ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 15 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 15 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 15 सितंबर, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 15 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 15 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली :लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बनाए गए 'संसद टीवी' की शुरुआत हो गई है। दिल्‍ली में इस बार भी दिवाली पर पटाखे प्रतिबंधित रहेंगे। टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए उनसे कई मुद्दों पर बात की गई ,वहीं UNHRC:यूएनएचआरसी में 'कश्मीर मुद्दा' उठाने पर पाकिस्तान,ओआईसी की भारत ने की आलोचना,देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

AAP in UP Assembly Elections: संजय सिंह ने यूपी विधानसभा चुनाव के 100 कैंडिडेट्स की संभावित सूची जारी की जिन्हें आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में आप उतारने की तैयारी में है।
AAP UP Candidate: 'आप' ने यूपी चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट

Conspiracy to shake Punjab: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआइ समर्थित एक और आतंकी माड्यूल  बेनकाब करने में सफलता हासिल की है। 
Punjab Terror Module:ISI समर्थित मॉड्यूल की गिरफ्तारी के साथ पंजाब में 'हाई अलर्ट', आयल टैंकर उड़ाने की साजिश

Delhi new excise policy update:उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने पिछले साल कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते 41 प्रतिशत कम राजस्व हासिल किया।
Delhi New Excise Policy:अब शराब की दुकानों की बोली से 10,000 करोड़ मिलेंगे: सिसोदिया

Mullah Abdul Ghani Baradar: तालिबान नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हो गया है।
तालिबान नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली सूची में शामिल

CM Yogi on Abbajaan:लखनऊ में टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण' मंच पर अब्बाजान के सवाल पर बोले CM योगी आज तो चचा जान भी आ गया...
नवभारत नवनिर्माण मंच पर योगी बोले-...मुस्लिम वोट चाहिए लेकिन 'अब्बाजान' से परहेज, अब तो चाचा जान भी आ गए-VIDEO

Sansad TV launched: लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बनाए गए 'संसद टीवी' की शुरुआत हो गई है।
Sansad TV:संसद टीवी का शुभारंभ; पीएम मोदी बोले- लोकतंत्र भारत की 'जीवन धारा'

टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच': उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवभारत नवनिर्माण मंच पर हैं। उनसे हर मुद्दे पर बात की जा रही है।
नवभारत नवनिर्माण मंच पर योगी आदित्यनाथ LIVE: यूपी CM ने की टाइम्स नाउ नवभारत की तारीफ

टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच': ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि 2022 के चुनाव में योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री न बनें।
'Navbharat Navnirman Manch': ओवैसी बोले-हमारी कोशिश है कि योगी आदित्यनाथ दोबारा CM न बनें 

उत्तर प्रदेश की राजनीति में दस्तक देने वाली आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर बताया कि यूपी के विकास में 'आप' का क्या एजेंडा है। संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारा 403 सीटों पर संगठन है। 

यूपी चुनाव में 'आप' का एजेंडा क्या है? संजय सिंह ने नवभारत नवनिर्माण मंच पर बताई रणनीति

टाइम्‍स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर शायर मुनव्‍वर राणा और बीजेपी नेता मनोज तिवारी भी पहुंचे, जिन्‍होंने अपनी शायरी व गीत से अलग ही समां बांध दिया। पूरी बातचीत के दौरान दर्शक ध्‍यान से उन्‍हें सुनते रहे, जिसमें आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से लेकर अफगानिस्‍तान की सत्‍ता में तालिबान के काबिज होने सहित कई मसलों पर चर्चा हुई।

Navbharat Navnirman Manch: 'मेरी मिट्टी भी कराची नहीं जाने वाली', मुनव्‍वर राणा ने तालिबान पर दी सफाई

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजी सूची में क्रमश: चौथा और छठा स्थान बरकरार रखा है जबकि गेंदबाजी सूची में कोई भारतीय शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

ICC T20I Rankings: क्विंटन डिकॉक ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, जानें विराट कोहली-केएल राहुल का हाल

भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर मुद्दा (Kashmir issue) उठाने पर पाकिस्तान (Pakistan) और इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की बुधवार को आलोचना की। भारत ने कहा कि ओआईसी ने लाचार होकर खुद पर पाकिस्तान को हावी हो जाने दिया।

UNHRC:यूएनएचआरसी में 'कश्मीर मुद्दा' उठाने पर पाकिस्तान,ओआईसी की भारत ने की आलोचना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब आप (महात्मा) गांधी की तस्वीर देखेंगे, तो आपको उनके आसपास 2-3 महिलाएं दिखाई देंगी। क्या आपने किसी महिला के साथ मोहन भागवत की तस्वीर देखी है?

RSS महिलाओं को दबाता है, मोदी-संघ ने किसी महिला को PM नहीं बनाया: राहुल गांधी

टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा, बीएसपी के प्रवक्ता डॉ एमएम खान, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉ अजीज खान और ओवैसी की पार्टी AIMIM प्रवक्ता सईद आसिम वकार पहुंचे। टाइम्स नाउ नवभारत की 'कंसल्टिंग एडिटर' पद्मजा जोशी ने सभी से पूछा कि यूपी के 19 प्रतिशत मुसलमानों के मन में क्या है? 

नवभारत नवनिर्माण मंच : यूपी के 19% मुसलमानों के मन में क्या है?  कितना हुआ अल्पसंख्यकों का विकास

टाइम्‍स नाउ नवभारत के नवभारत नवनिर्माण मंच पर बीजेपी और AIMIM के बीच जमकर बहस हुई। बीजेपी के गौरव भाटिया ने AIMIM पर मुसलमानों के ध्रुवीकरण का आरोप लगाया तो AIMIM की ओर से वारिस पठान ने कई मसलों को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा।

Navbharat Navnirman Manch: UP का चुनावी 'धर्म कांटा', गौरव भाटिया-वारिस पठान के बीच जमकर हुई 'नूराकुश्‍ती'

गुजरात (Gujarat) के सीएम भूपेन्द्र पटेल के नये मंत्रिमंडल में 21 से 22 मंत्री हो सकते है। मंत्रिमंडल में कई नये चेहरों को मिलेगी। बताया जा रहा है कि शपथ-ग्रहण समारोह कल यानी 16 सितंबर को होगा।

 गुजरात सरकार का शपथविधि समारोह आज हुआ रदद्, कल होगा शपथग्रहण

उत्तर प्रदेश में महिलाएं आगामी विस चुनावों में किस पार्टी का साथ देंगी और राज्य में महिलाओं का मूड क्या है, राज्य की आधी आबादी का नब्ज टटोलने के लिए टाइम्स नाउ नवभारत की न्यूज एडिटर मीनाक्षी कंडवाल ने चार पार्टी की चार महिला नेताओं से बेबाकी से बात की।

'Navbharat Navnirman Manch': आधी आबादी किसके साथ, 4 पार्टी की चार महिला नेताओं ने रखी मन की बात

भारतीय वायुसेना कश्मीर के युवाओं को सेना में शामिल होने को प्रेरित करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 26 सितंबर को प्रसिद्ध डल झील पर एक एयर शो आयोजित करेगी। एयरशो में 3,000 से अधिक स्कूली बच्चे और कॉलेज के छात्र शामिल होंगे।

26 सितंबर को डल लेक पर एयर शो का आयोजन, दुनिया देखेगी दम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस दफा भी दिवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

इस वर्ष भी दिवाली पर पटाखों की बिक्री और भंडारण पर रोक, दिल्ली सरकार का फैसला

टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच': भारतीय जनता पार्टी (BJP) के यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी केवल मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करती है। भाजपा सभी को साथ लेकर चलती है।

'Navbharat Navnirman Manch': स्वतंत्र देव सिंह बोले-केवल मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करती है सपा

टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच': समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी चुनाव में उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा की 400 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा सपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

'Navbharat Navnirman Manch': अखिलेश यादव बोले-2022 के चुनाव में 400 सीटें जीतेगी समाजवादी पार्टी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकियों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

ISI समर्थित आतंकी गिरोह का भंडाफोड़, दाऊद इब्राहिम के भाई का नाम आया सामने, इनसाइड स्टोरी

टाइम्स नाउ नवभारत 'नवभारत नवनिर्माण मंच': देश के विकास में उत्तर प्रदेश कैसे योगदान कर सकता है, इस पर टाइम्स नाउ नवभारत अपने शो 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर चर्चा कर रहा है।

Times Group के CEO एमके आनंद ने कहा- नए भारत के निर्माण के एजेंडे का साधन है 'टाइम्स नाउ नवभारत'

यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का टिकट चाहने वालों से आवेदन के साथ 11 हजार रुपये देने को कहा है। आवेदन जमा करने की तारीख 25 सितंबर तय की गई है।

कांग्रेस के टिकट के लिए ढीली करनी होगी जेब, पार्टी ने आवेदन के साथ मांगे Rs. 11 हजार

मध्य प्रदेश ने कांग्रेस ने नई शिक्षा नीति के हिस्से के रूप में कुरान और बाइबिल की शुरूआत की वकालत की है; कहते हैं कि अगर रामायण और महाभारत स्कूलों में पढ़ाया जा सकता है तो कुरान को पाठ्यक्रम में शामिल क्यों नहीं किया जाना चाहिए। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कुरान और बाइबिल पढ़ाए जाने की मांग की, दिया यह खास तर्क

जनता की सरोकारों एवं मुद्दों की आवाज बना टाइम्स नाउ नवभारत आज इस दिशा में एक नई पहल कर रहा है। चैनल अपने विशेष शो 'नवभारत नवनिर्माण मंच' में देश के विकास में सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की भूमिका पर चर्चा करने जा रहा है।

Times Now Navbharat 'Navbharat Navnirman Manch': यहां देखें-'नवभारत नवनिर्माण मंच' LIVE, मुद्दों पर होगी बात 

देश में आम तौर पर पार्टियां कहती हैं कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और सरकार कुछ भी नहीं कर रही है। जीएसटी परिषद, पेट्रोल और डीजल को जीएसटी शासन के तहत लाने के प्रस्ताव पर विचार कर सकती है।

जीएसटी काउंसिल की होने वाली है महत्वपूर्ण बैठक, पेट्रोल- डीजल को दायरे में लाने पर चर्चा की उम्मीद

अयोध्या के संतों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि अगले महीने यहां बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा की जाने वाली रामलीला के शो पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए।

अयोध्या में बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा रामलीला मंचन पर रोक लगाए यूपी सरकार, संतों ने की मांग

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेश सबसे बड़ा हथियार है। भारत में इस समय कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पुतनिक वी का इस्तेमाल हो रहा है और उम्मीद है कि अक्टूबर में 12 प्लस बच्चों के लिए जायडस कैडिला की जायकोव-डी बाजार में आ जाएगी। 

प्रतिदिन लगाए जा रहे हैं करीब 65 लाख डोज, अच्छी खबर

उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू और वायरल फीवर कहर बरपा रहा है। अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। बचाव को लेकर प्रशासन लगातार डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन डेंगू व वायरल फीवर के मामले कम होने का नाम नहीं रहे।

UP में डेंगू, वायरल फीवर का कहर, दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी कई मामले

अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तान की दोहरी नीतियों को लेकर अमेरिकी सांसदों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। सांसदों ने बाइडेन प्रशासन से पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अफगानिस्तान में 'डबल गेम' कर रहा था पाकिस्तान, सांसदों ने उठाई मांग- हो कार्रवाई

एप्पल ने अपने बड़े और मेगा कार्यक्रम की मेजबानी की, जिसे 'कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग' कहा जाता है। इसमें एप्पल ने आईफोन 13 लॉन्च किया। IPhone 13, iPhone 13 मिनी को A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा। 

एप्पल ने आईफोन 13 और iPhone 13 प्रो लॉन्च किए, जानें भारत में कितनी होगी कीमत

National Testing Agency (NTA) द्वारा जेईई मेन 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर JEE Main Result 2021 चेक कर सकेंगे।

JEE 2021 मेंस रिजल्ट जारी, 44 छात्रों को मिला 100 प्रतिशत जबकि 18 लोग AIR 1 पर

नए भारत के निर्माण की सबसे बुलंद आवाज टाइम्स नाउ नवभारत अब लेकर आ रहा है 'नवभारत नवनिर्माण मंच'। 15 सितंबर यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सजेगा टाइम्स नाउ नवभारत का 'नवभारत नवनिर्माण मंच'। यहां बात होगी कि आखिर देश के विकास में राज्य कैसे बनें भागीदार?

आज लखनऊ में सजेगा 'नवभारत नवनिर्माण मंच', योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज होंगे शामिल, पढ़ें गेस्ट लिस्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर