आत्महत्या नहीं, गला दबाकर की गई सुशांत सिंह की हत्या, वकील विकास सिंह का दावा

Vikas Singh's claim in SSR Death Case: सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है और अभिनेता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल कर रहा है।

SSR family layer Vikas Singh claims actor strangulated to death dismisses suicide theory
आत्महत्या नहीं, गला दबाकर की गई सुशांत सिंह की हत्या-वकील विकास सिंह का दावा।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह परिवार के वकील विकास सिंह ने सनसनीखेज दावा किया है
  • विकास सिंह का कहना है कि गला दबाकर की गई सुशांत सिंह की हत्या
  • एम्स के एक डॉक्टर ने मुझे बताया कि यह 200 प्रतिशत हत्या है-विकास सिंह

नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को सनसनीखेज दावा किया। विकास सिंह ने दावा किया कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या नहीं की बल्कि गला दबाकर उनकी हत्या की गई। सिंह ने यह भी कहा कि सुशांत सिंह मौत मामले में मेडिकल रिपोर्ट में देरी होने से वह 'निराश' हैं। वकील का दावा है कि एम्स के पैनल में शामिल एक डॉक्टर ने उनसे कहा कि यह 200 प्रतिशत हत्या का मामला है। सिंह ने दावा किया कि सुशांत की मौत की जो बाद में तस्वीरें आईं उससे साफ जाहिर है कि अभिनेता की हत्या गला दबाकर की गई। 

सुशांत सिंह की मौत की जांच कर रही सीबीआई
बता दें कि सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है और अभिनेता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल कर रहा है। एम्स का यह पैनल अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपने वाला है। हालांकि, इस रिपोर्ट में हो रही देरी पर विकास सिंह ने 'निराशा जताई है।' सुशांत के शव का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में हुआ है। 

कूपर अस्पताल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठे सवाल
कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने अभिनेता का पोस्टमार्टम किया था लेकिन उनके इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई खामियां पाई गई हैं। रिपोर्ट की सबसे बड़ा खामी उसमें मौत के समय का दर्ज न होना है। इसे लेकर कूपर अस्पताल के डॉक्टरों की भूमिका पर सवाल भी उठे हैं। एम्स के पैनल ने इन डॉक्टरों से पूछताछ भी की है। सीबीआई ने इस केस में मामले की प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठाणी, नीरज सहित कई आरोपियों से पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने कूपर अस्पताल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर एम्स के डॉक्टरों से राय मांगी। 

सीबीआई को है एम्स की रिपोर्ट का इंतजार
एम्स से फॉरेंसिक विभाग का एक पैनल मुंबई गया और वहां डॉक्टरों से पूछताछ की। यह पैनल बांद्रा स्थित अभिनेता के घर भी गया और घटना के समय की परिस्थितियों को समझा। समझा जाता है कि एम्स पैनल की रिपोर्ट मिलने के बाद सीबीआई पूछताछ में मिले तथ्यों का उनके साथ मिलान करेगी। इसके बाद वह किसी नतीजे पर पहुंच सकती है। इस बीच, इसी मामले में ड्रग एंगल की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपनी जांच तेज कर दी है। एनसीबी ने शुक्रवार को रकुल प्रीत सिंह और करिश्मा प्रकास को पूछताछ के लिए बुलाया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर