Jammu Kashmir: आतंक पर प्रहार, जम्मू-कश्मीर में TRF के खिलाफ 16 ठिकानों पर NIA के छापे 

NIA raids 16 places in J-K : इस अभियान में एनआईए का साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिया। कश्मीर में आतंकी घटनाओं में हाल में आई तेजी के मद्देनजर एनआईए की ये छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है।

Crackdown on Pak terror: NIA raids 16 places in J-K linked to LeT's TRF offshoot
जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर नकेल, एनआईए की छापेमारी। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर में तंजीमों के संदिग्ध ठिकानों पर एनआईए ने की छापेमारी
  • राज्य में 16 जगहों पर हुई छापे की कार्रवाई, पुलिस, CRPF ने सहयोग किया
  • जम्मू में आईईडी मिलने के एक मामले की जांच कर रही है राष्ट्रीय जांच एजेंसी

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के धड़े 'द रेजिस्टेंस फोर्स' (टीआरएफ) पर नकेल कसते हुए जम्मू-कश्मीर में 16 ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे। एनएआईए ने छापे की ये कार्रवाई शोपियां, पुलवामा एवं श्रीनगर जिले में की है। 

सीआरपीएफ, पुलिस ने किया सहयोग

इस अभियान में एनआईए का साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिया। कश्मीर में आतंकी घटनाओं में हाल में आई तेजी के मद्देनजर एनआईए की ये छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है। जम्मू-कश्मीर में टीआरएफ सहित अलग-अलग तंजीमों के 'ओवर ग्राउंड वर्कर्स' से जुड़े एक नए केस में ये छापेमारी हुई है। एनआईए ने गत 10 अक्टूबर को भी जम्मू-कश्मीर की सात जगहों पर छापा मारकर टीआरएफ से जुड़े उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। टीआरएफ पर कार्रवाई करते हुए जांच एजेंसी ने कुलगाम, श्रीनगर और बारामूला जिले में छापे मारे।

आईईडी बरामदगी केस की जांच कर रही है एनआईए

दरअसल, जम्मू के बाथिंडी इलाके में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी के पास से आईईडी की बरामदगी होने पर गत 27 जून को बाहू फोर्ट जिला पुलिस स्टेशन में एक केस दर्ज किया गया था। इसके बाद एनआईए ने इस मामले को जुलाई में अपने हाथ में लिया। इसी मामले में एनआईए ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया। एनआईए को अपनी जांच में पता चला है कि आतंकियों एवं तंजीमों के पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स एवं लश्कर ए तैयबा घाटी में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं। वे इन हमलों से आम लोगों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर