'कानून से रण और RUN दोनों नहीं चलेगा', ED की कार्रवाई पर कांग्रेस ने उठाए सवाल तो संबित पात्रा ने यूं दिया जवाब 

Sambit Patra attacks Congress : दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा, 'कई दिनों से ईडी मल्लिकार्जुन खड़गे और यंग इंडियन के अधिकारियों को नोटिस भेज रही ती। जांच एजेंसी को इनसे कुछ दस्तावेज चाहिए थे। जब कोई नहीं आया तब ये प्रक्रिया हुई।

Sambit Patra attacks Congress says no body is above law in india
दिल्ली में यंग इंडियन का दफ्तर सील हुआ है।   |  तस्वीर साभार: PTI

Young Indian : नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय से बुधवार को दिल्ली स्थित यंग इंडियन का दफ्तर सील कर दिया। ईडी की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के नेताओं ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार 'आतंकवादियों' जैसा व्यवहार कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि महंगाई, जीएसटी एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाने के लिए उसे निशाना बनाया गया है। सरकार जांच एजेंसियों की मदद से विरोध की आवाज दबाना चाहती है। राहुल गांधी ने भी गुरुवार को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से नहीं डरते, वह जो चाहे कर लें। हम डरेंगे नहीं। ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस के हमलों का जवाब भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिया। 

पहले कह रहे थे सत्याग्रह होगी, अब कह रहे हैं रण होगा-पात्रा
दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा, 'कई दिनों से ईडी मल्लिकार्जुन खड़गे और यंग इंडियन के अधिकारियों को नोटिस भेज रही ती। जांच एजेंसी को इनसे कुछ दस्तावेज चाहिए थे। जब कोई नहीं आया तब ये प्रक्रिया हुई। आज सुबह कांग्रेस ने कहा कि अब याचना नहीं रण होगा। पहले कह रहे थे सत्याग्रह होगी, अब कह रहे हैं कि रण होगा। आप करने क्या जा रहे हैं। कांग्रेस सत्याग्रह करेगी, दुराग्रह करेगी, रण करेगी या युद्ध करेगी, उसे बताना चाहिए। न रण और Run होगा।'

'देश का कानून सभी के लिए बराबर'
उन्होंने कहा, 'देश का कानून और संविधान सबके लिए बराबर है। चाहे वह कांग्रेस अध्यक्ष हो, चाहे कांग्रेस का पूर्व अध्यक्ष हो या आम जनता हो। देश के कानून के साथ रण संभव नहीं है। देश के संविधान को पीठ दिखाकर RUN-यह भी संभव नहीं है। कहावत है कि कानून के हाथ लंबे होते हैं और कानून किसी को छोड़ता नहीं है। आज नहीं तक कल कानून आपके गिरेबान तक पहुंच ही जाता है। आपने यदि कोई गलती नहीं की है तो डरने की कोई बात ही नहीं है। मैं कांग्रेस से कहना चाहूंगा कि अब ये ड्रामा बंद होना चाहिए।'  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर