Gujarat Cabinet: गुजरात सरकार का शपथग्रहण समारोह हुआ रदद्,अब 16 सितंबर को होगा,विधायकों की नाराजगी!

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 15, 2021 | 21:34 IST

Oath Ceremony of Gujarat Government Canceled:गुजरात सरकार का शपथविधि समारोह रदद् हो गया है, कल होगा शपथग्रहण इसके पीछे कुछ विधायकों की नाराजगी बताई जा रही है।

 Gujarat CM Bhupendra Patel
गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल 

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) के सीएम भूपेन्द्र पटेल के नये मंत्रिमंडल में 21 से 22 मंत्री हो सकते है, इस मंत्रि मंडल में कई नये चेहरों को मिलेगी वहीं खबर आई कि शपथविधि समारोह आज रदद् हो गया है, कल होगा शपथग्रहण,बताते हैं कि राजभवन पर शपथविधि समारोह के पोस्टर फ्रेमिंग से फाड़ दिए गए,कॉन्ट्रेक्टर द्वारा पोस्टर फ्रेम से फाड़ दिए गए,फ्रेम में पोस्टर में आज की तारीख लिखी गई थी,अब मंत्रिमंडल का शपथविधि समारोह कल यानी 16 सितंबर को होगा।

कहा जा रहा है कि शपथग्रहण के बाद कैबिनेट और 17 सितम्बर को होने वाले प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर सभी मंत्री को अलग-अलग भेजने का काम हो सकता है, मंत्रि मंडल में एक या दो महिलाओं को भी जगह मिल सकती है।

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 90% मंत्री को हटा दिया जाएगा इसे लेकर गुजरात बीजेपी में तनातनी और तेज हो गयी है कहा जा रहा है कि एक या दो मंत्री को ही रिपीट किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल के इस फैसले से पूर्व सीएम विजय रूपाणी और मौजूदा डिप्टी सीएम नितिन पटेल नाराज बताए जा रहे हैं यह भी कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल को केवल मंत्री के रूप में कैबिनेट में शामिल किए जा सकता है जिसे लेकर उनकी भी नाराजगी की खबरें हैं।

विजय रुपाणी के घर पर पहुंचे नेता

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है ऐसे में कई पुराने और दिग्गज नेताओं की कैबिनेट से छुट्टी भी हो सकती है, इस घटनाक्रम के बीच ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बचु खाबड़ आदि  पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आवास पर पहुंचे हैं यहां इनकी मीटिंग हुई है, माना जा रहा है की मंत्री ना बनाए जाने की वजह से नाराज विधायक उनसे मिलने पहुंचे हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर