Har Ghar Tiranga अभियान पर बोले Owaisi - तिरंगा हमारी सोच, हमारी फिक्र में है; इस मुल्क की वफादारी हमारे किरदार में है

Har Ghar Tiranga पर Asaduddin Owaisi ने कहा है कि संघ प्रमुख ने कहा था भगवा को झंडा मानो और भारत का मुसलमान जन्म से ही Indian है।

Owaisi on Har Ghar Tiranga Tricolor is our thinking The loyalty of this country lies in our character
संघ प्रमुख ने कहा था भगवा को झंडा मानो- ओवैसी 
मुख्य बातें
  • Har Ghar Tiranga पर AIMIM चीफ Asaduddin Owaisi ने सरकार पर साधा निशाना
  • RSS ने आर्टिकल लिखा कि वो भगवा को राष्ट्रीय ध्वज की मांग करते हैं- ओवैसी
  • ओवैसी बोले- हमें वफादरी के सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं

Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी (PM Modi) ने जब से देशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा (Tiranga) फहराने और सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की है तब से विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। इस कड़ी में अब कांग्रेस के बाद ओवैसी का नाम भी जुड़ गया है। ओवैसी ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा- RSS कहता है तिरंगे में तीन रंग बुरे, पीएम मोदी बताएं ये सही या गलत?

ओवैसी का बयान

ओवैसी ने कहा, 'प्रधानमंत्री आरएसएस को अपना फाउंडेशन कहते हैं, तो हम पीएम और संघ से पूछना चाहते हैं कि ऑर्गेनाइजर मैगजीन तो आरएसएस का माउथपीस है। इसी मैगजीन ने 1947 में कहा कि वो तिरंगा को नहीं भगवा को नेशनल फ्लैग का डिमांड किया। फिर 15 अगस्त को उन्होंने कहा कि हमारे तिरंगे के निशान में जो तीन रंग हैं वो बुराई के निशान हैं। तो हम पीएम और आरएसएस से पूछना चाह रहे हैं कि ये व्यू से आप सहमत हैं क्या? नहीं हैं तो खंडन कीजिए।'

RSS को 'देशद्रोही' बता घिरे राहुल गांधी, BJP ने पूछा-कांग्रेस बताए वह तिरंगे का सम्मान करती है या नहीं

संघ और पीएम से सवाल

ओवैसी ने कहा, 'आरएसएस के मुख्यालय पर तिरंगा कब लहराया पता है?हमें वफादारी लेने की जरूरत नहीं है। एक बात समझिए कि भारत का जो मुसलमान है वो बाई बर्थ और बाइ च्वॉइस इंडियन है। चुनाव आए तो चौकीदार बन गए थे उसके बाद बेरोजगारी भारत के नौजवानों का मुकद्दर बन गया। क्या 15 अगस्त के बाद डीपी हटा दें तिरंगे वाली? अरे भाई तिरंगा हमारी सोच में है, हमारी फिक्र, हमारी सोच में है, इस मुल्क की वफादारी हमारे किरदार में है।'

कांग्रेस ने साधा निशाना

इससे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए यह सवाल भी किया कि जिन्होंने अपने मुख्यालय पर आजादी के बाद 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया, क्या वे प्रधानमंत्री की बात मानेंगे? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) के तौर पर लगाई।

मनोज तिवारी का कटा 41 हजार रुपये का चालान, जानें कौन-कौन से तोड़े नियम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर