Weather Forecast: अगले दो दिन तक जरा संभलकर निकलें घर से बाहर, यहां मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Delhi NCR Rains: दिल्ली एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक यूपी के कई जिलों में अगले 2 दिन घर से जरा संभलकर निकलें क्योंकि भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कई जगहों पर आज भी स्कूल बंद रहेंगे

Weather Forecast For Delhi NCR UP Haryana here the Meteorological Department IMP issued an alert of heavy rain
दिल्ली एनसीआर सहित यूपी में कई जगहों पर हो रही है पिछले तीन दिन से बारिश  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर सहित यूपी में कई जगहों पर हो रही है पिछले तीन दिन से बारिश
  • बारिश से पानी-पानी हुआ गाजियाबाद, जलभराव से हलकान रहे लोग
  • भारी बारिश ने लोगों का घरों से निकलना किया दूभर

Delhi NCR Weather Today: सितंबर खत्म होने को है लेकिन सैलाब का सितम थमने का नाम नहीं ले रहा। राजधानी दिल्ली की ये तस्वीरें पानी से हो रही परेशानी की कहानी बयां कर रही हैं। बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया जिसका सबसे ज्यादा असर ट्रैफिक पर पड़ा। लोग घरों से बाहर तो निकले लेकिन सड़कों पर उन्हें घंटों जाम से जूझना पड़ा। सितंबर खत्म होने को है लेकिन सैलाब का सितम थमने का नाम नहीं ले रहा। राजधानी दिल्ली की ये तस्वीरें पानी से हो रही परेशानी की कहानी बयां कर रही हैं। बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया जिसका सबसे ज्यादा असर ट्रैफिक पर पड़ा। लोग घरों से बाहर तो निकले लेकिन सड़कों पर उन्हें घंटों जाम से जूझना पड़ा।

यूपी का हाल

उत्तर प्रदेश में कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की आशंका जताई गई है। पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। लगातार हो रही बारिश के चलते मेरठ, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद सहित गौतम बुद्धनगर ज़िले में कक्षा 1 से 8 तक सभी स्कूल आज भी बंद रहेंगे।  3 दिन से हो रही बारिश के चलते शहरों और ग्रामीण इलाकों में जलभराव हो गया, जिसके चलते  जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है..पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।दिल्ली से सटे इलाकों- नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है

गाजियाबाद हुआ पानी-पानी

बीते 3 दिन से रुक रक कर हो रही बारिश ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद का हाल बेहाल कर रखा है। बुधवार और गुरुवार को जहां पूरे दिन रुक रुक कर बारिश होती रही, वहीं शुक्रवार सुबह से तेज बारिश के चलते लोगों का घरों ने निकलना दूभर हो गया। शहर की सड़कें और मोहल्लों की गलियां पानी से लबालब भर गईं। कई जगहों पर तो इतना ज्यादा पानी जमा हो गया कि लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।नगर निगम के तमाम दावे फेल साबित हुए और जनता जलभराव की समस्या के सामने बेबस नजर आई।  बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम के हालात देखने को मिले।

Faridabad News: भारी बारिश से शहर हुआ पानी-पानी, सड़कों पर लगा लंबा जाम, 2000 पुलिसकर्मी तैनात, जानें अलर्ट

फिरोजाबाद में रिकॉर्डतोड़ बारिश

फिरोजाबाद में बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार शाम से हो बारिश के चलते शहर में कई जगहों पर पानी जमा हो गया है जिससे रोजमर्रा के काम करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सब्जी आढ़तिया के सामने जलभराव के चलते बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।जगह जगह पानी भरा होने के चलते कोटला रोड पर सड़क किनारे सब्जी बेचनी पड़ रही है..जिससे जाम जै से हालात बन गए हैं। बारिश के चलते सड़कें लबालब भरी हुई हैं। गांवों से लेकर शहर तक सब पानी-पानी नजर आ रहा है। गाड़ियां पानी में इस कदर डूबी नजर आईं मानो जलसमाधि ले ली हो..3 दिन से हो रही बारिश के चलते बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे।

दिल्ली में भारी बारिश, ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित, शनिवार के लिए भी येलो अलर्ट, सोच समझ कर यात्रा के लिए निकलें

रोहतक और गुरुग्राम का हाल बेहाल

लगातार हो रही बारिश से हरियाणा के कई शहरों का हाल बेहाल है। रोहतक में कुछ घंटे की बारिश ने शहर के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। जगह जगह जलभराव के हालात देखने को मिले। पानी जमा होने से आने जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्रशासन के दावे हर बार की तरह हवा हवाई नजर आए। कुछ इसी तरह का हाल गुरुग्राम और इससे सटे इलाकों में देखने को मिला जहां गलियों में कई फीट तक पानी जमा हो गया। सड़क पर गाड़ियां रेंगती नजर आईं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 से 3 दिन तक बारिश से राहत के आसार नहीं हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर