Chhath Puja 2021: स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को मनीष सिसोदिया का खत, छठ पूजा के लिए गाइडलाइन जारी करने का आग्रह

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को खत लिखकर छठ पूजा के संबंध में गाइडलाइन जारी करने का आग्रह किया है।

Chhath Puja 2021, Corona Pandemic, Chhath Puja in Delhi, Aam Aadmi Party, Deputy CM Manish Sisodia, Dr Mansukh Mandaviya
स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को मनीष सिसोदिया का खत, छठ पूजा के लिए गाइडलाइन जारी करने का आग्रह 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में छठ पूजा के लिए गाइडलाइन जारी करने का आग्रह
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुछ मांडविया को लिखा खत
  • कोरोना महामारी के चलते दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा पर किया है बैन

दिल्ली में छठ पूजा के संबंध में बीजेपी की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया गया था जिसमें सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए। दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए सार्वजनिक तौर पर घाटों पर छठ पूजा पर रोक लगाई है जिसका विरोध बीजेपी कर रही है। अब इस संबध में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर गाइडलाइन जारी करने का आग्रह किया है। बता दें कि इस संबंध में दिल्ली बीजेपी यूनिट की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया गया था जिसमें सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए थे। 

बैन पर विरोध के बीच दिल्ली सरकार का खत
मनोज तिवारी का कहना है कि शर्तों को और सख्त बनाकर छठ पूजा की अनुमति दी जा सकती है। लेकिन छठ पूजा को बैन करने का फैसला कहां तक न्यायसंगत है। दिल्ली सरकार को इस विषय पर विचार करना चाहिए और उसके लिए वो छठ यात्रा के जरिए लोगों को लामबंद कर रहे थे। दिल्ली के सीएम के घर के बाहर प्रदर्शन के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री को लिखे खत में यह बताया गया है कि छठ पूजा का पूर्वांचल की संस्कृति में कितना महत्व है और उसे देखते हुए गाइडलाइन जारी किया जाना चाहिए। 

सिर्फ राजनीति कर रही है बीजेपी
आम आदमी पार्टी का कहना है कि उनका भी मानना है कि छठ पूजा सकुशल संपन्न हो। लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों की सुरक्षा भी अहम है। इस विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जहां तक बीजेपी का सवाल है तो उनके नेता सियासी नजरिए से सभी मुद्दों को देखते हैं और इस विषय को भी कैसे अपवाद माना जा सकता है। आप भी पूर्वांचल के लोगों के भावनाओं का ख्याल करती है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर