RamLeela show: अयोध्या में बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा रामलीला मंचन पर रोक लगाए यूपी सरकार, संतों ने की मांग

अयोध्या के संतों ने कि बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा रामलीला शो के मंचन पर यूपी सरकार से रोक लगाने की मांग की है। इसके लिए दिलचस्प वजह का भी जिक्र किया है।

Ramlila Show in Ayodhya, Ramlila Show by Bollywood Actors
अयोध्या में बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा रामलीला मंचन पर रोक लगाए यूपी सरकार, संतों ने की मांग 

मुख्य बातें

  • अयोध्या में बॉलीवुड एक्टर्स के रामलीला मंचन पर यूपी सरकार लगाए रोक
  • अयोध्या के संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मांग
  • मांस, मदिरा के सेवन का दिया हवाला

अयोध्या।  अयोध्या के संतों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि अगले महीने यहां बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा की जाने वाली रामलीला के शो पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए।संतों ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड कलाकार शराब का सेवन करते हैं, मांस खाते हैं और अनैतिक गतिविधियों में शामिल होते हैं, जिसके कारण वे कभी भी रामायण के पवित्र पात्रों का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते। संतों ने कहा कि पारंपरिक राम लीला करने वाले कलाकार अपने जीवन में एक सख्त नैतिक और धार्मिक अनुशासन का पालन करते हैं।
 
अयोध्या के संतों की मांग
अयोध्या में हिंदू धार्मिक अध्ययन के मंदिर और आसन 'बड़ा भक्त माल' पर अयोध्या के करीब 100 संतों की बैठक में यह मांग की गई।
 स्थानीय हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी महंत धर्म दास ने कहा कि अयोध्या में राम लीला की एक विशेष परंपरा है और वे भगवान राम, सीता और अन्य लोगों के चरित्रों का प्रदर्शन करने वाले लोगों से आशीर्वाद लेते हैं। उन्होंने कहा कि हम धार्मिक अनुशासन का पालन नहीं करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं से आशीर्वाद नहीं ले सकते।

'निजी जिंदगी भी आडंबर रहित हो'
दशहरा के मौके पर बॉलीवुड के कई एक्टर्स रामलीला मंचन का हिस्सा होते रहे हैं। लेकिन संतों का कहना है कि जब आप श्रीराम के आदर्शों की बात करते हैं उसे लोगों के सामने नाटक के माध्यम से पेश करते हैं तो उस शख्स को निजी जिंदगी में उच्च मानदंडो़ं को स्थापित करना चाहिए। अगर कोई शख्स सिर्फ दिखावे के लिए रामलीला मंचन का हिस्सा बने तो उसका समाज में अच्छा संदेश नहीं जाता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर