं पर कार्रवाई कर रहा है। इस पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि हम किसी जांच से नहीं डरते। हम इन एजेंसियों को याद दिलाना चाहेंगे। विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कहां हैं? उनकी तलाश करने वाला कोई नहीं है, वे केवल टीएमसी, कांग्रेस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी के लोगों को ढूंढते हैं। वे दो तरह से काम करते हैं - खरीदो जो बिकता है और डराओ, जो डरता है।

बिहार के पूर्व डिप्टी तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी केवल विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में केंद्रीय एजेंसियां ​​बीजेपी की विंग की तरह काम कर रही हैं। वे केवल विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ काम कर रहे हैं। उन एजेंसियों के अधिकारी जबरदस्त दबाव में काम कर रहे हैं और वे विपक्षी नेताओं को फंसाने के लिए एकतरफा जांच करने को मजबूर हैं।

तेजस्वी ने कहा कि मैं केंद्रीय एजेंसियों से नहीं डरता लेकिन वे विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी तक क्यों नहीं पहुंच रहे हैं? ललित मोदी कहां हैं? अभिनेत्री सुष्मिता सेन ललित मोदी से मिल चुकी हैं लेकिन केंद्रीय एजेंसियां ​​​​हैं। उन्हें और अन्य भगोड़ों का पता लगाने में असमर्थ हैं। 

प्रतिरोध मार्च" से पहले, आरजेडी एक योजना बनाने और इसे सफल बनाने की कोशिश कर रहा है। रैली को सफल बनाने के लिए यादव ने गुरुवार को वाम दलों और कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की। तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश की जनता महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी आदि जैसे मुद्दों से परेशान है। वे इसे सिर्फ गुमराह कर रहे हैं। उनकी चाल को देश और बिहार की जनता जानती है। समय आने पर जवाब देगी।

बिहार के विपक्षी दलों के नेताओं ने 7 अगस्त को यहां आरजेडी के नेतृत्व में "प्रतिरोध मार्च" निकालने का फैसला किया है। 2020 के विधानसभा चुनावों के बाद 'महागठबंधन' से अलग हुई कांग्रेस ने बिहार में बीजेपी को चुनौती देने के लिए आज आरजेडी के नेतृत्व वाले "प्रतिरोध मार्च" के साथ आरजेडी और वाम दलों के साथ हाथ मिलाया।

 गौर हो कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी ने पूछताछ की। राहुल गांधी ने भी कहा कि मुझे धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता। मैं डरता नहीं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता। कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा। सुन लो और समझ लो!

मुंबई की एक स्पेशल अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की ईडी को दी गई हिरासत की अवधि आठ अगस्त तक के लिए बढ़ा दी। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। केंद्रीय एजेंसी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी तथा कथित साथियों के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार रात गिरफ्तार किया था।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता थॉमस इसाक को केआईआईएफबी में वित्तीय कारोबार में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए ईडी ने नोटिस जारी किया है। केरल के वाम लोकतान्त्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की पिछली सरकार में जब इसाक वित्त मंत्री थे तब केरल अवसंरचना निवेश कोष बोर्ड (केआईआईएफबी) के वित्तीय कारोबार में कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन हुआ था। इसके अलावे टीएमसी के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी, एनसीपी के नवाब मलिक समेत कई अन्य पार्टी के नेताओं पर ईडी का कार्रवाई चल रही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर