पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को ओम बिड़ला के 'न्योते' पर विवाद, लोकसभा सचिवालय ने दी सफाई    

Om Birla ‘invitation’ to Pak Senate chief : पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को भेजे गए पत्र पर विवाद खड़ा होने पर लोकसभा सचिवालय का कहना है कि यह पत्र पाकिस्तान सहित राष्ट्रमंडल देशों के सभी लोक लेखा समिति के प्रमुखों को भेजा गया है।

Row Over Lok Sabha Speaker Om Birla ‘invitation’ to Pak Senate chief Sadiq Sanjrani
पाक सीनेट के चेयरमैन के न्योते पर विवाद। 

मुख्य बातें

  • संसद की लोक लेखा समिति (PAC) के 100 साल पूरा होने पर समारोह
  • राष्ट्रमंडल देशों के सभी पीएसी प्रमुखों को लोकसभा सचिवालय ने भेजा पत्र
  • पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को न्योता भेजने पर लोगों ने उठाए सवाल

नई दिल्ली : लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की ओर से पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन मोहम्मद सादिक संजरानी को 'न्योता' भेजने पर विवाद हो गया है। दरअसल, संसद की लोक लेखा समिति (PAC) के 100 साल पूरा होने के मौके पर चार-पांच दिसंबर को दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए लोकसभा सचिवालय की तरफ से संजरानी को 'निमंत्रण' भेजा गया है।

राष्ट्रपति कोविंद करेंगे समारोह का उद्घाटन

सचिवालय के इस पत्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में 'खूनी खेल' खेल रहा है और निर्दोष नागरिकों की हत्या कर रहा है तो ऐसे में उसे 'न्योता' भेजना कहां तक उचित है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

लोगों ने इस 'न्योते' पर सवाल खड़े किए

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को भेजे गए पत्र पर विवाद खड़ा होने पर लोकसभा सचिवालय का कहना है कि यह पत्र पाकिस्तान सहित राष्ट्रमंडल देशों के सभी लोक लेखा समिति के प्रमुखों को भेजा गया है। दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन पीएम मोदी के भाषण से होगा। बता दें कि पीएसी सरकार के खर्चों का ऑडिट करती है। बताया जा रहा है कि यह पत्र गत 24 अगस्त को लिखा गया लेकिन अब यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। लोग समारोह के लिए पाकिस्तान को बुलाने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आतंकवाद के लिए जब सार्क सम्मेलन नहीं हो रहा है तो इस समारोह के लिए पाकिस्तान को न्योता देने की क्या जरूरत है।   

कश्मीर में आम नागरिकों की हत्या कर रहा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान एक बार फिर आतंकी घटनाओं के जरिए घाटी की शांति एवं सद्भाव को बिगाड़ने में लगा है। उसके भाड़े के आतंकी 'टार्गेटेड किलिंग' कर रहे हैं और निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों ने हाल के दिनों में पांच नागरिकों की हत्या की है। गत सोमवार पुंछ जिले के सूरनकोट में आतंकियों ने एक जेसीओ सहित पांच जवानों की हत्या कर दी। ऐसे में सवाल उठाना लाजिमी है कि ऐसा देश जो भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकवादी हमले कर रहा है, उस देश को इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता क्यों भेजा गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर