कभी Salman Khan की रोमांट‍िक आवाज थे SP Balasubrahmanyam, न‍िधन पर सुपरस्टार ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

Salman condolence for SP Balasubramanyam: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने उनकी कई फिल्मों में गानों की लोकप्रिय आवाज बने एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक जताया है।

Salman Khan and SP Balasubrahmanyam
एसपी बालासुब्रमण्यम के साथ सलमान खान (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सलमान खान की कई फिल्मों के लिए आवाज दे चुके थे एसपी बालासुब्रमण्यम
  • निधन पर शोक जताते हुए बोले दबंग सुपरस्टार- खबर सुनकर दिल टूट गया
  • 90 के दशक में सलमान खान की फिल्मी आवाज बन गए थे बालासुब्रमण्यम

मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की मौत पर दुख जताया है। 16 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गा चुके दिग्गज सिंगर ने चेन्नई स्थित अस्पताल में शुक्रवार को इलाज के दौरान अंतिम सांस ली, जहां वह बीते करीब 2 महीने से भर्ती थे।

सलमान खान ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बालासुब्रमण्यम सर के बारे में सुनकर दिल टूट गया। आप हमेशा के लिए संगीत की अपनी निर्विवाद विरासत में जीवित रहेंगे! परिवार के प्रति मेरी संवेदना।'

वयोवृद्ध गायक की स्वास्थ्य स्थिति खराब होने के बाद प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी, जिसमें सलमान भी शामिल थे। सलमान ने उनकी फिल्मों के लिए गाए हर गाने के लिए गायक का आभार जताया था।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा था, 'बाला सुब्रमण्यम सर। दिल की गहराई से आपको तेजी से स्वस्थ होने के लिए शक्ति, उम्मीद और शुभकामनाएं। हर गीत के लिए और अपने दिल दीवाना हीरो को खास बनाने के लिए धन्यवाद। लवयू सर।'

90 के दशक में बने सलमान की आवाज:

गौरतलब है कि एसपीबी को 90 के दशक में सलमान की आवाज के रूप में जाना जाता था। सलमान की रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा मैने प्यार किया (1989) में एसपीबी ने सलमान के लिए सभी गाने गाए थे और इसकी सफलता के बाद वह कुछ सालों के लिए सलमान की स्थाई तौर पर आवाज बन गए। एसपीबी ने हम आपके हैं कौन, पत्थर के फूल, लव, साजन और अंदाज़ अपना अपना जैसी फिल्मों में सलमान के लिए गाने गाए। इन फिल्मों के गाने बहुत लोकप्रिय हुए थे।

एक नजर फिल्म जगत से एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर आईं प्रतिक्रियाओं पर।

गौरतलब है कि 5 अगस्त 2020 को एसपी बालासुब्रमण्‍यम को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बीच में उनकी हालत में सुधार आया था और उनके बेटे लगातार सेहत के बारे में अपडेट दे रहे थे। बीते 48 घंटे में बहुत ज्यादा तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर