UP Assembly Election 2022:कांग्रेस के टिकट के लिए ढीली करनी होगी जेब, पार्टी ने आवेदन के साथ मांगे Rs. 11 हजार

यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का टिकट चाहने वालों से आवेदन के साथ 11 हजार रुपये देने को कहा है। आवेदन जमा करने की तारीख 25 सितंबर तय की गई है।

UP Assembly Election 2022:कांग्रेस के टिकट के लिए ढीली करनी होगी जेब, पार्टी ने आवेदन के साथ मांगे Rs. 11 हजार
UP Assembly Election 2022:कांग्रेस के टिकट के लिए ढीली करनी होगी जेब, पार्टी ने आवेदन के साथ मांगे Rs. 11 हजार  |  तस्वीर साभार: BCCL

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने पार्टी का टिकट चाहने वालों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। इसमें कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिन लोगों को भी कांग्रेस का टिकट चाहिए, उन्‍हें आवेदन के साथ 11,000 रुपये जमा करने होंगे। इसमें 25 सितंबर तक आवेदन जमा कराने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस की ओर से जो ज्ञापन जारी किया गया है, उसके मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन-पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा और विजय बहादुर को अधिकृत किया गया गया है।

जमा करने होंगे 11 हजार रुपये

आवेदकों से जिला या प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र 11 हजार रुपये की सहयोग राशि के RTGS या डिमांड ड्राफ्ट या पे ऑर्डर से 25 सितंबर तक जमा करने करने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि आवेदकों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी। 

कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों को टिकट देने को लेकर एक फॉर्मेट तैयार किया है। उम्‍मीदवारों को उसमें ही आवेदन करना होगा। कांग्रेस ने एक कमेटी भी बनाई है, जो ऐसे आवेदकों के बारे में खोजबीन कर उनके बारे में जनता की राय जानने की कोशिश करेगी। आवेदकों के बारे में रिपोर्ट कार्ड इलेक्‍शन कमेटी को सौंपी जाएगी।

इलेक्‍शन कमेटी फिर उन नामों पर विचार करेगी, जिसके बाद पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लिस्‍ट सौंपी जाएगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का टिकट किसे मिलेगा, इस बारे में अंतिम फैसला प्रियंका गांधी वाड्रा ही लेंगी। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, टिकट के लिए आवेदकों से जो सवाल किए जा रहे हैं, उसमें राजनीतिक क्षेत्र में उनके अनुभव से लेकर कांग्रेस की नीतियों को लेकर उनकी समझ और सोच से जुड़े सवाल भी किए जा रहे हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर