ED की कार्रवाई पर राहुल का सीधे PM पर हमला, कहा-हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते हैं, कर लें जो करना है

Rahul Gandhi News : यंग इंडियन दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से नहीं डरते। वह जो चाहे कर लें। हमें डराया नहीं जा सकता। हमारा काम लोकतंत्र की रक्षा करना है।

Rahul Gandhi direct attack on PM Modi says do whatever u like will not succumb
पीएम पर राहुल गांधी ने सीधा हमला बोला है।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ईडी की कार्रवाई के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है
  • राहुल गांधी ने कहा कि वह नरेंद्र मोद से नहीं डरते हैं, वह जो चाहें कर लें
  • प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को दिल्ली में यंग इंडियन का दफ्तर सील कर दिया

Rahul Gandhi : नेशनल हेराल्ड केस में यंग इंडियन का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। वह ईडी की कार्रवाई को सीधे भाजपा के शीर्ष नेताओं के इशारे से जोड़कर देख रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा और तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जो चाहें कर लें हम डरेंगे नहीं, हमें फर्क नहीं पड़ता, हम नरेंद्र मोदी से डरते नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि ईडी के जरिए उन पर दबाव बनाने और डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन वह डरेंगे नहीं। सरकार दबाव डालकर हमें चुप नहीं करा सकती। हमारा काम लोकतंत्र की रक्षा करना है। 

यंग इंडियन का दफ्तर सील
ईडी ने बुधवार शाम दिल्ली में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडियन का दफ्तर का सील कर दिया। ईडी का कहना है कि यह कार्रवाई मंगलवार को होनी थी लेकिन कंपनी के अधिकारी उस दिन मौजूद नहीं थे इसलिए दफ्तर को आज सील किया गया। बताया जा रहा है कि ईडी ने यंग इंडियन के अधिकारियों एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को दस्तावेजों के साथ बुलाया था लेकिन वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद ईडी ने दफ्तर सील करने की कार्रवाई की। 

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर बोला हमला
दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस में एक तरह की अफरा-तफरी मच गई। कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई और संवदादाता सम्मेलन में ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए। दफ्तर सील होने के बाद सोनिया गांधी और कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई। इस पर कांग्रेस ने सरकार पर आतंकवादियों जैसा बर्ताव करने का आरोप लगाया। 

जयराम रमेश ने कहा-यह धमकी की राजनीति
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘आज जो हो रहा है, वह प्रतिशोध और धमकी की राजनीति है। परंतु एक कहावत है, 'विनाशकाले विपरीत बुद्धि'। इस समय महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी का विनाशकाल है।’ उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार 2 हफ्ते तक संसद में महंगाई पर चर्चा से भागती रही। अब 5 अगस्त को हमारे प्रदर्शन को रोकने के लिए गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस आज से ही शुरुआत कर चुके हैं।’

यंग इंडियन दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस का आक्रामक रुख, आज संसद से सड़क तक कर सकती है प्रदर्शन   

पात्रा ने कहा-कानून से रण और Run संभव नहीं
कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में जवाब दिया। पात्रा ने कहा, 'देश का संविधान और कानून सबके लिए बराबर है। ऐसे में भ्रष्टाचार और देश के कानून के साथ रण संभव नहीं है। एजेएल केस में कोर्ट से कांग्रेस पार्टी को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने कहा कि उन्हें जांच का सामना करना होगा। कुल मिलाकर मैं यही कहूंगा कि कांग्रेस पार्टी को ड्रामा करना बंद करना चाहिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर