जज ने सुनाया फैसला, ट्विटर-मस्क विवाद में मस्क के जवाब को किया जाएगा सार्वजनिक

Elon Musk News: ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे पर टालमटोली कर रहे एलन मस्क के जवाब को शुक्रवार को सार्वजनिक किया जाएगा।

Elon Musk answer in Twitter Musk dispute will be made public
मस्क बनाम ट्विटर: सार्वजनिक होगी टेस्ला के सीईओ की प्रतिक्रिया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ट्विटर-मस्क विवाद में मस्क का जवाब होगा सार्वजनिक।
  • ट्विटर चाहता है गुप्त सूचनाएं ना हों सार्वजनिक।
  • ट्विटर के शेयरों में शुरू हुआ चढ़ाव।

नई दिल्ली। एलन मस्क (Elon Musk) के वकील बुधवार को अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में अपने जवाब और दावे का एक पब्लिक वर्जन दाखिल करना चाहते थे, लेकिन ट्विटर के वकीलों का कहना था कि ट्विटर (Twitter) ने एलन मस्क को बहुत व्यापक और अंदरूनी जानकारी दी है, इसलिए उन्हें मस्क के जवाब की सीलबंद फाइलिंग की समीक्षा और संशोधन करने के लिए और ज्यादा समय की जरूरत है। डेलावेयर कोर्ट मुख्य न्यायाधीश चांसलर कैथलीन सेंट जूड मैककॉर्मिक ने बुधवार को टेलिकॉन्फ्रेस में कहा कि ट्विटर के वकीलों के जांचने के बाद शुक्रवार को शाम 5 बजे तक सार्वजनिक फाइलिंग को लिखवा लिया जाय।

ट्विटर-मस्क के वकीलों में नोकझोंक
इस पूरे मामले में ट्विटर के वकीलों और एलन मस्क के वकीलों के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। जहां ट्विटर के वकीलों का कहना था कि इस पूरे डॉक्युमेंट में जरूरी चीजों के अलावे और बातें उजागर नहीं की जानी चाहिए, वहीं मस्क के वकील एडवर्ड मिशेलेटी ने लिखा कि मस्क की फाइलिंग में ऐसी कोई गोपनीय जानकारी नहीं है जिसे जनता को जानने से रोका जाए।

फॉलोअर ने पूछा ऐसा सावाल, मस्क को बताना पड़ा- लंबे समय से किसी के साथ नहीं बनाया संबंध

मस्क ने जानबूझकर टाला सौदा: ट्विटर
मिशेलेटी ने लिखा कि, 'ट्विटर को कहानी के उस पक्ष को दफनाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जिसे वह सार्वजनिक नहीं करना चाहता।' वहीं ट्विटर का तर्क है कि मस्क जानबूझकर सौदे को टालने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि बाजार की स्थिति खराब होने से ट्विटर का अधिग्रहण अब उनके फायदे में नहीं रह गया है।

अप्रैल में हुआ था डील का ऐलान
बताते चलें कि एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में  खरीदने का ऐलान कर के पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी और इसके लिए उन्होंने कैश में राशि देने की बात कही थी। फिर बाद में तमाम बयान- बाजी के बाद टेस्ला और स्पेसएक्स (SpaceX) के मालिक मस्क जुलाई में खुद इससे पीछे हट गए जिससे ट्विटर के बाजार भाव धड़ाम हो गए थे।

एलन मस्क के पिता ने किया चौंकाने वाला खुलासा, सौतेली बेटी के साथ है शारीरिक संबंध

ये है पूरा मामला
मस्क ने ट्विटर पर बॉट अकाउंट की सही जानकारी ना देने की बात को सौदे से पीछे हटने का कारण बताया। एलन मस्क के सौदे से पीछे हटने के बाद ट्विटर ने अदालत का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद मामले की सुनवाई अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में चल रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर