जानें कौन है अंकिता की हत्या का आरोपी पुलकित आर्य? BAMS में फर्जीवाडे़ से लिया एडमिशन, अमरमणि से भी है कनेक्शन

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 24, 2022 | 12:47 IST

Who is Pulkit Arya: अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार पुलकित आर्या को लेकर अब तमाम तरह के खुलासे हो रहे हैं। अपनी करतूतों के कारण पुलकित पहले भी सुर्खियों में रह चुका है।

Who is Pulkit Arya accused of killing Ankita Bhandari in Rishikesh Uttarakhand
विवादों से रहा रहा है पुलकित आर्या का नाता और अमरमणि त्रिपाठी से भी है कनेक्शन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विवादों से रहा रहा है पुलकित आर्या का नाता और अमरमणि त्रिपाठी से भी है कनेक्शन
  • कोविड महामारी के दौरान तोड़े थे लॉकडाउन के नियम
  • पुलकित ने फर्जीवाड़े के लिए जरिए लिया था मेडिकल में एडमिशन

Pulkit Arya in Ankita Murder Case: उत्तराखंड के यमकेश्वर स्थित रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को उत्तराखंड पुलिस ने तीन आरोपियों में गिरफ्तार किया है जिसमें एक रिसॉर्ट का मालिक पुलकित आर्या भी शामिल है। अंकिता की हत्या को लेकर पूरे उत्तराखंड में गुस्सा है और सोशल मीडिया पर अंकिता को न्याय दिलाने के लिए #JusticeForAnkita जैसे हैशटैग लगातार ट्रेंड में बने हुए हैं। आरोपियों के खिलाफ किस कदर गुस्सा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब पुलिस आरोपियों को कोर्ट ले जा रही थी तो सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जीप पर हमला कर आरोपियों की जबरदस्त पिटाई करते हुए कपड़े तक फाड़ दिए।

मुख्य आरोपी पुलकित का है रिजॉर्ट

जिस रिजॉर्ट में अंकिता काम करती थी वह उत्तराखंड के पूर्व दर्जाधारी राज्यमंत्री विनोद आर्या के बेटे पुलकित आर्या कै है जो अपने कारनामों की वजह से पहले भी कई दफा सुर्खियों में आ चुका है। आपराधिक प्रवृत्ति का पुलकित उस समय सुर्खियों में आया था जब 2016 में उसके खिलाफ पुलिस केस हुआ था। पुलकित पर आरोप था कि उसने उत्तराखंड आयुष प्री मेडिकल टेस्‍ट (UAPMT) में अपनी जगह किसी और को बैठाकर परीक्षा पास की थी। बाद में कॉलेज ने उसे निकाल दिया लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते उसे फिर से एडमिशन मिल गया। हालांकि यूनिवर्सिटी ने इसे लेकर सफाई दी थी कि यदि दोषी सिद्ध हो जाते हैं तो नियमानुसार एक्शन होगा।

Rishikesh: नहर से बरामद हुआ Ankita Bhandari का शव, CM धामी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

अमरमणि के साथ कनेक्शन

पुलकित आर्या उस समय विवादों आया था जब मई 2020 में जब पूरे देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन लग गया था। उस समय वह कोविड नियमों को धता बताते हुए बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हेलंग से लगे उर्गम गांव पहुंच  गया। यहां ग्रामीणों ने उसका विरोध किया। हालांकि उसने यहां भी पत्रकारों और ग्रामीणों के साथ अभद्रता की थी। इसी दौरान वह यूपी के विवादित नेता अमरमणि त्रिपाठी के साथ उत्तरकाशी में प्रतिबंधित क्षेत्र में चले गया था। 

लगे हैं ये आरोप

इसके अलावा पुलकित पर कई तरह के आरोप है। ये बात सामने आ रही है कि रिजॉर्ट में आने वाले पर्यटकों के साथ पुलकित का व्यवहार ठीक नहीं रहता था। वह कस्टमर्स को गूगल पर अपने रिजॉर्ट को 5 स्टार देने के लिए मजबूर करता था। अगर कोई निगेटिव रिव्यू देता था तो उसे एक्सेप्ट नहीं करता था। इसके अलावा कुछ लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले यहां से इसी तरह एक प्रियंका नाम की लड़की भी गायब हुई थी जिसका कोई पता नहीं चल सका था।

Ankita Bhandari Case: आधी रात में चला आरोपी के रिजॉर्ट पर बुलडोजर, CM धामी ने दिए सख्त एक्शन लेने के निर्देश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर