आज भारत की स्वास्थ्य नीति में आसपास के हर जीव के आरोग्य की है चिंता: पीएम मोदी

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 04, 2022 | 18:42 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के वलसाड में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आज मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है तो पशुओं के अस्पताल का शिलान्यास हुआ है।

PM Modi launches various projects of Shrimad Rajchandra Mission in Dharampur Gujarat
पीएम मोदी ने गुजरात में विभिन्न परियोजनाओं का किया उद्घाटन 
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी ने गुजरात में विभिन्न परियोजनाओं का किया उद्घाटन
  • श्रीमद् राजचंद्र जी ऐसे ही संत थे जिनका योगदान विराट योगदान रहा- पीएम मोदी
  • पीएम मोदी बोले- नारीशक्ति को आज़ादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना है

Narendra Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड ज़िले में श्रीमद राजचंद्र मिशन धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत स्वास्थ्य की जिस नीति पर चल रहा है उसमें हमारे आसपास के हर जीव के आरोग्य की चिंता है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत मनुष्य-मात्र की रक्षा करने वाले टीकों के साथ ही पशुओं के लिए भी राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चला रहा है।

राजचंद्र के योगदान को किया याद

नारीशक्ति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'देश की नारीशक्ति को आज़ादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना हम सभी का दायित्व है। केंद्र सरकार आज बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर उस अड़चन को दूर करने में जुटी है, जो उसे आगे बढ़ने से रोकती है। आज़ादी के अमृत महोत्सव में देश अपनी उन संतानों को याद कर रहा है, जिन्होंने भारत को गुलामी से बाहर निकालने के लिए प्रयास किए। श्रीमद् राजचंद्र जी ऐसे ही संत थे जिनका एक विराट योगदान इस देश के इतिहास में है। आज मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है तो पशुओं के अस्पताल का शिलान्यास हुआ है। महिलाओं के लिए सेंटर फॉर एक्सीलेंसी का निर्माण कार्य भी आज से शुरू हुआ है। इससे गुजरात के ग्रामीणों, गरीबों, हमारी माता और बहनों को बहुत लाभ होगा।'

Har Ghar Tiranga Abhiyan : 'खास दिन' PM मोदी ने बदली अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की DP, लोगों से की ये अपील 

बापू का किया जिक्र

श्रीमद राजचंद्र मिशन से मेरा पुराना नाता रहा है। मैंने आपके समाज कार्यों को नजदीकी से देखा है। जब ये नाम सुनता हूं तो मेरा मन आप सभी के प्रति सम्मान से भर जाता है। आज जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब हमें इसी कर्तव्य भाव की सबसे ज्यादा जरूरत है। ये दुर्भाग्य रहा है कि भारत के ज्ञान को, भारत की असली ताकत से देश और दुनिया को परिचित कराने वाले ओजस्वी नेतृत्व को हमनें बहुत ही जल्द खो दिया। पूज्य बापू महात्मा गांधी ने कहा था कि हमें शायद कईं जन्म लेने पड़ेंगे, लेकिन श्रीमद के लिए एक ही जन्म काफी है।

बापू के चरखे से निकलकर हाईटेक हुई तिरंगा यात्रा, ऑनलाइन अपने लोकेशन पर लगा सकेंगे झंडा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर