स्कूटर पर भागकर एस.पी बालासुब्रमण्यम ने की थी सावित्री से शादी, बेटा और बहन भी हैं सिंगर

SP BalaSubrahmanyam Family: साउथ और बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर एस.पी.बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। एस.पी. बालासुब्रमण्यम अपने पीछे वाइफ सावित्री और दो बच्चे छोड़कर चले गए हैं। जानिए उनकी लव स्टोरी...

SP Balasubramanyam, Savitri Balasubrahmnayam
SP Balasubrahmanyam, Savitri Balasubrahmnayam 

मुख्य बातें

  • दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया।
  • बालासुब्रमण्यम अपने पीछे वाइफ सावित्री और दो बच्चे छोड़कर चले गए हैं।
  • एस.पी बालासुब्रमण्यम ने भागकर अपनी वाइफ सावित्री से शादी की थी।

मुंबई. 16 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाना गा चुके दिग्गज सिंगर एस.पी.बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। अपने करियर में 40 हजार से अधिक गानों को आवाज दे चुके सिंगर ने चेन्नई के अस्पताल में दोपहर 1 बजकर चार मिनट में अंतिम सांस ली है। 

74 साल के बालासुब्रमण्यम अपने पीछे वाइफ सावत्री और दो बच्चे- बेटी पल्लवी और बेटा चरण को छोड़ गए हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक सिंगर का अंतिम संस्कार उनके बेटे एस.पी चरण द्वारा किया जाएगा। 

एस.पी.चरण सोशल मीडिया पर अपने पिता की हेल्थ से जुड़ी अपडेट शेयर किया करते थे। एस.पी.चरण भी अपने पिता की तरह ही सिंगर हैं। इसके अलावा वह तमिल सिनेमा के एक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं।
    
भागकर की थी शादी  
एसपी बालासुब्रमण्यम ने वाइफ सावत्री से भागकर शादी की थी। द हिंदू अखबार से बातचीत में सिंगर ने बताया था कि मेरी पहला लंब्रेटा स्कूटर था, जो मैंने अपने दोस्त से खरीदा था। इसकी कीमत उस वक्त 3200 रुपए थी। ये काफी महंगा था।  

एस.पी. बालासुब्रमण्यम के मुताबिक- 'उस वक्त मुझे एक गाने के लिए 300 रुपए मिलते थे।  मैं सावित्री को उस स्कूटर पर ही डेट पर ले जाया करते थे। हमें स्कूटर पर घूमना काफी पसंद था। इसी स्कूटर पर हम दोनों ने भागकर शादी की थी।'

बहन भी हैं सिंगर
एसपी बालासुब्रमण्‍यम का जन्म 4 जून 1946 को आंध्र प्रदेश के नेल्लूर शहर में तेलेगु ब्राहमण परिवार में हुआ था। उनके परिवार में वह दो भाई और पांच बहनें हैं। उनकी एक बहन एस.पी शैलजा इंडियन सिंगर और एक्ट्रेस हैं। उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में लगभग छह हजार गाने गाए हैं।    

एस.पी. बालासुब्रमण्यम के नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्होंने 8 फरवरी 1981 को एक कन्नड़ फिल्म के लिए सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक यानी 12 घंटे में 21 गाने रिकॉर्ड किए थे।


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर