Lucknow: CM योगी ने पत्रकारों को पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की

सीएम योगी ने कोरोना से मौत होने पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की है। उनकी मौत होने पर परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक मदद देने की भी घोषणा की है।

UP CM Yogi
यूपी सीएम योगी आदित्वनाथ 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सूचना भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सूचना तथा जनसम्पर्क विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को नया कार्यालय मिलने पर बधाई दी।

इस दौरान उन्होंने घोषणा की कोरोना से मौत होने पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा देने को कहा है।

"शासन का काम योजनाएं बनाना है। प्रशासन योजना लोगों तक पहुंचाता है। इसके बाद मीडिया सेतु के रूप में काम करता है। मीडिया तो सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करता है। प्रदेश के सूचना तथा जनसंपर्क विभाग का काम सरकार के काम को सामने लाने का है। इसके बाद मीडिया का काम इसको जनता के बीच लाने का है।"

उन्होंने कहा कि लखनऊ में पंडित दीनदयाल जी के नाम पर भवन बनाया गया है, यह पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि है। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में मुगलसराय रेलवे स्टेशन के बाद सूचना विभाग का नया परिसर पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर हो गया।

इससे पहले गुरुवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने पं दीन दयाल उपाध्याय प्रोत्साहन योजना के तहत प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया था। इस दौरान व्यावसायिक व तकनीकी शिक्षा के सरकारी संस्थानों को 200 करोड़ रूपए का अनुदान मिला। चंदौली में योगी आदित्यनाथ सरकार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय भव्य स्मृति स्थल का निर्माण कराया था, जिसका प्रधानमंत्री मोदी ने लोकार्पण किया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर