ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 12 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 12 अक्टूबर मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 12 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खब :Aaj Ki Taza Khabar,12 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

ई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से अफगानिस्तान संकट पर आयोजित जी 20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने कहा है कि शांति एवं सुरक्षा के लिए आतंकवाद एकलौता सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। डेरा मुखिया राम रहीम को पूर्व मैनेजर की हत्या में आज कोर्ट सजा सुनाएगा। भाजपा की शीर्ष कार्यकारिणी से बाहर किए जाने पर मेनका गांधी ने कहा कि इससे उनके कद में कोई कमी नहीं आएगी। शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

चिराग मंगलवार को पटना पहुंचे और पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में दावा करते हुए कहा कि बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव में लोजपा (रामविलास) के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है।
Bihar: चिराग पासवान का आरोप-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामविलास का किया अपमान 

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने विवाद के बीच पान मसाला ब्रांड के साथ अपना करार खत्म कर दिया है और साथ ही उन्होंने सफाई दी है कि उन्हें नहीं पता था कि यह 'सरोगेट विज्ञापन के तहत' था। 

Amitabh Bachchan ने 'पान मसाले के विज्ञापन' से क्‍यों तोड़ा नाता, क्या फॉलो करेंगे अन्य अभिनेता ?

ICC T20 World Cup 2021, Sanju Samson, Team India for T20 WC: आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्या भारतीय टीम में होने वाली है इस खिला़ड़ी की अचानक एंट्री। बदलाव के साथ टीम देने की आखिरी तारीख है 15 अक्टूबर।

आईपीएल 2021 से टीम हुई बाहर, फिर भी इस खिलाड़ी को यूएई में रोका गया!

तिहाड़ जेल के 32 अधिकारियों के यूनिटेक के पूर्व प्रमोटर अजय चंद्रा और संजय चंद्रा के साथ मिलीभगत के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

Unitech:यूनिटेक प्रमोटर चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के आरोप में नपे तिहाड़ जेल के 32 कर्मी,  FIR दर्ज

मंगलवार के दिन बच्चों की वैक्सीन के संबंध में मंगलकारी खबर आई। सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने 2 से 18 आयु समूह में कोवैक्सीन के इस्तेमाल की सिफारिश की है।

News ki Pathshala: बच्चों की वैक्सीन के बारे में A से लेकर Z तक जानकारी, सभी सवालों के जवाब

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपनी गाड़ियों पर काली चुटिया और नींबू-मिर्ची लटका देते हैं ताकि किसी की बुरी नजर ना लगे, लेकिन अब इस पर अब पुलिस एक्शन ले रही है।

Delhi:कार, ट्रक या ऑटो पर काली चुटिया या नींबू-मिर्ची लटकी है तो भरना पड़ेगा 5000 रूपए का जुर्माना-VIDEO 

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन जो अब तक 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दी जा रही थी उसे CDSCO की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमिटी ने 2 से 18 साल के बच्चों को देने की सिफारिश की है।

बच्चों को लगने वाली कोवैक्सीन को मंजूरी का रास्ता साफ, क्या कहते हैं डॉक्टर-VIDEO

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वीर सावरकर को ज्यादा लोग इसलिए नहीं समझ पाए क्योंकि उनको कुछ खास विचारधारा के लोगों ने अपने हिसाब से पेश किया।

Veer Savarkar के बारे में कुछ खास विचार के लोगों ने गलत धारणा बनाई- राजनाथ सिंह

G20 virtual summit 2021: पीएम नरेंद्र मोदी जी 20 समिट को वर्चुअली संबोधित करते हुए साफ तौर पर कहा कि अफगानिस्तान से आतंकवाद ना फैले यह सबसे ज्यादा जरूरी है।

G20 virtual summit 2021: अफगानिस्तान से आतंकवाद ना फैले यह मुद्दा सबसे अहम-पीएम नरेंद्र मोदी

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को खत लिखकर छठ पूजा के संबंध में गाइडलाइन जारी करने का आग्रह किया है।

Chhath Puja 2021: स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को मनीष सिसोदिया का खत, छठ पूजा के लिए गाइडलाइन जारी करने का आग्रह

उत्तर प्रदेश के 19 में से क़रीब 16 प्लांट्स में स्टॉक सुपर क्रिटिकल में है। बिहार के सभी 6 थर्मल पावर प्लांट सुपर क्रिटिकल पोजिशन में मध्यप्रदेश के 10 थर्मल पावर प्लांट में 5 सुपर क्रिटिकल है।'

Power Crisis:कोयला और ऊर्जा मंत्री के दावों के बावजूद संकट बरकरार, क्रिटिकल हालात में 70 से ज्यादा पॉवर प्लांट

Lakhimpur Kheri Voilence News: लखीमपुर घटना का BJP पर किस तरह का दबाव है, इसे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के बयान से समझा जा सकता है। उन्हहोंने कहा हम नेतागिरी करने आए हैं, फॉर्च्यूनर से किसी को कुचलने नहीं आए हैं।

अजय मिश्रा को मिल जाएगा अभयदान ! ब्राह्मण वोट और छवि के बीच फंसी BJP

Advisor to Prime Minister:मानव संसाधन और सूचना प्रसारण मंत्रालय में सचिव के तौर पर सेवाएं दे चुके अमित खरे को पीएम नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

Advisor to PM Modi: पीएम मोदी के सलाहकार बने IAS अमित खरे, एजुकेशन पॉलिसी तैयार करने में था खासा रोल

मंगलवार का दिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के खास दिन साबित हुआ। स्पेशल सेल ने एक ऐसे आतंकी को धर दबोचा जो पिछले 15 वर्ष से भारत में रह रहा था। उसके बारे में स्पेशल सेल ने चौंकाने वाली जानकारी दी है

Terrorist Ashraf: 15 साल तक इस तरह भारत में ठिकाना बनाने में कामयाब रहा आतंकी अशरफ, इनसाइड स्टोरी

Domestic Air Operations Update: अब घरेलू फ्लाइट में बिना किसी क्षमता प्रतिबंध के आराम से सफर करने का रास्ता साफ हो गया है सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

Air Travel: हवाई सफर को लेकर बड़ा फैसला, अब 18 अक्टूबर से पूरी यात्री क्षमता से साथ उड़ेंगी घरेलू फ्लाइट

Varun Gandhi Welcome poster:वरुण गांधी किसानों के मुद्दे पर मुखर हैं इस बीच उनको लेकर प्रयागराज से एक खबर सामने आई, वहां कांग्रेस के नेताओं ने उनके 'स्वागत पोस्टर' लगा दिए हैं।

'दुख भरे दिन बीते रे भइया...' कांग्रेसियों ने प्रयागराज में लगा दिए वरूण गांधी के 'स्वागत वाले पोस्टर', सोनिया संग दिख रहे हैं वरूण

देश के अलग अलग राज्यों से आवाज उठ रही है कि उनके पावर प्लांट के पास कोयले की कमी है। कोयले का स्टॉक ना होने से उन्हें गंभीर बिजली संकट का सामना कर पड़ सकता है। ऐसे मे कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने खास बयान दिया।

Coal Stock Crisis: आखिर कौन है कोयला स्टॉक संकट के लिए जिम्मेदार, क्या बोले कोयला मंत्री

जम्मू-कश्मीर में सीमापार से आतंकवाद पर शिवसेना का कहना है कि अब समय आ गया है जब निर्णायक फैसला किया जाए। पांच सैनिकों की शहादत के बदले 25 आतंकियों के सफाए की जरूरत है।

Jammu Kashmir Terrorism: पांच के बदले 25 आतंकियों के सफाए की जरूरत, 'सामना' में शिवसेना की हुंकार

गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी गुप्ता मंगलवार को ज्वाइनिंग के लिए केडीए ऑफिस पहुंची आज से मीनाक्षी गुप्ता केडीए में ओएसडी का कार्यभार सभाल लिया है।

Manish Gupta's Wife :कानपुर में मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने KDA में की ज्वाइनिंग

छठ पूजा पर दिल्ली सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी घायल हो गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

Manoj Tiwari : दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल, छठ पूजा पर लगी पाबंदी के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

देश में दो से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगने का रास्ता साफ हो गया है। विशेषज्ञ समिति ने देश में दो से 18 साल के बच्चों को कोवैक्सीन टीके की दो खुराक देने की इजाजत दे दी है। बच्चों को टीकाकरण की दिशा में यह बड़ा कदम है। 

Corona Vaccine for Children: बच्चों को कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खबर, 2 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कोवैक्सीन

दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके से सोमवार रात गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पूछताछ में उसने दावा किया है कि वह दिल्ली में स्लीपर सेल का मुखिया था।

Delhi : गिरफ्तार पाक आतंकी के खुलासे,दिल्ली में स्लीपर सेल का हेड था, मौलाना बनकर करता था झाड़फूंक 

इस अभियान में एनआईए का साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिया। कश्मीर में आतंकी घटनाओं में हाल में आई तेजी के मद्देनजर एनआईए की ये छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है।

Jammu Kashmir: आतंक पर प्रहार, जम्मू-कश्मीर में TRF के खिलाफ 16 ठिकानों पर NIA के छापे 

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की ओर से पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन मोहम्मद सादिक संजरानी को 'न्योता' भेजने पर विवाद हो गया है। दरअसल, संसद की लोक लेखा समिति (PAC) के 100 साल पूरा होने के मौके पर चार-पांच दिसंबर को दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को ओम बिड़ला के 'न्योते' पर विवाद, लोकसभा सचिवालय ने दी सफाई    

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रमेश पार्क इलाके से आज (12 अक्टूबर) एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ है। इस इलाके में फर्जी पहचान के जरिये इस इलाके में रह रहा था।

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रमेश पार्क से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK 47 और जिंदा कारतूस बरामद, देखें VIDEO

केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार सुबह हुमायूं का मकबरा इलाके में 'स्वच्छ भारत अभियान' में शरीक हुए। इस दौरान वह इलाके में कूड़ा उठाते और सफाई करते नजर आए। 

Anurag Thakur : हुमायूं का मकबरा इलाके में कूड़ा बीनते नजर आए अनुराग ठाकुर, कश्मीर पर भी बोले

नेशनल पेंशन स्कीम (NPS) रिटायरमेंट फंड बनाने के लिए सबसे लोकप्रिय निवेश विकल्पों में से एक है। पेंशन फंड रेगुलेटरी और डवलपमेंट ऑथरिटी (PFRDA) द्वारा प्रशासित, यह सरकार समर्थित स्कीम पब्लिक, प्राइवेट और असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए एक स्वैच्छिक निवेश स्कीम है।

NPS में 12000 रुपए महीना करें निवेश, 1.78 लाख रुपए मंथली मिलेगी पेंशन, जानिए कैसे

गत तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए चार किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए तिकोनिया में मंगलवार को 'अंतिम अरदास' (प्रार्थना सभा) का आयोजन किया गया है। 

Lakhimpur : लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के लिए आज 'अंतिम अरदास', पहुंचेंगे प्रियंका गांधी सहित कई नेता 

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में घोषणा की है कि उसके ग्राहक योनो ऐप (YONO app) पर टैक्स2विन (Tax2Win) के साथ अपना इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) दाखिल कर सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री।

SBI के YONO App के जरिये करें ITR फाइल, मिलेंगे कई लाभ, यह ऑफर सिर्फ 31 अक्टूबर 2021 तक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह न मिलने पर सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी ने बयान दिया है। 65 वर्षीया नेता ने कहा कि वह बीते 20 सालों से भाजपा के साथ हैं।

Maneka Gandhi : BJP कार्यकारिणी से हटाए जाने पर मेनका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बेटे वरुण भी हैं बाहर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) - द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

शोपियां एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अफगानिस्तान पर होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लेंगे। इस साल जी-20 की अध्यक्षता इटली के पास है।

Afghanistan : अफगानिस्तान पर G-20 की आज अहम बैठक, PM मोदी लेंगे हिस्सा, बनेगी रणनीति

पड़ोसी देश पाकिस्तान के इतिहास में 12 अक्टूबर का दिन सेना प्रमुख के हाथों सरकार के तख्तापलट के दिन के तौर पर दर्ज है। दरअसल 1999 में इसी दिन देश के तत्कालीन सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार का तख्तापलट कर शासन की बागडोर अपने हाथ में ले ली थी।

आज का इतिहास, 12 अक्टूबर: 22 साल पहले परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान में किया तख्तापलट, नवाज शरीफ को हटा सत्ता हथिया ली

महात्मा गांधी ने कहा था कि भ्रष्टाचार और पाखंड लोकतंत्र का अनिवार्य उत्पाद नहीं होना चाहिए, जैसा कि आज है। बापू ने ये बात सालों साल पहले कही थी, लेकिन सच यही है कि भ्रष्टाचार और पाखंड आज भी लोकतंत्र का हिस्सा है।

Opinion India ka: खुली अलमारी...निकले 143 करोड़, देश को कब मिलेगी कालेधन से निजात?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर