26 सितंबर को डल लेक पर एयर शो का आयोजन, दुनिया देखेगी दम

देश
भाषा
Updated Sep 15, 2021 | 13:23 IST

श्रीनगर के डल लेक पर वायु सेना 26 सितंबर को एयर शो का आयोजन करने जा रही है। इस कवायद को घाटी के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।

Indian Air Force, jammu kashmir,, indian air force air show, air show on dal lake,
26 सितंबर को डल लेक पर एयर शो का आयोजन, दुनिया देखेगी दम 

मुख्य बातें

  • डल झील पर 26 सितंबर को एयर शो का आयोजन
  • घाटी के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना
  • 3 हजार से अधिक स्कूली छात्र शामिल होंगे

श्रीनगर। भारतीय वायुसेना कश्मीर के युवाओं को सेना में शामिल होने को प्रेरित करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 26 सितंबर को प्रसिद्ध डल झील पर एक एयर शो आयोजित करेगी। यह जानकारी अधिाकरियों ने दी।अधिकारियों ने बताया कि एयरशो में 3,000 से अधिक स्कूली बच्चे और कॉलेज के छात्र शामिल होंगे।

घाटी के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना
कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने कहा, ‘‘एयर शो का मुख्य उद्देश्य घाटी के युवाओं को भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देना है।’’पोल ने मंगलवार को 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह के तहत वायुसेना द्वारा आयोजित एयर शो में छात्रों की भागीदारी के संबंध में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों की एक बैठक की अध्यक्षता की थी। शो की थीम 'गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स' है।

3 हजार से अधिक स्कूली छात्र शामिल होंगे
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान के प्रभावशाली युद्धाभ्यास को देखने के लिए 3,000 से अधिक कॉलेज और स्कूली छात्रों के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जो उन्हें भारतीय वायुसेना और विमानन क्षेत्र में करियर के बारे में सपने देखने के लिए प्रेरित करेगा।उन्होंने कहा कि यह शो छात्रों में अपने सपनों को पंख देने का जुनून भी विकसित करेगा। छात्रों के साथ-साथ 700 शिक्षक भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि पोल ने शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को एनसीसी कैडेटों की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में स्टॉल लगाए जाएंगे और छात्रों को भारतीय वायुसेना की उपलब्धियों, बल में रोजगार के अवसरों, भर्ती नियमों और पात्रता मानदंडों से परिचित कराया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर