अब लोगों को समझ में आ रहा है स्थिर सरकार के फायदे, यूपी- उत्तराखंड आदर्श उदाहरण

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब लोग स्थिर सरकार के फायदे को देख रहे हैं, स्थिर सरकार की वजह से ही देश प्रगति के रास्ते पर है।

narendra modi, HIMACHAL ASSEMBLY ELECTION, bjp workers
कार्यकर्ताओं को पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में युवाओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्थिर सरकार की विकास के पहिए को और तेजी से आगे बढ़ा सकती है। यूपी और उत्तराखंड उदाहरण हैं,  यूपी और उत्तराखंड में भी, हर पांच साल में सरकारें बदल जाती थीं, लेकिन दोनों राज्यों में हाल के विधानसभा चुनावों में लोगों ने फिर से भाजपा सरकार को चुना। अब लोग स्थिर सरकार के महत्व को समझ रहे हैं।

हिमाचल के विकास के लिए खजाना खुला
हमने हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 14,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। हम सीमावर्ती क्षेत्रों के पास विकासशील गांवों के साथ-साथ रोप-वे की सुविधा भी लाए। हमने राज्य में एसटी की सूची में हट्टी समुदाय को जोड़ने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।हिमाचल प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र का जिस तरह से विस्तार हो रहा है, वह काफी उत्साहजनक है, हमने पर्यटकों के लिए ई-वीजा की सुविधा शुरू की है। भाजपा सरकार ने पर्यटन को कोविड महामारी की बेड़ियों से बाहर निकालने के प्रयास किए।

गठबंधन सरकार से फायदा नहीं
दशकों तक गठबंधन सरकार थी और अनिश्चितता का माहौल था कि वे प्रदर्शन कर सकते हैं या नहीं। उसके कारण, दुनिया में लोगों को देश के बारे में संदेह था। 2014 में, एक स्थिर सरकार चुनी गई जिसने नीति-निर्माण और शासन में स्थिरता लाई। हिमाचल प्रदेश के मंडी में अपनी रैली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह ‘‘ऊर्जावान’’ कार्यकर्ताओं के बीच जाने को लेकर उत्सुक हैं जो कि देश की युवा श्रम शक्ति का हिस्सा हैं जिसके लिए उनकी सरकार ने कई तरह की पहल की हैं।मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता युवा मोर्चा की युवा विजय संकल्प रैली में ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के बीच जाने को लेकर उत्सुक हूं।

युवाओं का आत्मनिर्भर होना जरूरी
उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने युवा शक्ति के सशक्तीकरण के लिए कई तरह की पहल की हैं ताकि वह आत्मनिर्भर हो सके।’’प्रधानमंत्री शनिवार को मंडी जिले में ऐतिहासिक पड्डल मैदान में भारतीय युवा मोर्चा की ओर से आयोजित एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी राज्य में चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने दावा किया कि देशभर से एक लाख से ज्यादा युवा इस रैली में भाग लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर