ICC T20I Rankings: क्विंटन डिकॉक ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, जानें विराट कोहली-केएल राहुल का हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 15, 2021 | 17:37 IST

ICC Men’s T20I Player Rankings: आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में क्विंटन डिकॉक चार स्थान के फायदा हुआ है। उन्होंने टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है।

ICC T20I Player Rankings
क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल और विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • आईसीसी टी20 रैंकिंग जारी हो गई है
  • क्विंटन डिकॉक की टॉप में पहुंच गए हैं
  • जानें विराट कोहली-केएल राहुल का हाल

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजी सूची में क्रमश: चौथा और छठा स्थान बरकरार रखा है जबकि गेंदबाजी सूची में कोई भारतीय शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। इंग्लैंड के डेविड मलान बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं। शीर्ष सात बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के एविन लुईस एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं।

भुवनेश्वर कुमार12वें स्थान पर मौजूद

गेंदबाजों की सूची में तबरेज शम्सी शीर्ष पर कायम हैं जबकि उनके बाद वानिंदु हसारंगा और राशिद खान का नंबर आता है। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के शीर्ष गेंदबाज अनुभवी भुवनेश्वर कुमार हैं जो 12वें स्थान पर चल रहे हैं। चोटिल आफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर 18वें स्थान के साथ शीर्ष 20 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल एकमात्र गेंदबाज हैं जिनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। वह अब 25वें स्थान पर हैं। उन्हें हालांकि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। 

हार्दिक शीर्ष 20 में एकमात्र भारतीय 

ऑलराउंडरों की सूची में हार्दिक पांड्या शीर्ष 20 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह 98 अंक के साथ सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं। भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला श्रीलंका में खेली थी और इसके बाद से टीम ने सबसे छोटे प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं खेला है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में आठ विकेट चटकाए। नासुम अहमद 25 स्थान के फायदे से 15वें जबकि मेहदी हसन चार स्थान के फायदे से 20 स्थान पर पहुंच गए हैं। 

जसकरण 169 स्थानों की छलांग लगाई

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने हालांक आलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को गंवा दिया है। बल्लेबाजों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा 169 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 132वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जसकरण ने विश्व कप सुपर लीग 2 मैच में पपुआ न्यू गिनी के गोडी तोका के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। गेंदबाजों की सूची में नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचेन 91वें स्थान के साथ शीर्ष 100 में जगह बनाने में सफल रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर