आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 सितंबर, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 24 सितंबर, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 सितंबर (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar 24 September 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 सितंबर की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: टीम इंडिया ने लॉर्ड्स में झूलन गोस्वामी को दी विजयी विदाई, इंग्लैड का किया सीरीज में सूपड़ा साफ। देश में 1 अक्टूबर से शुरू होगी 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में पीएम मोदी करेंगे लॉन्च। म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स का बड़ा ऑपरेशन, ड्रग्स के 505000 टैबलेट बरामद। बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती का बड़ा दावा, कहा- TMC के 21 नेता अब भी मेरे संपर्क में, बस समय का करें इंतजार। अंकिता भंडारी हत्याकांड में बीजेपी की बड़ी कार्रवाई, आरोपी पुलकित आर्य के पिता और भाई को पार्टी से निकाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल में चुनावी शखंनाद करते हुए मंडी में BJYM के युवा सम्मेलन को संबोधित किया। पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:-

अंकिता भंडारी हत्याकांड में खुलासे पर खुलासे हो रहे हैं। सत्ता के नशे में डूबे लोगों ने इस मासूम को सिर्फ इसलिए मार डाला क्योंकि इसने गलत काम करने से इंकार कर दिया था। अंकिता सिर्फ 22 दिन ही नौकरी कर पाई थी। पिछले सात दिनों से वो लापता थी, जिसके बाद शनिवार को उसकी लाश मिली थी। अंकिता के ऊपर एक खास गेस्ट के लिए खास काम करने के लिए दवाब बनाया जा रहा था, जिससे वो इंकार कर रही थी।

क्या थी वो 'खास सेवा' और कौन थे वो स्पेशल गेस्ट? जिसका विरोध करने पर अंकिता भंडारी की हो गई हत्या; जानें इस हत्याकांड की पूरी कहानी

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए तीन मैच की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में  16 रन से मात देकर झूलन गोस्वामी को विजयी विदाई दी। इस मुकाबले में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया और मेजबान टीम का सूपड़ा साफ हो गया। जीत के लिए मिले 170 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम  43.4 ओवर में  153 रन पर ढेर हो गई।

टीम इंडिया ने लॉर्ड्स में झूलन गोस्वामी को दी विजयी विदाई, इंग्लैड का किया सीरीज में सूपड़ा साफ

राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के गुजरात के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गुजरात का सह-प्रभारी बनाकर अरविंद केजरीवाल जी ने युवा कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी डाली है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मैं सही रास्ते पर चलकर ईमानदारी के रास्ते पर चलकर अपनी जिम्मेदारी निभा सकूं और अपनी पार्टी की जो उम्मीदें है उस पर खरा उतर सकूं। राघव चड्ढा ने कहा कि गुजरात में पिछले 27 साल से बीजेप की ही सरकार है। मैं युवा पीढ़ी से आता हूं और मेरी उम्र के जितने भी लोग होंगे उन्होंने पैदा होकर अब तक बीजेपी का ही शासन देखा है। 

बीजेपी से नाखुश हैं गुजरात के लोग, आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी है जनता: राघव चड्ढा

उत्तराखंड का अंकिता भंडारी हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। आरोप है कि पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य ने वेश्यावृति का विरोध करने पर अंकिता की हत्या कर दी। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सत्ता और पावर के नशे में अंकिता भंडारी से पहले भी कई लोगों की हत्या की गई है। जिसमें कई हत्याकांड में तो दरिंदगी पार कर दी गई थी। नैना साहनी, जेसिका लाल और आदित्य, इन सब की हत्या इसी सत्ता के पावर के नशे में की गई थी।

नैना साहनी, जेसिका लाल, आदित्य...जिस पॉलिटिक्स और पावर के नशे ने ली अंकिता की जान, उससे पहले ये बन चुके थे उसका शिकार

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार का एलजी के साथ लगातार टकराव चलते रहा है, अब पंजाब में भी आप सरकार, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से भिड़ गई है। दोनों के बीच वार-पवटवार शुरू हो गया है। आप ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल पंजाब में भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और राज्य की आप सरकार के बीच विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर जारी तनातनी शनिवार को और बढ़ गई। राज्यपाल पुरोहित ने भगवंत मान को उनके कर्तव्यों को याद दिलाने की बात कही है। पुरोहित ने मान को एक नया पत्र लिखकर कहा कि मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार उन्हें पर्याप्त जानकारी नहीं दे रहे हैं। राज्यपाल ने यह भी कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री उनसे बहुत ज्यादा नाराज हैं।

दिल्ली की राह पर पंजाब? राज्यपाल से भिड़ी भगवंत मान सरकार, कहा-लक्ष्मण रेखा ना लांघें गवर्नर

चीन में सत्ता में उलटफेर की खबरें आ रही हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वर्तमान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है और उनकी जगह ली कियाओमिंग को सत्ता का प्रमुख बनाया गया है। इंटरनेट पर कई पोस्ट के अनुसार, जिनपिंग को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के प्रमुख के पद से हटा दिया गया है। हालांकि, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी या सरकारी मीडिया की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। चीनी मीडिया इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है।

चीन में शी जिनपिंग का खेल खत्म...? दावा- किया गया हाउस अरेस्ट, चीनी मीडिया ने साधी चुप्पी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को लालू यादव अपने पुराने रंग में दिखे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि बीजेपी का अगले चुनाव में सफाया हो जाएगा।विपक्षी एकता के प्रयासों के बीच सोनिया गांधी से मिलने के लिए लालू प्रसाद यादव शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। रविवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से लालू यादव मुलाकात करेंगे।

चिंता न करें, भाजपा का सफाया हो जाएगा- पुराने रंग में दिखे लालू यादव, सोनिया गांधी से मुलाकात कर मिशन 2024 की बनाएंगे रणनीति

भारत की सबसे महान महिला क्रिकेटरों में शुमार झूलन गोस्वामी शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ करियर का आखिरी मैच खेलने उतरीं। साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाली झूलन के करियर का अंत 20 साल बाद क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हो रहा है। 40 वर्षीय झूलन महिला क्रिकेट की सबसे सफल तेज गेंदबाज के रूप में खेल को अलविदा कह रही हैं।

इंग्लैंड की महिला टीम ने दिया विदाई मैच खेल रही झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर [VIDEO]

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थक प्रभाकर मौर्य द्वारा शहर से सटे मसौधा ब्लाक में मौर्या का पुरवा में बनाए गए सीएम योगी के मंदिर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस मंदिर निर्माण को लेकर मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य के सगे चाचा ने मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भेजा है।

अयोध्या में सीएम योगी के मंदिर को लेकर विवाद, सरकारी बंजर जमीन पर कब्जा कर बनाने का आरोप

एनआईए के बाद यूपी एटीएस ने पीएफआई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मेरठ और वाराणसी में छापा मारकर एटीएस ने पीएफआई के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कई 'आतंकी' गतिविधियों के सबूत मिले हैं।

Raids on PFI: यूपी एटीएस की ताबड़तोड़ छापेमारी, पीएफआई के 6 सदस्य गिरफ्तार; पेन ड्राइव से मिले 'आतंकी' सबूत

भारत में 5जी सेवाएं आधिकारिक तौर पर 1 अक्टूबर से शुरू होंगी। नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय मोबाइल कांग्रेस में 5जी सर्विस लॉन्च करेंगे। ट्वीट के मुताबिक डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन और कनेक्टिविटी को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए प्रधानमंत्री मोदी एशिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी प्रदर्शनी इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सर्विस की शुरुआत करेंगे। 

5G In India: देश में 1 अक्टूबर से शुरू होगी 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में पीएम मोदी करेंगे लॉन्च

मिजोरम में असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पार्टियों में सप्लाई होने वाले ड्रग्स की एक बड़ी खेप को म्यामांर सीमा के पास से पकड़ा गया है। असम राइफल्स के एक अधिकारी ने कहा असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस की एक संयुक्त टीम ने चंफाई जिले में म्यांमार सीमा के पास 167.86 करोड़ रुपये मूल्य की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त की हैं। अधिकारी ने कहा- "शुक्रवार को मेलबुक गांव में असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन और राज्य पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से किए गए ऑपरेशन के दौरान, एक महिला पेडलर के कब्जे से पार्टी ड्रग मेथमफेटामाइन की 5,05,000 टैबलेट (55.80 किलोग्राम) की एक बड़ी खेप जब्त की गई।"

166 करोड़...म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स का बड़ा ऑपरेशन, ड्रग्स के 505000 टैबलेट बरामद

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने एक बार फिर दावा किया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 21 विधायक उनके साथ 'सीधे संपर्क' में हैं। कोलकाता में बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि 21 टीएमसी विधायक अभी भी मेरे संपर्क में हैं। मैंने ये पहले भी कहा था और फिर कह रहा हूं, मैं अपनी बात पर कायम हूं। बस समय का इंतजार करें।

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती का बड़ा दावा, कहा- TMC के 21 नेता अब भी मेरे संपर्क में, बस समय का करें इंतजार

दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ से ज्यादा के घोटाले का खुलासा हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी), एक बैंक और एक निजी कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ पानी के बिलों में कथित रूप से 20 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही साथ 15 दिनों में कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करने का भी आदेश दिया है। खबर के मुताबिक DJB अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला हुआ है और इस  घोटाले में यूनियन बैंक के अधिकारी भी शामिल रहे हैं। LG विनय सक्सेना ने मुख्य सचिव को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Delhi जल बोर्ड में हुआ 20 करोड़ से ज्यादा का घोटाला! LG ने दिए जांच के कड़े आदेश

उत्तराखंड में 19 साल की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को शनिवार को निष्कासित कर तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया। विनोद आर्य उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं।

अंकिता भंडारी हत्याकांड में बीजेपी की बड़ी कार्रवाई, आरोपी पुलकित आर्य के पिता और भाई को पार्टी से निकाला

सीतापुर के जहांगीराबाद स्थित आदर्श रामस्वरूप इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को एक छात्र ने कॉलेज कैंपस में ही गोली मार दी। बताया जा रहा है कि आरोपी इंटर का छात्र है और प्रिंसिपल द्वारा थप्‍पड़ मारने से नाराज था। इसका बदला लेने के लिए वह शनिवार को रिवाॅल्वर लेकर कॉलेज पहुंचा और प्रिंसिपल पर एक के बाद एक तीन गोली चलाई। ये गोली प्रिंसिपल के सिर और जांघ में लगी है।

Lucknow News: थप्पड़ मारने से गुस्साए छात्र ने प्रिंसिपल को कॉलेज में मार दी गोली, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब पंजाब के उर्जा मंत्री की विदेश यात्रा को सरकार से अनुमति नहीं मिल पाई है। इस मामले को लेकर एक बार फिर से आप और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। पंजाब के उर्जा मंत्री अमन अरोड़ा ने अनुमति नहीं देने पर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा, आप से डरती है, इसलिए उसके नेताओं को अनुमति नहीं देती है।

विदेश यात्रा की अनुमति नहीं मिलने पर BJP पर भड़के पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा, दी चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में युवाओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्थिर सरकार की विकास के पहिए को और तेजी से आगे बढ़ा सकती है। यूपी और उत्तराखंड उदाहरण हैं,  यूपी और उत्तराखंड में भी, हर पांच साल में सरकारें बदल जाती थीं, लेकिन दोनों राज्यों में हाल के विधानसभा चुनावों में लोगों ने फिर से भाजपा सरकार को चुना। अब लोग स्थिर सरकार के महत्व को समझ रहे हैं।
अब लोगों को समझ में आ रहा है स्थिर सरकार के फायदे, यूपी- उत्तराखंड आदर्श उदाहरण

उत्तराखंड के यमकेश्वर स्थित रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को उत्तराखंड पुलिस ने तीन आरोपियों में गिरफ्तार किया है जिसमें एक रिसॉर्ट का मालिक पुलकित आर्या भी शामिल है। अंकिता की हत्या को लेकर पूरे उत्तराखंड में गुस्सा है और सोशल मीडिया पर अंकिता को न्याय दिलाने के लिए #JusticeForAnkita जैसे हैशटैग लगातार ट्रेंड में बने हुए हैं। 
जानें कौन है अंकिता की हत्या का आरोपी पुलकित आर्य? BAMS में फर्जीवाडे़ से लिया एडमिशन, अमरमणि से भी है कनेक्शन

भारतीय क्रिकेट के लिए आज का दिन बेहद यादगार है। भारत ने 24 सितंबर 2007 को टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा था, जिसके अमिट निशान भुलाएं नहीं जा सकेंगे। यह पहला टी20 वर्ल्ड कप था, जिसमें नए कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम का सफर काफी रोमांचक रहा।
T20 World Cup 2007: पहला वर्ल्ड कप, नया कप्तान, टीम इंडिया ने छोड़े अमिट निशान, सुनहरी यादों के 15 साल

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सांसद ,शशि थरूर के बीच लड़ाई मानी जा रही है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि जो जिम्मेदारी लेना चाहते हैं उन्हें जिम्मेदारी दी नहीं जाएगी। वो जिम्मेदारी उसी के पास जाएगी जिसे गांधी परिवार चाहता है। 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज, जो जिम्मेदारी लेना चाहता है उसे..

देश के इतिहास में इतनी संगठित और बड़े पैमाने पर छापेमारी शायद पहले कभी हुई होगी। गुरुवार यानी 22 सितंबर को तड़के 3.30 बजे पूरे दिन एनआईए ने 15 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस रेड में 106 लोगों की गिरफ्तारी हुई जिसमें पीएफआई का राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली का अध्यक्ष भी शामिल था। कई राज्यों में पीएफआई के दफ्तरों को सील भी कर दिया गया।
पीएफआई के नेताओं को नहीं लग सकी भनक, सुबह चार बजे की जब 3.30 बजे ही हो गई रेड

हरियाणा में अवैध संपत्तियों पर प्रशासन का एक्शन जारी है। गुरुवार को मानेसर में नगर निगम द्वारा गैंगस्टर सूबे सिंह गुर्जर के अवैध रूप से बने घर को ध्वस्त कर दिया गया। वीडियो में चार मंजिला इमारत जमीन पर गिरती हुई नजर आई। पुलिस ने कहा कि कथित घर का मालिक सूबे सिंह गुज्जर है, जो एक गैंगस्टर है, जो वर्तमान में भोंडसी जेल में बंद है।
Gurugram: कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर की आलीशान कोठी पर चला बुलडोजर जमींदोज हुई 2 करोड़ की तीन मंजिला कोठी

ऋषिकेश के वनंतरा रिसॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी का शव बरामद कर लिया गया है। 5 दिन से लापता अंकिता का शव SDRF की टीम को चिल्ला नहर से मिला है और अंकिता के परिवार को शव की पहचान के लिए बुलाया गया है।19 साल की अंकिता भंडारी की नहर में डुबाकर हत्या कर दी गई। अंकिता हत्याकांड में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हे 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
Rishikesh: नहर से बरामद हुआ Ankita Bhandari का शव, CM धामी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह मंच से संबोधित करते हुए एक अधिकारी को सस्पेंड करने का फरमान जारी कर रहे हैं। राज्य के डिंडौरी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर को फटकार लगाते हुए शिवराज ने मंच से ही जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी को इसलिए सस्पेंड कर दिया क्योंकि वहां उज्जवला योजना के तहत कार्ड बनाने में लापरवाही सामने आई थी। 
Madhya Pradesh: शिवराज ने फिर दिखाए 'नायक' वाले तेवर, मंच से अधिकारी को बोले- जाओ आपको सस्पेंड करता हूं

संयुक्त राष्ट्र संघ के जलसे में पाकिस्कतान के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि उनके देश में हालात के लिए बाहरी माहौल जिम्मेदार है। इसके साथ ही उन्होंने भारत के साथ शांति की वकालत की । लेकिन साथ ही में यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में ना सिर्फ क्रूरता हो रही है बल्कि जनसंख्या के स्वरूप को बदल कर हिंदू बहुल बनाने की कोशिश की जा रही है।
अपने कुकर्मों को छिपाता है पाकिस्तान, राइट टू रिप्लाई में भारत का करारा जवाब

सियासत के जादूगर माने जाने वाले अशोक गहलोत का फ्यूचर को बतौर कांग्रेस अध्यक्ष सेट होने वाला है। मगर अब उलझन राजस्थान सरकार के नए मुखिया को लेकर है। गहलोत दिल्ली गए तो सीएम कौन बनेगा इसी सवाल पर राजनीतिक हलचल तेज है। सवाल इस बात को लेकर है कि गहलोत अध्यक्ष बने तो उन्हें सीएम पद से हटना पड़ेगा। मगर वो इतनी आसानी से राजस्थान का मोह छोड़ देंगे ऐसा मुमकिन नहीं लगता।
पायलट या जोशी, किसके सिर 'राज का ताज'? राजस्थान के अगले संभावित सीएम को लेकर बढ़ा सस्पेंस

संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच से दुनिया के अलग अलग देश अपनी बातों को रख रहे हैं। उस क्रम में पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि वो भारत के साथ शांति चाहते हैं। लेकिन रचनात्मक माहौल के लिए भारत को आगे आना होगा। शांति स्थापित करने के लिए भारत को कुछ सार्थक कदम उठाने होंगे।
यूएनजीए में पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की अगर मगर, भारत के साथ चाहते हैं शांति लेकिन

उत्तराखंड के ऋषिकेश से लापता अंकिता भंडारी केस में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन ने आरोपी के रिजॉर्ट पर देर रात बुलडोजर चलाया। और रिजॉर्ट को जमीदोंज कर दिया। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सीएम के आदेश के बाद पौड़ी प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। इससे पहले शुक्रवार को जब आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा था। 
Ankita Bhandari Case: आधी रात में चला आरोपी के रिजॉर्ट पर बुलडोजर, CM धामी ने दिए सख्त एक्शन लेने के निर्देश

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की शख्सियत असाधारण थी लेकिन यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान भारत की आर्थिक रफ्तार पर ठहर सी गई थी। इस तरह के विचार के जरिए इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपनी बात कही। एक वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि 2012 में जब उन्होंने एचएसबीसी को छोड़ा तो भारत का नाम शायद ही लिया गया हो जबकि चीन का नाम बैठकों में कम से कम 30 बार लिया गया। 
यूपीए के दौर में निर्णयों की कमी नहीं थी लेकिन लिए नहीं गए ...नारायण मूर्ति ने 2008-12 का किया खास जिक्र

Delhi NCR Rains: दिल्ली एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक यूपी के कई जिलों में अगले 2 दिन घर से जरा संभलकर निकलें क्योंकि भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कई जगहों पर आज भी स्कूल बंद रहेंगे

Weather Forecast: अगले दो दिन तक जरा संभलकर निकलें घर से बाहर, यहां मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

टीम इंडिया नागपुर में खेले गए बारिश से प्रभावित सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट के अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में सफल रही। बारिश की वजह से 8-8 ओवर के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। 
INDvAUS 2nd T20I: नागपुर में जीत के बाद बोले रोहित शर्मा, देखना चाहता हूं इस खिलाड़ी की बैटिंग

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। जिसका असर यातायात साधनों पर भी पड़ा है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं। 
IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 24 Sept 2022: कई ट्रेनें आज भी रद्द, डायवर्ट, रिशेड्यूल की गई हैं, यहां देखें लिस्ट

चंद्रमा के दक्षिणी छोर पर पहुंचने की भारत की तमाम कोशिशें पिछले साल सितंबर में भले ही कामयाब नहीं हो पाई थीं, लेकिन ये महीना अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत की एक अहम उपलब्धि के साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज है। दरअसल भारत ने 24 सितंबर 2014 को अपने पहले ही प्रयास में अपने अंतरिक्ष यान को मंगल की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित करके एक बड़े कार्य को अंजाम दिया था।
आज का इतिहास, 24 सितंबर: आज ही के दिन भारत ने अपने पहले ही प्रयास में मंगल पर भेजा था अंतरिक्ष यान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर