नवभारत नवनिर्माण मंच : यूपी के 19% मुसलमानों के मन में क्या है?  कितना हुआ अल्पसंख्यकों का विकास

टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर उत्तर प्रदेश की राजनीति में प्रमुख स्थान रखने वाली पार्टियों के मुस्लिम नेताओं ने बताया कि मुसलमानों के मन में क्या है?

Navbharat Navnirman Manch: What is in the mind of 19% Muslims of UP? How much minorities develop
नवभारत नवनिर्माण मंच' पर मुसलमानों के नेता 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुसलमानों के ठेकेदारों ने उन्हें बर्बाद करने का काम किया।
  • BSP के डॉ एमएम खान ने कहा कि बहन मायावती के शासन काल में अल्पसंख्यक आयोग बनाया गया।
  • AIMIM के सईद असीम वकार ने कहा कि मुसलमानों के मन में तकलीफ और दुख है।

टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा, बीएसपी के प्रवक्ता डॉ एमएम खान, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉ अजीज खान और ओवैसी की पार्टी AIMIM प्रवक्ता सईद असीम वकार पहुंचे। टाइम्स नाउ नवभारत की 'कंसल्टिंग एडिटर' पद्मजा जोशी ने सभी से पूछा कि यूपी के 19 प्रतिशत मुसलमानों के मन में क्या है? मुसलमान मजहब पर वोट करेंगे या विकास पर? पार्टियों के लिए क्या मुसलमान  वोट बैंक है?

'हम अपनी हक की बात करते हैं तो देशद्रोह कहा जाता है'

AIMIM प्रवक्ता सईद असीम वकार ने कहा कि मुसलमानों के मन में तकलीफ और दुख है। आजादी के बाद से आज तक मुसलमानों ने कभी कोई पार्टी नहीं बनाई। मुसलमानों ने ये साबित किया कि हम सेक्युलर हैं। मुलमानों ने आज तक गैर मुस्लिम पार्टियों को वोट देकर गैर मुस्लिम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाए। उसके बाद भी मुसलमानों को कुछ भी नहीं मिला। मुसलमान जब अपनी हक की बात करे तो उसे हर तरह से दबाया जाता है। डराया जाता है यहां तक कि देशद्रोही कह दिया जाता है। कोई कहता है, ईसाई का एजेंट है, कोई कहता है पाकिस्तान का एजेंट है। कुछ लोग हमें कहेंगे बीजेपी के एजेंट हो। अगर हम अपनी हक की बात नही करें तो ठीक है।

'सरकार की सभी योजनाओं से मुस्लिमों का हुआ फायदा' 

बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुसलमानों के ठेकेदारों ने उन्हें बर्बाद करने का काम किया। केंद्र की मोदी  सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की एक भी योजनाओं में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया गया है। अधिकतम लाभार्थी मुस्लिम समाज के लोग हुए। पात्रता के आधार पर सरकार ने योजनाओं का लाभ दिया।

हम इंसानियत की बात करते हैं: सपा

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर अजीज खान ने ओवैसी की पार्टी AIMIM पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री या उप मुख्यमंत्री बनाना ही था तो उन्होंने तेलंगाना में क्यों नहीं बनाया। इनके कहने और करने में अंतर है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वेद को कुरान के नजदीक लाइए और धर्म को ईमान के नजदीक लाइए। इस मुल्क को बचाना है तो इंसान को इंसान के नजदीक लाइए। उन्होंने कहा कि हम इंसानियत की बात करते हैं।

'बहन मायावती ने अल्पसंख्यकों के लिए काम किया'

बीएसपी के प्रवक्ता डॉ एमएम खान ने कहा कि बहन मायावती के शासन काल में अल्पसंख्यक आयोग बनाया गया। उन्होंने कहा कि बहन मायावती अपने एजेंडे पर काम करती हैं। किसी का सहयोग मिल जाए अलग बात है पर उसके एजेंडे पर नहीं जाती हैं। आरएसएस, बीजेपी के एजेंडे पर नहीं जाती हैं। उन्होंने उर्दू, अरबी, फारसी विश्वविद्यालय बनाया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर