Unitech:यूनिटेक प्रमोटर चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के आरोप में नपे तिहाड़ जेल के 32 कर्मी, FIR दर्ज

तिहाड़ जेल के 32 कर्मियों और अधिकारियों के यूनिटेक के पूर्व प्रमोटर अजय चंद्रा और संजय चंद्रा के साथ मिलीभगत के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

tihar jail
चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के आरोप मे नपे तिहाड़ जेल के 32 कर्मी 

तिहाड़ जेल में बंद यूनिटेक के प्रमोटर चंद्रा बंधुओं की 32 जेल अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलीभगत पाई गई है, इनकी मदद से ही वो जेल के नियमों का उल्लंघन करने में सफल हुए इसे देखते हुए दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भ्रष्‍टाचार निरोधक कानून की विभिन्‍न धाराओं के तहत तिहाड़ जेल के 32 अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

यह कार्रवाई तिहाड़ जेल प्रशासन के अधिकारियों के जेल में बंद यूनिटेक के पूर्व प्रवर्तकों संजय और अजय चंद्रा के साथ साठगांठ को लेकर की गई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट को देखते हुए कोर्ट ने इस मामले में आगे जांच करने का निर्देश दिया था दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दिल्‍ली पुलिस ने इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जेल प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय को इनके निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है।

गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की रिपोर्ट के आधार पर जेल में बंद यूनिटेक के पूर्व प्रवर्तकों संजय और अजय चंद्रा के साथ साठगांठ को लेकर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निलंबित करने, उनके विरूद्ध मामला दर्ज करने और इस पूरे मामले की विस्तृत जांच का बुधवार को निर्देश दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर