दिल्ली NCR में भी अब रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकेंगे आप

अब मुंबई की तर्ज पर दिल्ली एनसीआर में भी रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकते हैं ग्राहक। हालांकि जिनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी होगी वे ही इस प्रचलन को अपना सकते हैं।

rooftop restaurant
रुफटॉप रेस्तरां दिल्ली एनसीआर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • अब दिल्ली एनसीआर में भी रेस्तरां की खुली छत पर खाने का आनंद ले सकेंगे आप
  • मुंबई की तर्ज पर अब दिल्ली एनसीआर में भी ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की स्थायी बैठक में पास किया गया प्रस्ताव

नई दिल्ली : रेस्तरां की छत पर खाने का आनंद अब दिल्ली एनसीआर के लोग भी ले सकेंगे। जी हां मुंबई की तर्ज पर जल्द ही राजधानी दिल्ली में भी रेस्तरां की छतों पर ग्राहक खाना खाने का आनंद ले सकेंगे। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने स्थायी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस बैठक में ये स्पष्ट किया गया कि जिन रेस्तरां के पास अग्निशमन विभाग से एनओसी प्राप्त होगी उन्हीं को इसकी इजाजत दी जाएगी।

आपको बता दें कि मुंबई में ये परंपरा काफी प्रचलन में है। लाइसेंस प्राप्त रेस्तराओं को अपने ग्राहकों को टैरेस पर भोजन परोसने की अनुमति दी जाती है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में भी इसे लेकर काफी पहले ही आवेदन दिया गया था और इस प्रस्ताव को इसी मंगलवार को स्थायी समिति की बैठक में रखा गया। स्थायी समिति के नेता सदन नरेंद्र चावला ने बताया कि जिनके पास अग्निशमन विभाग की एनओसी होगी वे ही इस प्रचलन को अपना सकते हैं। 

प्रस्ताव में ये कहा गया कि इससे ग्राहकों को खुली छत पर खाने का आनंद तो मिलेगा ही साथ ही युवा वर्ग के लिए रोजगार के सृजन और नगर निगम को राजस्व का लाभ होगा। अगर रेस्तरां किराए पर है तो रेस्तरां मालिक को मकान मालिक से एनओसी लेने के साथ अग्निशमन विभाग से भी एनओसी लेनी पड़ेगी। रेस्तरां की छत पर केवल डाइनिंग की अनुमति दी जाएगी वहां पर किचन या फूड स्टॉल्स लगाने की अनुमति नहीं होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर