UP में डेंगू, वायरल फीवर का कहर, दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी कई मामले

कोरोना संकट के बीच उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू और वायरल फीवर कहर बरपा रहा है। दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी डेंगू के कई मामले सामने आए हैं। जोखिम बच्‍चों को लेकर भी बढ़ रहा है।

UP में डेंगू, वायरल फीवर का कहर, दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी कई मामले
UP में डेंगू, वायरल फीवर का कहर, दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी कई मामले  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू और वायरल फीवर कहर बरपा रहा है। अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। जोखिम बच्‍चों को लेकर भी है, ज‍िनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम उम्र की वजह से पहले ही कम होती है। डेंगू से बचाव को लेकर प्रशासन लगातार डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन डेंगू व वायरल फीवर के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे।

दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी डेंगू के 21 एक्टिव केस सामने आए हैं। गाजियाबाद के CMO डॉ. भावतोष शंखधर के मुताबिक, यहां डेंगू के 21 एक्टिव केस हैं, जिमनें से एक मरीज को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्‍य प्राइवेट अस्‍पतालों में भर्ती हैं। रोजाना यहां तकरीबन 5 मामले आ रहे हैं। राहत की बात यह है कि फिलहाल यहां किसी भी मरीज की हालत गंभीर नहीं बताई गई है।

बढ़ रहे डेंगू व वायरल फीवर के मामले

वहीं, कानपुर के उर्साला अस्‍पताल में रोजाना 75-100 मरीज बुखार के साथ पहुंच रहे हैं। प्रयागराज में डेंगू के 97 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 9 मरीजों को अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। यहां अभी डेंगू के मामले और बढ़ने की आशंका है। फिरोजाबाद में भी डेंगू और वायरल फीवर के एक दिन पहले तक 60 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से पांच मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है।

आगरा में भी डेंगू और वायरल फीवर की वजह से लोग हलकान हुए जा रहे है। यहां बुखार से तप से मरीजों में अधिकतर बच्‍चे हैं। आगरा IMA के अध्‍यक्ष राजीव उपाध्‍याय के मुताबिक, यहां हालात बेहद खराब हैं। 40-50 प्रतिशत मरीज डेंगूम और वायरल फीवर से परेशान हैं। 60 प्रतिशत मरीज बच्‍चे हैं। आगरा के CMO डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्‍तव के मुताबिक, यहां डेंगू के 35 केस हैं, जिनमें से 14 एक्टिव हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर