Pratapgarh: DM के खिलाफ पत्नी संग धरने पर बैठे SDM, हुए सस्पेंड

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 25, 2020 | 21:47 IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में तैनात एसडीएम विनीत उपाध्याय ने कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और इसे लेकर वो डीएम आवास के सामने धरने पर बैठ गए हैं। लेकिन अब एसडीएम को सस्पेंड कर दिया गया है।

Pratapgarh SDM sit on dharna with family against DM got suspended
Pratapgarh: DM के खिलाफ धरने पर बैठे SDM, हुए सस्पेंड 

मुख्य बातें

  • प्रतापगढ़ में डीएम के खिलाफ एसडीएम पत्नी के साथ धरने पर बैठे थे
  • एसडीएम के खिलाफ हुई अनुशानात्मक कार्रवाई, हुए सस्पेंड
  • एसडीएम ने डीएम से कई अधिकारियों पर लगाए थे भ्रष्टाचार के कथित आरोप

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जिलाधिकारी के आवास पर कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर धरने पर बैठने वाले एसडीएम विनीत उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया गया है। विनीत ने जिले के कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। विनीत उपाध्याय अपनी पत्नी के साथ जिलाधिकारी के सरकारी बंगले पर धरने पर बैठ गए थे, हालांकि डीएम से पट्टा आवंटन में घपले पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद उनका धरना कुछ समय बाद खत्म हो गया था। 

हुए सस्पेंड

लेकिन अब खबर आ रही है कि विनीत उपाध्याय के खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। विनीत उपाध्याय ने डीएम डॉ. रूपेश कुमार, एडीएम शत्रुघ्न और एसडीएम सदर मोहनलाल गुप्ता पर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप लगाने के साथ ही डीएम और एड़ीएम पर लालगंज के एक कॉलेज प्रबंधक के फर्जीवाड़े को दबाने का आरोप भी लगाया था।

साफ छवि के हैं विनीत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एसडीएम की छवि एक साफ सुथरी ऑफिसर की मानी जाती है। एसडीएम विनीत उपाध्याय के मुताबिक, उन्होंने एक जमीन को फर्जी जमीन के खरीद के मामले को उजागर किया था और इसकी जांच रिपोर्ट तैयार कर जब भेजने की बारी आई तो स्थानीय नेताओं और अधिकारियों ने उन पर दवाब बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने जांच की फाइल भेजी लेकिन उसे दबा दिया गया जिसे लेकर विनीत नाखुश थे और इसी वजह से वह धरने पर बैठे थे।

इसे लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। एसडीएम के समर्थन में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी डीएम आवास पहुंच गए लेकिन पुलिस ने उन्हें मुख्य गेट के बाहर ही रोक दिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर