Delhi जल बोर्ड में हुआ 20 करोड़ से ज्यादा का घोटाला! LG ने दिए जांच के कड़े आदेश

Delhi Jal Board Scam: दिल्ली जल बोर्ड में घोटाले की खबर सामने आ रही है। LG Vinai Kumar Saxena ने मुख्य सचिव को जल बोर्ड के बैंक अधिकारियों पर FIR दर्ज करने के कड़े आदेश दिए हैं।

LG Saxena orders FIR against Delhi Jal Board, pvt bank officials over Rs 20 crore embezzlement
Delhi जल बोर्ड में हुआ 20 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, LG ने दिए जांच के कड़े आदेश | Jal Board Scam | Hindi News  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ से ज्यादा का घोटाला आया सामने
  • LG ने FIR दर्ज करने के निर्देश दिए
  • LG ने FIR दर्ज करने के निर्देश दिए, DJB अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला

Delhi Jal Board में 20 करोड़ से ज्यादा के घोटाले का खुलासा हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी), एक बैंक और एक निजी कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ पानी के बिलों में कथित रूप से 20 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही साथ 15 दिनों में कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करने का भी आदेश दिया है। खबर के मुताबिक DJB अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला हुआ है और इस  घोटाले में यूनियन बैंक के अधिकारी भी शामिल रहे हैं। LG विनय सक्सेना ने मुख्य सचिव को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

20 करोड़ का घोटाला

इस मामले पर दिल्ली सरकार या दिल्ली जल बोर्ड की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूत्रों के अनुसार यह मामला सबसे पहले 2019 में इस आरोप के साथ सामने आया था कि उपभोक्ताओं से पानी के बिल में 20 करोड़ रुपये जमा किए गए, जो डीजेबी के बैंक खाते में जमा नहीं किए गए।आरोपों के बावजूद, बिलों के संग्रह में शामिल कंपनी का अनुबंध, जो नकद और चेक में में पेमेंट लेती थी उसको आगे बढ़ाया गया था।

Delhi Development News: दिल्‍ली के हर घर जुड़ेंगे सीवर लाइन से, लागों को 2025 तक मिलेगी यह सुविधा, जानें पूरी योजना

15 दिन में मांगी रिपोर्ट

सूत्रों ने कहा कि एलजी ने मुख्य सचिव को दिल्ली जल बोर्ड और बैंक अधिकारियों की पहचान करने के साथ ही इसमें शामिल निजी संस्थाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से जल्द से जल्द धनराशि की वसूली सुनिश्चित करने को भी कहा। सूत्रों के मुताबिक, एलजी यानि उपराज्यपाल ने मामले में 15 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

Delhi News: डिजिटल दिल्ली में लॉन्च हुआ भू-पोर्टल, एक क्लिक पर लोगों को मिलेगी इन मूलभूत सुविधाओं की जानकारी

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर