ताजा खबर, 25 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 25, 2020 | 23:41 IST

ताजा खबर, 25 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शुक्रवार, 25 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 25 September 2020
ताजा खबर 

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा खेती-किसानी को लाभकारी बनाने के मकसद से लाए गए तीन अहम विधेयकों को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत विभिन्न किसान संगठनों ने देशभर में चक्का जाम करने का एलान किया है। वहीं कोरोना के मामलों की बात करें तो देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार पहले से कुछ कम हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। वहीं आज अगस्ता वेस्टलैंड मामले की सुनवाई भी होनी है। सुशांत केस की जांच को लेकर एनसीबी की पूछताछ जारी है। यहां पढ़ें शुक्रवार की बड़ी और प्रमुख खबरें: 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को भारत के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने के मंच के रूप में इस्तेमाल किया है। कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में मुंह की खाने के बाद इमरान ने फिर वहीं राग यूएन में अलापा और भारत के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली।
UN में इमरान ने फिर उगला जहर, भारत ने भाषण के बीच में इस तरह दिया जवाब

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स को 44 मात देकर आईपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ(64) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बना सकी और लगातार दूसरा मुकाबला  गंवा दिया। 
IPL 2020, CSK vs DC Match Report: धोनी के धुरंधरों को मात देकर दिल्ली ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत


संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी)  की बैठक के दौरान एक कश्मीरी जुनैद कुरैशी ने पाकिस्तान को पूरी तरह बेनकाब कर दिया। एम्स्टर्डम स्थित थिंक-टैंक, यूरोपियन फाउंडेशन फॉर साउथ एशियन स्टडीज के निदेश जुनैद कुरैशी ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा कि 1980 के दशक के बाद से पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के युवाओं का इस्तेमाल लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा किए जाने वाले हमलों के लिए किया।
UNHRC में एक कश्मीरी ने किया पाकिस्तान को बेनकाब, कहा- कश्मीरी युवाओं का शोषण कर रहा है पाक


कोरोनावायरस के बढ़े मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों की भीड़ कम करने के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है। 
Prayagraj : बुजुर्ग कैदियों की रिहाई को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में पीआईएल दायर

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जिलाधिकारी के आवास पर कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर धरने पर बैठने वाले एसडीएम विनीत उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया है। विनीत ने जिले के कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।
Pratapgarh: DM के खिलाफ पत्नी संग धरने पर बैठे SDM, हुए सस्पेंड

ऐसे समय में जब यह संदेह है कि चीन और पाकिस्तान दोनों भारत के खिलाफ एक साथ आ सकते हैं, ऐसे में भारतीय वायु सेना भी पूरी तरह से तैयार है। वायुसेना ने शुक्रवार को कहा कि वह दोनों मोर्चों पर एक साथ संचालन के लिए तैयार है।
IAF Fighter Plane: चीन और पाकिस्तान निपटने के लिए तैयार है वायुसेना, लड़ाकू विमान भर रहे हैं उड़ान

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में सात लाख हैंड सैनिटाइजर, लगभग छह लाख पीपीई किट के साथ ही मतदाताओं के लिए सात करोड़ से अधिक दस्तानों की व्यवस्था की गयी है।
बिहार चुनाव : मतदाताओं के लिए 7 करोड़ से अधिक दस्ताने, 46 लाख मास्क की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सूचना भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की। 
Lucknow: CM योगी ने पत्रकारों को पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की

पाकिस्तान द्वारा शुरू किए गए भारत-विरोधी मीडिया अभियान के साथ-साथ अब यह बात भी सामने निकलकर आई है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जम्मू और कश्मीर में हथियारों की सप्लाई बढ़ाने की योजना को अंजाम देने का निर्देश दिया है। चीनी ड्रोन्स और हथियारों के जरिए पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने की योजना बना रहा है।
घाटी में पाकिस्तान के हर प्लान को फेल कर रहे हैं सुरक्षाबल, आतंकियों के पास चीनी हथियार [PHOTOS]

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) के फर्स्ट लुक का अनावरण किया गया है। ट्रेन 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। 
RRTC Train : दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रिजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का फर्स्ट लुक आया सामने, रफ्तार 180 kmph

Varun Dhawan Corona Test: अभिनेता वरुण धवन ने शुक्रवार को फिल्म के सेट पर लौटने से पहले उन्होंने एहितायतन कोविड-19 जांच कराई।
 शूटिंग शुरू करने से पहले वरुण धवन ने कराई कोविड-19 जांच, रिपोर्ट का इंतजार

12 लाख रुपए कर्ज चुकाने से बचने के लिए शख्स ने अपने ही अपहरण की साजिश रची। पकड़े जाने पर किया खुलासा।
कर्जदारों से बचने के लिए शख्स ने अपने ही अपहरण का स्वांग रचा

Earthquake in Ladakh : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई है।
Ladakh Earthquake: लद्दाख में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई तीव्रता

बिहार की राजनीति हमेशा से राष्ट्रीय स्तर पर छाई रहती है। यहाँ के राजनीतिक समीकरण को समझने में अच्छे अच्छे धुरंधर नाकाम हो जाते हैं। चुनाव करीब आते ही राजनीतिक पार्टियां अपनी जुगत में लग गई हैं।
Bihar Assembly Elections: उपेंद्र कुशवाहा को फिर से गले लगाएंगे नीतीश ? चिराग पासवान से तनातनी बनेगी वजह

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 25 सितंबर 2020 : सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट पर ब्रेक लगा। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना-चांदी की गिरावट पर लगा ब्रेक, जानिए 14, 18, 22, 23, 24 कैरेट का ताजा भाव

दिल्ली में इसी साल हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है। इस हिंसा में आईएसआई का कनेक्शन तथा खालिस्तानी समर्थकों के शामिल होने की बात सामने आई है।
दिल्ली हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा, ISI और खालिस्तानी समर्थक भी थे शामिल

ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ग्रुप पीएलसी ने शुक्रवार को 20,000 करोड़ के रिट्रोस्पेक्टिव टैक्स डिमांड पर भारत के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता हासिल की।
Vodafone को मिली बड़ी राहत, ICJ में भारत के खिलाफ जीता 20000 करोड़ रुपए का टैक्स डिमांड केस

सुनील गावस्‍कर ने वाकई जो कहा, वो वीडियो में कैद है। अनुष्‍का शर्मा सहित उनके फैंस ने इसे अपने तरीके से समझा और रिएक्‍ट किया। सुनील गावस्‍कर को कमेंट्री से हटाने की मांग की गई है।
क्या अनुष्का शर्मा और उनके फैंस ने बेमतलब महान सुनील गावस्कर को बदनाम किया? जानिए पूरी हकीकत

तौलिए की डीप क्लीनिंग से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जानिए क्या है इस पोस्ट में खास-
तौलिए से जुड़ा ये पोस्ट सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा इतना वायरल

अमेजन (Amazon) ने फायर टीवी स्टिक, फायर टीवी स्टिक लाइट और एक नया फायर टीवी एक्सपीरिएंस लॉन्च किया है।
अमेजन ने Fire TV Stick, Fire TV Stick Lite किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Salman condolence for SP Balasubramanyam: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने उनकी कई फिल्मों में गानों की लोकप्रिय आवाज बने एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक जताया है।
कभी Salman Khan की रोमांट‍िक आवाज थे SP Balasubrahmanyam, न‍िधन पर सुपरस्टार ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

उईगर मुस्लिमों के प्रति चीन की नफरत किसी से छिपी नहीं है और एक बार फिर चीन की इस हरकत का खुलासा एक पत्रकार ने किया है। यह पत्रकार चीन के सरकारी टीवी चैनल के लिए कार्य कर चुकी हैं।
उइगर मुस्लिमों की पहचान पूरी तरह खत्म करना चीन का एकमात्र लक्ष्य, पत्रकार का बड़ा खुलासा

सुनील गावस्‍कर ने विराट कोहली सहित उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के बारे में ऑन एयर एक बयान देकर विवादों को जन्‍म दे दिया है। अब अनुष्‍का शर्मा ने इस पर पलटवार किया है।
विराट-अनुष्का को लेकर गावस्कर ने की 'अभद्र' टिप्पणी, अब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने दिया जवाब

Kanpur News: बार-बार लाइट ऑन-आफ करने के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए कानपुर के दो नौजवानों ने स्मार्ट स्विच तैयार किए हैं जो सूर्योंदय और सूर्यास्त के हिसाब से काम करेंगे।
Kanpur: सूर्योदय और सूर्यास्त पर जलेंगी-बुझेंगी स्ट्रीट लाइटें, दो नौजवानों ने तैयार किए स्मार्ट स्विच

बताया जा रहा है कि कृषि सुधार से जुड़े विधेयकों का विरोध करते हुए जेएपी के कार्यकर्ता भाजपा के ऑफिस में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद शरू हो गया।
Patna: भाजपा कार्यकर्ताओं ने पप्पू यादव की पार्टी के लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, देखें-VIDEO

ड्रग्स मामले में नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो के रडार पर बॉलीवुड के दिग्‍गज हैं। इस बीच एक अहम खुलासा हुआ है क‍ि जिस व्हाट्सएप ग्रुप में होती थी ड्रग्स की बात उसकी एडमिन दीपिका पादुकोण थीं।
Bollywood Drugs Case: ड्रग्स मामले में नया खुलासा, व्हाट्सएप ग्रुप की एडमिन थीं दीपिका पादुकोण

SP BalaSubrahmanyam Family: साउथ और बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर एस.पी.बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। एस.पी. बालासुब्रमण्यम अपने पीछे वाइफ सावित्री और दो बच्चे छोड़कर चले गए हैं। जानिए उनकी लव स्टोरी...
स्कूटर पर भागकर एस.पी बालासुब्रमण्यम ने की थी सावित्री से शादी, बेटा और बहन भी हैं सिंगर

बॉलीवुड और साउथ के दिग्गज गायक एपसपी बाला सुब्रमण्यम का निधन हो गया है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद वह अस्पताल में भर्ती थे। एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 40 हजार से अधिक गाने गाए थे।
नहीं रहे दिग्गज गायक एस.पी.बालासुब्रमण्यम, कोरोना से थे संक्रमित

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम का आज निधन हो गया है। उन्होंने अपने करियर में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए और गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया। जानें उनके करियर से जुड़ी खास बातें।
SP Balasubramanyam ने 16 भाषाओं में गाए थे 40 हजार से ज्‍यादा गाने, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

Bihar Election Dates: बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। इस बार चुनाव में कुल 7 करोड़ 79 लाख मतदाता वोटिंग करेंगे।
Bihar Polls 2020: बिहार में 3 चरण में पड़ेंगे वोट, एक नजर में जानिए चुनाव कार्यक्रम से जुड़ी सभी जानकारी  

आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। जानिए ऑनलाइन और ऑफलाइन कैसे लिंक करें।
आधार कार्ड से राशन कार्ड को लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, जानिए कैसे करें ऑनलाइन और ऑफलाइन

अब मुंबई की तर्ज पर दिल्ली एनसीआर में भी रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकते हैं ग्राहक। हालांकि जिनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी होगी वे ही इस प्रचलन को अपना सकते हैं।
दिल्ली NCR में भी अब रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकेंगे आप

कृषि सुधार बिल 2020 संसद के दोनों सदनों से पास हो गया है। लेकिन किसान एमएसपी को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 
एमएसपी क्या है? यह कैसे तय होता है? जानिए सब कुछ विस्तार से

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तीन महीने से ज्यादा वक्त बीत गया है। फैंस अभी भी अपने-अपने तरीके से एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अब बंगाल में होने वाली दुर्गा पूजा में भी सुशांत के नाम का पंडाल सजेगा।
भगवान कार्तिकेय बनेंगे सुशांत सिंह राजपूत, बंगाल की दुर्गा पूजा में सजेगा दिवंगत एक्टर का पंडाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का के पेट डॉग रॉकी की हाल ही में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक फार्महाउस का केयरटेकर रॉकी को टॉर्चर करता था।
Ayesha Jhulka के डॉग की रहस्यमयी मौत, पुलिस बोली- कमरे में चादर पर मिले खून के निशान, टॉर्चर करता था केयरटेकर

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने किसानों की सुधि नहीं ली वो किसानों के हित का बात कर रहे हैं।
जिन लोगों को किसान कभी याद नहीं आए आज बन गए हितैषी, पीएम नरेंद्र मोदी जमकर बरसे

शर्लिन चोपड़ा ने कहा कि कोलकाता में आईपीएल मैच के बाद पार्टी में उन्‍होंने महिलाओं के बाथरूम में स्‍टार क्रिकेटर्स की पत्नियों को कोकीन सूंघते हुए देखा। चोपड़ा एनसीबी को इसकी डिटेल्‍स बताएंगी।
शर्लिन चोपड़ा का दावा, IPL पार्टी के दौरान कोकीन का इस्‍तेमाल होते देखा, एनसीबी को देंगी डिटेल्‍स

सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है और अभिनेता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल कर रहा है।
आत्महत्या नहीं, गला दबाकर की गई सुशांत सिंह की हत्या, वकील विकास सिंह का दावा

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से बड़ी मात्री में हथियारों की बरामदगी भी हुई है।
Anantnag encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग में लश्कर के दो आतंकी ढेर

भारत की सबसे बड़ी दूर संचार कंपनी रिलायंस जियो लगातार आगे बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में पहले स्थान कायम है।
लगातार बढ़ रही है जियो के ग्राहकों की संख्या, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहले स्थान पर

भारतीय नौसेना में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के पास यहां जॉब पाने का शानदार मौका है। नेवी ने एजुकेशन ब्रांच एंड एग्जीक्यूटिव एंड टेक्निकल पोस्ट के लिए भर्तियां निकली हैं।
Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना में नौकरी का मौका, ऐसे करें आवेदन

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि नया टर्मिलनल बनाकर पटना एयरपोर्ट की क्षमता बढ़ाई जाएगी। 
बिहार को तोहफा, पटना एयरपोर्ट पर बनेगा नया टर्मिनल, हर साल 80 लाख लोग कर सकेंगे यात्रा

यूएनएचआरसी में वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस ने पाकिस्तान सरकार को आइना दिखा दिया। पूरी सभा को यह बताया गया कि किस तरह से पाकिस्तानी एजेंसिया अपहरण को हथियार के तौर इस्तेमाल कर सिंधी लोगों को गायब कर रही हैं।
पाकिस्तान का भयावह सच वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस की जुबानी, अपहरण को हथियार बना गायब किए जाते हैं सिंधी

राष्ट्रीय जनता दल का एक ऐसा प्रयोग जिसने क्षणिक भर के लिए ही सही देश ही नहीं दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।
कभी चरवाहा विद्यालय के लिए भी जाना गया बिहार, विदेशों से पहुंचे थे लोग इसे देखने

ड्रग्स केस में आज बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह से एनसीबी पूछताछ करेगी। रकुल अपने घर से एनसीबी दफ्तर पहुंच गई हैं और जल्द ही उनसे पूछताछ शुरू होगी।
घर से NCB दफ्तर पहुंची Rakul Preet Singh, ड्रग्स केस में आज होगी एक्ट्रेस से पूछताछ

चिराग पासवान जहां अधिक सीटों की मांग पर अड़े हैं, वहीं उपेंद्र कुशवाहा महागठबंन की तरफ से सीएम पद का चेहरा बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। कुशवाहा ने एक तरह से राजद को चेतावनी दी है।
Bihar Polls: एनडीए-महागठबंधन दोनों में खलबली, कुशवाहा और पासवान दोनों बढ़ा रहे मुश्किलें

ड्रग केस की जांच में एनसीबी के लिए आज बड़ा दिन है। एनसीबी अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करेगी।
शिवसेना का आरोप-सुशांत सिंह मामले में फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने की साजिश चल रही

यूएनएचआरसी में भारत ने कहा कि पाकिस्तान की कथनी और करनी में अंतर है। बेहतर यह होगा कि पाकिस्तान भारत के मामलों में बोलने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यक समाज के लोगों के बारे में सोचता।
UNHRC में भारत की खरी खरी, अनियंत्रित पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए खतरा

कृषि सुधार विधेयकों के खिलाफ किसान संघों ने 25 सितंबर को 'भारत बंद' का आह्वान किया है। अपने प्रदर्शन के दौरान किसान राजमार्ग और रेल मार्ग बाधित कर सकते हैं।
Farmers Protest: कृषि मंत्री बोले-किसानों से आधी रात को भी बात करने के लिए सरकार तैयार

कृषि सुधार से जुड़े विधेयकों के खिलाफ किसान आज सड़कों पर हैं। किसान यूनियनों ने आज 'भारत बंद' का आह्वान किया। इस भारत बंद के दौरान देश में राजमार्ग एवं रेल पटरियां बाधित हो सकती हैं। हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश में किसानों के प्रदर्शन का असर राजधानी दिल्ली में दिख सकता है।
Bharat Bandh Live: कृषि विधेयकों के खिलाफ आज सड़कों पर किसान, 'भारत बंद' का हो सकता है जनजीवन पर असर

विपक्षी दलों द्वारा भारी हंगामे के बीच, दो दर्जन से अधिक किसान संगठनों ने आज (शुक्रवार, 25 सितंबर) 'भारत बंद' के आह्वान पर अपना समर्थन दिया है। विशेष रूप से, पंजाब और हरियाणा में 31 किसान समूहों ने तो पहले से कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। अखिल भारतीय किसान यूनियन (AIFU), भारतीय किसान यूनियन (BKU), अखिल भारतीय किसान महासंघ (AIKM), और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (AIKUCC) जैसे किसान संगठनों ने कल एक राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की है।
जानिए आज क्यों है भारत बंद? क्या हो सकता है प्रभावित, कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर उतरेंगे किसान

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के साथ आईपीएल 2020 का आगाज करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अपने दूसरे ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी चारों खाने चित्त हो गई। टॉस जीतने के अलावा भाग्य ने आरसीबी का कहीं साथ नहीं दिया। पिछले मैच में जीत दिलाने वाले गेंदबाज पंजाब के खिलाफ नाकाम रहे और पूरी टीम जीत के लिए मिले 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई। आरसीबी की पूरी टीम विरोधी कप्तान केएल राहुल के स्कोर (132*) की भी बराबरी नहीं कर सकी। 
शर्मनाक हार के बाद आखिरकार किंग कोहली ने भी मान ली अपनी गलती, दिया ये बयान

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर