Madhya Pradesh: शिवराज ने फिर दिखाए 'नायक' वाले तेवर, मंच से अधिकारी को बोले- जाओ आपको सस्पेंड करता हूं

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 24, 2022 | 09:16 IST

डिंडौरी में जन सेवा अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उज्ज्वला योजना के तहत कार्ड बनाने में लापरवाही करने के मामले में डीएसओ टीकाराम अहिरवार को सस्पेंड किया। 

CM Shivraj Singh suspended DSO from the stage in dindori Madhya Pradesh
शिवराज सिंह चौहान ने मंच से एक और अधिकारी को किया सस्पेंड  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • शिवराज सिंह चौहान ने मंच से एक और अधिकारी को किया सस्पेंड
  • कुछ दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक एसपी को किया था सस्पेंड
  • शिवराज सिंह कई मौकों पर अधिकारियों को दे चुके हैं सख्त हिदायत

Shivraj Singh Chouhan News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह मंच से संबोधित करते हुए एक अधिकारी को सस्पेंड करने का फरमान जारी कर रहे हैं। राज्य के डिंडौरी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर को फटकार लगाते हुए शिवराज ने मंच से ही जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी को इसलिए सस्पेंड कर दिया क्योंकि वहां उज्जवला योजना के तहत कार्ड बनाने में लापरवाही सामने आई थी। 

मंच से किया सस्पेंड

दरअसल मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की कलेक्टर से जानकारी मांगी जो मंच पर मौजूद थे। इस दौरान कलेक्टर ने जैसे ही कहा कि हम उज्ज्वला कार्ड बनाने में आशानुरुप काम नहीं कर पाए तो मुख्यमंत्री भड़क गए उन्होंने कलेक्टर से एक के बाद एक कई सवाल दाग दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी (DSO) को बुलाने के लिए कहा। वहीं मौजूद डीएसओ पर जब मंच पर पहुंचे तो शिवराज सिंह ने पूछा कि कार्ड बनने में देरी क्यों हुई जिसका जवाब देते हुए डीएसओ ने कहा कि हर सप्ताह गैस एजेंसी वाले कैंप लगा रहे हैं। इस पर शिवराज ने सवाल दागा- 'कार्ड किसको बनाना है आपको या गैस एजेंसी वालो का, पहले यह क्लीयर करो कि आपका क्या काम है। 70 हजार में से 30 हजार कार्ड ही क्यों बने, आपको सस्पेंड कर रहे हैं हम.. चलो...' 

कमलनाथ के बयान 'गाड़ी उधार दे दूंगा; पर शिवराज सिंह का तंज, जिसे अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं वो

पहले भी दिखा चुके हैं तेवर

यह पहली बार नहीं है जब शिवराज ने मंच से इस तरह अफसरों को वॉर्निंग दी है। छिंदवाड़ा में आयोजित एक शिविर में भी उन्होंने सख्त तेवर दिखाए थे। इस दौरान कलेक्टर के साथ-साथ SDM, तहसीलदार और CMHO सभी को मंच से चेताते हुए कहा था कि सरकारी योजना का लाभ हर आदमी तक पहुंचना चाहिए।  कुछ दिन पहले ही उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल हटाने का निर्देश दे दिया जिसके बाद से मध्य प्रदेश पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। अरविंद तिवारी का छात्रों के साथ बदतमीजी करने का वीडियो वायरल हुआ था।

Jhabua SP: 'झाबुआ के SP को तुरंत हटाइए, इस तरह वह कैसे बात कर सकते हैं', मीटिंग में CM चौहान हुए सख्त, VIDEO

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर